For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इनकम टैक्स छापे पर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी- 5 करोड़ कैश से लेकर वित्त मंत्री के आरोपों पर दिया जवाब

    |

    अभिनेत्री तापसी पन्नू, निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप और विकास बहल के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी की गई है। IT सूत्रों के मुताबिक, 28 - 30 जगह पड़े छापों में लगभग 650 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। इनमें अनुराग कश्यप और उनकी पुरानी कंपनी फैंटम फिल्म्स के द्वारा किए हुए घोटाले शामिल हैं।

    Taapsee Pannu ने Income Tax की Raid पर तोड़ी चुप्पी Twitter पर लिखा ये | FilmiBeat

    वहीं, इस मामले पर सियासी खेल भी जारी है। विपक्ष ने नाराजगी भी जाहिर है और कहा कि इन लोगों ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई और उसका खामियाज छापेमारी के रूप में उठाना पड़ रहा है।

    इस पर केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, जब 2013 में इन पर छापा मारा गया था, तब किसी ने क्यों सवाल नहीं उठाया था। उन्होंने कहा, जब यह (छापे) एक सरकार के दौरान होता है, तो यह ठीक है जब इस सरकार के दौरान होता है, तो यह ठीक नहीं है। वही लोग 2013 में भी छापे मारे गए थे, तब वो मुद्दा नहीं था, लेकिन अब यह एक मुद्दा है।

    उन्होंने कहा, मौजूदा सरकार में किसी के साथ राजनीतिक प्रतिशोध के साथ कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिन लोगों के खिलाफ सबूत मिल रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

    तापसी पन्नू के पास 5 करोड़ कैश

    तापसी पन्नू के पास 5 करोड़ कैश

    बता दें,आयकर विभाग का कहना है कि तापसी पन्नू ने पांच करोड़ कैश में लिए थे जिससे संबंधित रसीद की बरामदगी हुई है। इनकम टैक्स ने सभी लोगों को लॉकर्स को अपने कब्जे में ले लिया है।

    तापसी ने दिया जवाब

    तापसी ने दिया जवाब

    बहरहाल, अबइस पूरे मामले में पहली बार तापसी पन्नू ने चुप्पी तोड़ी है और ट्विटर पर अपनी बात रखी है। उन्होंने एक के बाद एक तीन ट्विट्स किये हैं।

    पहला ट्विट

    पहला ट्विट

    तापसी लिखती हैं कि.. मुख्य रूप से तीन चीजों की तीन दिनों तक गहन खोजबीन की गई।

    1. ‘कथित' बंगले की चाबी जो पेरिस में है। क्योंकि गर्मियों की छुट्टियों वहां मनाती हूं..

    दूसरा ट्विट

    दूसरा ट्विट

    2. ‘कथित पांच करोड़ रुपये की रसीद जो भविष्य के लिए है..'

    दरअसल, इनकम टैक्स अधिकारियों के हवाले से यह दावा किया गया है कि तापसी पन्नू को पांच करोड़ का नकद भुगतान किया गया था और उसकी रसीद उनके घर से मिली है।

    तीसरा ट्विट

    तीसरा ट्विट

    3. 'माननीय वित्त मंत्री के अनुसार 2013 में मेरे यहां छापे पड़े थे।'
    P.S- अब "सस्ती कॉपी" नहीं।'

    शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिना किसी का नाम लिए कहा था कि साल 2013 में भी ऐसी कार्रवाई हुई थी तब के एक्शन पर सवाल क्यों नहीं उठे।

    28 जगहों पर पड़ा छापा

    28 जगहों पर पड़ा छापा

    बता दें, आयकर विभाग ने कहा कि तीन मार्च को दो प्रोडक्शन हाउस और दो टैलेंट हंट कंपनियों और एक बॉलीवुड अभिनेत्री के यहां छापेमारी की कार्यवाही की गई थी। छापेमारी मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में की गई। कुल मिलाकर 28 परिसरों पर छापामारी की गई जिसमें आवासीय परिसर और कायार्लय शामिल हैं।

    अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' को मिली सोलो रिलीज, बड़ी क्लैश टली- बॉक्स ऑफिस पर तहलका फाइनलअक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' को मिली सोलो रिलीज, बड़ी क्लैश टली- बॉक्स ऑफिस पर तहलका फाइनल

    English summary
    Taapsse Pannu breaks silence and tweeted about the Income Tax raids at her property and addressed the allegations against her.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X