For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पुलकित सम्राट ने तैश के लिए सिर्फ 3 दिनों में अपने फिजिक को पूरी तरह से ऐसे बदला

    By Filmibeat Desk
    |

    पुलकित सम्राट को सिर्फ फिटनेस फ्रीक कहने से उनके साथ न्याय नहीं हो पाएगा। अभिनेता अपने शरीर को एक मंदिर की तरह मानते है, और उनका शानदार फिज़िक उनके धैर्य, समर्पण, खून-पसीना और आँसू को दर्शाता है जो इसमें लगा है। बिजॉय नांबियार की तैश में उनके सबसे रीसेंट किरदार को निभाने के लिए, अभिनेता ने एक बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन किया।

    खुद को तराशने, टोंड लुक के लिए, पुलकित के पास पूरी तैयारी के लिए केवल 30 दिन ही थे। बेजॉय और लेखकों द्वारा दिखाए गए विज़ुअल को प्राप्त करने के लिए, अभिनेता के पर्सनल ट्रेनर, समीर अंसारी ने उन्हें एक विस्तृत कसरत और मील प्लान का पालन करने के लिए कहा।

    अभिनेता की कसरत में अधिक तीव्रता के साथ कम तीव्रता वाले वर्कआउट शामिल थे। वर्कआउट के सेट में कई कंपाउंड एक्सरसाइज और कंपाउंड लिफ्ट, सुपरसेट और कार्डियो शामिल थे। उनके पास सुबह के वर्कआउट के सेशन भी थे, जहां पुलकित को हाई एलटीट्यूड मास्क वाला मास्क पहनकर कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करना था, जो कठिनाई को कई गुना बढ़ा देता है। शूटिंग से पहले लास्ट वीक में, पुलकित के ट्रेनर ने ईएमएस टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिकल मसल स्टिमुलेशन को भी शामिल किया, एक ऐसा प्रोटोकॉल जो इलेक्ट्रिकल इमपल्सेस का उपयोग करके एक मसल्स कंट्रक्शन को हटाता है जो सीधे आपके मोटर न्यूरॉन्स को उत्तेजित करता है, जिसके परिणामस्वरूप मजबूत, टोन्ड मांसपेशियां बनती हैं।

    अभिनेता ने फिल्म में दो बहुत अलग किरदार निभाए हैं, एक वह जहां पर उनके शरीर की प्रत्येक नस और मांसपेशियों उभरी हुई दिखाई देती है। वही तैश के अन्य भाग में हम एक ऐसे पुलकित को देखते हैं जो थोड़ा मोटा है और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की एक सीरीज से गुजरने के बाद वह छोटी मांसपेशियों और उनके पेट और चेहरे के आसपास के हिस्से को फेट में देखा जा सकता है। फूला हुआ, थका हुआ दिखने के लिए, पुलकित के वर्कआउट रिजीम के साथ-साथ उनकी डाइट दोनों में भारी बदलाव करने की आवश्यकता थी। उन्हें अपनी मांसपेशियों को धीरे-धीरे ओवरलोड करना पड़ा और अपनी मांसपेशियों को खोलने के लिए बहुत अधिक वज़न उठाकर अपनी लिमिट्स तक पहुंचाना पड़ा। इसके अलावा बढ़ी हुई सिंपल कार्ब्स, नमकीन भोजन और फलों की शक्कर ने उन्हें सिर्फ 3 दिनों में एक फूला हुआ रूप दे दिया।

    इस अनुपात का एक ट्रांसफॉर्मेशन लगभग असंभव सा लगता है, लेकिन अपने ट्रेनर समीर की मदद से स्ट्रिक्ट वर्कआउट रेजिमेन और स्ट्रिंजेंट डाइट के साथ, अनुशासित और दृढ़-निश्चय वाले पुलकित ने इस शानदार उपलब्धि को हासिल कर लिया और इतना ही नहीं इसे सरल भी बना दिया।

    English summary
    taish actor Pulkit Samrat reveal how he do outstanding physique In Just 3 Days
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X