For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'मर्दानी में मुझे धमाकेदार ब्रेक मिला था', विलेन ताहिर राज ने बताया रानी मुखर्जी संग काम करने का अनुभव

    |

    बॉलीवुड के युवा और वर्सेटाइल एक्टर, ताहिर राज भसीन ने फ़िल्म 'मर्दानी' में नेगेटिव लीड के रूप में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ बॉलीवुड में अपने सफ़र की धमाकेदार शुरुआत की। एक न्यूकमर के रूप में उन्हें अव्वल दर्जे की कलाकार, रानी मुखर्जी के साथ काम करने का मौका मिला, जो इस फ़िल्म में बड़े ही शातिर दिमाग वाले एक ह्यूमन ट्रैफिकर का पीछा करने वाली फायरब्रांड कॉप की भूमिका निभा रही थीं, फिर भी ताहिर ने एक विलेन के रूप में अपने रोमांचकारी प्रदर्शन से फ़िल्म पर अपनी पकड़ बनाने में कामयाबी पाई।

    फ़िल्म 'मर्दानी' की सातवीं सालगिरह के मौके पर, ताहिर ने खुलासा किया कि यशराज फ़िल्म्स द्वारा प्रोड्यूस की गई इस फ़िल्म ने बॉलीवुड में एक एक्टर के रूप में उन्हें अपनी पहचान दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।


    ताहिर कहते हैं, 'मर्दानी में मुझे धमाकेदार ब्रेक मिला था। इसकी रिलीज़ के साथ ही मेरी ज़िंदगी पहले की तरह बिल्कुल नहीं रही, बल्कि पूरी तरह बदल गई। सच कहूं तो इस फ़िल्म की वजह से ही मुझे एक पावरफुल एक्टर के रूप में पहचान मिली है। मर्दानी मेरी डेब्यू फ़िल्म थी जिसने पुरानी सोच के बंधनों को तोड़ दिया, और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह थी कि प्रदीप सरकार ने किस तरह वॉल्ट, एंटी-हीरो, के किरदार को बिल्कुल नए स्टाइल के साथ और अलग अंदाज में प्रस्तुत किया। लोगों को महसूस हुआ कि ऐसे लड़के को तो उन्होंने अपने आस-पड़ोस में ही देखा था; मर्दानी से लोगों को पड़ोस में रहने वाला बैड-बॉय मिला।"

    ताहिर कहते हैं कि उन्होंने रानी से बहुत कुछ सीखा है, जिन्होंने उन्हें नॉक-आउट परफॉर्मेंस देने के लिए प्रेरित किया। एक्टर कहते हैं, "रानी मुखर्जी के साथ स्क्रीन-स्पेस शेयर करना मेरे लिए सबसे बड़ा चैलेंज था और मुझे इसका रिवार्ड भी मिला। फ़िल्म में उनके जैसे बड़े स्टार के साथ काम करने का मतलब यही है कि आपको भी अपने गेम में सुधार करना होगा, और इसी वजह से मैंने पहले दिन से ही अव्वल दर्जे के परफॉर्मेंस के लिए तैयार रहने की जरूरत को समझ लिया।"

    वे आगे कहते हैं, "मुझे एक ऐसे स्टार के साथ काम करने का मौका मिला था जिन्हें फिल्मों में काम करता देखकर मैं बड़ा हुआ हूं, और सेट पर मैंने उनसे काफी कुछ सीखा। मैं समझ गया था कि जरूरत पड़ने पर किस तरह अपने काम पर फोकस किया जाता है, और जरूरत नहीं होने पर कोई व्यक्ति किस तरह उस ज़ोन से बाहर निकलकर रिलैक्स कर सकता है। मैंने अपनी कला और काम के प्रति सच्ची लगन के साथ-साथ वर्क-एथिक्स को भी देखा, जिसे मैं आज तक अपने साथ रखने की कोशिश करता हूं।"

    मर्दानी में नेगेटिव लीड के रूप में शुरुआत करने के बाद, ताहिर ने 'फोर्स-2' में एक बार फिर से विलेन के किरदार को जबरदस्त ढंग से पर्दे पर उतारा। 'छिछोरे' जैसी अपनी अगली कुछ फिल्मों में लगातार चमकने के बाद, ताहिर को रोमांटिक भूमिका निभाने के लिए कास्ट किया गया। अब वह अपनी अगली फ़िल्म 'लूप लपेटा' में तापसी पन्नू के साथ एक रोमांटिक हीरो की भूमिका निभा रहे हैं, और 'ये काली आँखें' में श्वेता त्रिपाठी के साथ उनकी जोड़ी नज़र आएगी। इसके अलावा, कबीर खान की फ़िल्म '83' में ताहिर सुनील गावस्कर की भूमिका निभा रहे हैं!

    ताहिर कहते हैं, "साल 2001 में मेरे करियर के रोमांटिक हीरो वाले चैप्टर की शुरुआत हुई है। फिलहाल मेरे दो बेहद एक्साइटिंग प्रोजेक्ट्स, 'लूप लपेटा' और 'ये काली आँखें' रिलीज़ के लिए तैयार हैं, और दर्शक पहली बार मुझे रोमांटिक ड्रामा फिल्मों में देखेंगे। मैं 90 के दशक की बॉलीवुड रोमांटिक फिल्मों को देखकर ही बड़ा हुआ हूं, और अपने इस नए अवतार में मैंने भी ऐसी ही कोशिश की है।"

    बर्थडे गर्ल निक्की तंबोली की सेक्सी तस्वीरों की इंटरनेट पर आई बाढ़, देखिए ग्लैमरस अवतारबर्थडे गर्ल निक्की तंबोली की सेक्सी तस्वीरों की इंटरनेट पर आई बाढ़, देखिए ग्लैमरस अवतार

    उन्होंने आगे कहा, "एक एक्टर के तौर पर मेरे लिए यह बड़े सम्मान की बात है कि अब मुझे ज्यादातर रोमांटिक लीड वाली स्क्रिप्ट मिलती है, और यह मुझे आने वाले नए प्रोजेक्ट के साथ और वर्सेटाइल बनने के लिए प्रेरित करती है। एंटी-हीरो से हीरो बनने तक का यह सफ़र बेहद रोमांचकारी रहा है, और इस बात से मेरा उत्साह काफी बढ़ गया है कि इस बार दर्शक मुझे एक ऐसे रूप में देखेंगे जिसमें उन्होंने मुझे पहले कभी नहीं देखा है।"

    English summary
    tahir raj bhasin on Mardaani film’s anniversary I got big break from Rani Mukerji film
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X