For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    स्वरा भास्कर ने लॉकडाउन में बचाई इस जंगली जानवर की जान, घर में रखा, देखिए वीडियो

    |

    स्वरा भास्कर लॉकडाउन में अपने ढेर सारे पालतू जानवरों का ख्याल रखने में व्यस्त हैं। उनके पास कुत्ते हैं और बिल्ली भी है। लेकिन अब उनके पास है एक जंगली पक्षी kite. ये चील के कुल की एक जंगली चिड़िया होती है जो शिकार कर अपना पेट भरती है।

    स्वरा की कॉलोनी में ये चिड़िया तीन दिनों से पड़ी थी। वो शायद ज़ख्मी थी। स्वरा के गार्ड ने बताया कि ना कोई उसे उठा रहा है और ना ही इस चिड़िया की मां इसे ढूंढते हुए आई।

    या तो ये पक्षी अपने घोंसले से गिर गया या फिर ज़ख्मी होकर ज़मीन पर गिर पड़ा। बहरहाल, स्वरा ने इसे उठाया और अपने घर ले जाकर थोड़ी मरहम पट्टी की।

    इसके बाद स्वरा ने उसे चिकन का कच्चा मांस खिलाया और उसके रहने के लिए छोटी सी जगह बनाई। स्वरा ने इसका नाम चंगेज़ खान रख दिया जिससे कि वो वापस उड़ कर मुंबई के आसमान पर अपना कब्ज़ा कर सके।

    स्वरा ने वाइल्ड लाइफ से जुड़े एक NGO को इत्तिला कर दी थी जो जल्दी ही चंगेज़ खान को ले जाएंगे। तब तक स्वरा उसका ख्याल रख रही हैं।

    देखिए आईसोलेशन में स्वरा कैसे बिता रही हैं अपना समय -

    चंगेज़ खान

    चंगेज़ खान

    ये हैं स्वरा के नए दोस्त चंगेज़ खान। चंगेज़ के एक पंजे में फिलहाल चोट है लेकिन वो जल्दी ही ठीक हो जाएंगे।

    मिली मदद

    मिली मदद

    स्वरा के हाउस हेल्प शायद उनके साथ ही हैं और स्वरा वीडियो में उनका ज़िक्र करना नहीं भूलीं। स्वरा ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद वो भी अपने घर जाएंगे।

    मिली तारीफ

    मिली तारीफ

    चंगेज़ खान की मदद करने के लिए स्वरा के दोस्तों ने सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ की। सबने लिखा कि ऐसा करना बहुत ही शानदार काम हैं और उन्हें स्वरा पर गर्व है।

    खाली समय में बोर

    खाली समय में बोर

    फिलहाल चंगेज़ खान का ध्यान रखने से पहले स्वरा अपने लॉकडाउन में काफी बोर हो रही थीं। उन्होंने अपने एक दोस्त के साथ रांझणा के लिए मिले ज़ी सिने अवार्ड्स नाईट की एक तस्वीर भी डाली।

    क्या करें क्या ना करें

    क्या करें क्या ना करें

    स्वरा ने मेकअप करने के बाद लोगों से पूछा कि ये मेकअप करके अब मैं घर का कौन सा काम करूं? झाड़ू, पोंछा या बर्तन? या फिर चलो कपड़े ही धो लेती हूं।

    प्यारी तस्वीरें

    प्यारी तस्वीरें

    स्वरा ने उगते सूरज के साथ अपनी कुछ बेहद प्यारी तस्वीरें खींचीं जिनमें से एक ये रही।

    घर के सामने का नज़ारा

    घर के सामने का नज़ारा

    स्वरा के घर के सामने का नज़ारा कुछ ऐसा है। ऐसा व्यू देखकर किसी को भी इस जगह से प्यार हो जाएगा जिसका नाम है मुंबई।

    बेहतरीन पहल

    बेहतरीन पहल

    स्वरा भास्कर ने अपनी फेवरिट किताबों के भी सुझाव दिए जिसमें विक्रम सेठ की अ सूटेबल बॉय, एनिड ब्लाइटन की फार अवे ट्री सीरीज़, ज़े़डी स्मिथ की व्हाइट टीथ, देवदत्त पटनायक की जय, और देवदत्त पटनायक की शिव टू शंकर शामिल हैं।

    घर जाना है

    घर जाना है

    गौरतलब है कि लॉकडाउन के अनाउंस होते ही स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया था कि अचानक से उन्हें दिल्ली में अपने घर की बहुत याद आ रही है और वो घर जाना चाहती हैं।

    सब घर पहुंचें

    सब घर पहुंचें

    स्वरा भास्कर भी मुंबई में काम करती हैं और वहीं रहती हैं। अब यूं तो वो कभी भी मुंबई से दिल्ली आ जा सकती हैं लेकिन इस समय पता नहीं कब तक के लिए वो मुंबई में अपने घर में ही कैद हो चुकी है। और ऐसे में घर की याद आना स्वाभाविक है। उम्मीद है कि हर कोई जल्दी ही अपने अपनों से मिल पाए।

    ज़्यादा इमोशनल ना होते हुए, यहां मिलिए स्वरा के चंगेज़ खान से। इस वीडियो में स्वरा ने बताया कि कैसे चंगेज़ के पंजे काफी नुकीले हैं और उन्हें काटते हैं।

    English summary
    Swara Bhasker during lockdown, saved a wounded wild animal and took care of her till she handed him to the authorities. See Video.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X