»   » #Rejected: "मैं शाहरूख खान की मां का रोल अभी से कैसे कर सकती हूं"

#Rejected: "मैं शाहरूख खान की मां का रोल अभी से कैसे कर सकती हूं"

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

स्वरा भास्कर अपनी आने वाली फिल्म अनारकली ऑफ आरा के लिए काफी मशहूर हो रही हैं। फिल्म जल्द ही रिलीज़ होने वाली है और कुछ सीन लीक भी हो चुके हैं। वहीं पिछले साल स्वरा भास्कर ने निल बटे सन्नाटा जैसी फिल्म देकर सबका दिल जीत लिया है।

लेकिन इन सबके बीच सबसे अलग चर्चा है शाहरूख खान की आनंद एल राय वाली फिल्म में उनको शाहरूख की मां का किरदार ऑफर होना। इस बारे में अब स्वरा ने खुद बात कर ही ली है। उनका कहना है कि हां रोल उन्हें ऑफर हुआ था।

swara-bhaskar-opens-up-on-rejecting-play-shahrukh-khan-s-mother
 

लेकिन ये सब मज़ाक में हुआ था। आनंद एल राय के जन्मदिन की पार्टी थी और शाहरूख - आनंद अपनी फिल्म डिस्कस कर रहे थे। मैं वहां थी तो दोनों ने ंमुझे शाहरूख की मां का रोल दे दिया। और मैंने तुरंत ही मना कर दिया। 
[Reason: शाहरूख ने इसलिए रिजेक्ट की थी जॉली एलएलबी] 

मैं एक एक्टर हूं और हर हीरोइन की तरह मैंने भी शाहरूख से रोमांस करने के सपने देखे हैं। ऐसे में मैं उनकी मां का किरदार कैसे निभा सकती हूूं। इसलिए ये मज़़ाक में ऑफर किया गया रोल था जो मैंने एकदम सीरियस होकर रिजेक्ट किया था।

गौरतलब है कि स्वरा भास्कर उन चंद एक्टर्स में से हैं जो सपोर्टिंग कास्ट तक में अपनी छाप छोड़ कर चली जाती हैं। सोनम कपूर की मानें तो इंडस्ट्री में उन्हें अभी तक उनकी जगह नहीं मिली है। 
[8 साल, 3 बार रिजेक्ट और अब बॉक्स ऑफिस पर हैट्रिक हीरो'] 

लेकिन फिर भी बिना किसी खान या कपूर के स्वरा ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। और इसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है। बॉलीवुड में कई ऐसी हीरोइनें हैं जिनकी दुकान खान खाते से तो कतई नहीं चल रही -

 प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा आज अपनी जिंदगी में जिस मुकाम पर हैं वो अपनी वजह से हैं।अपनी मेहनत की वजह से हैं। उन्होंने शाहरूख के साथ काम किया है लेकिन इसके पहले हीं वो मुकाम हासिल कर चुकी थीं ।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू

तापसी को अक्षय की फिल्म में केवल 20 मिनट के रोल की ज़रूरत पड़ी और इसके बाद तो सब इतिहास है। अब लगता नहीं कि उन्हें किसी भी खान के सहारे की ज़रूरत पड़ेगी।

विद्या बालन

विद्या बालन

विद्या बालन ने परिणीता, कहानी, डर्टी पिक्चर, पा सहित कई फिल्मों में काम किया और लेकिन इन्होंने सारी फिल्में अपने दम पर की और शाहरूख, सलमान या आमिर के बिना की ।

 कंगना रनौत

कंगना रनौत

तीन नेशनल अवॉर्ड जीच चुकी कंगना रनौत ने भी बॉलीवुड में करियर बिना किसी गॉडफादर के बनाया। धीरे धीरे मेहनत के बल पर उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया। आज वो जो फिल्में करती हैं उसको हिट कराने के लिए वो अकेले हीं काफी हैं।

सोनम कपूर

सोनम कपूर

सोनम कपूर की पहली फिल्म में भले सलमान का हों लेकिन उन्होंने भी बिना किसी खान के बदौलत अपनी करियर बनाई।दिल्ली 6, आएशा, नीरजा सहित सोनम कपूर कई अच्छी फिल्में कर चुकी हैं। पिछले साल उन्होंने सलमान खान के साथ प्रेम रतन धन पायों में काम जरूर किया लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।

सनी लियोन

सनी लियोन

सनी लियोन आज बॉलीवुड में जो भी है अपने बुते हैं। बिग बॉस में उन्हें पहचान मिली तो उसके बाद उन्हें धड़ाधड़ फिल्में मिलती गई। उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर एवरेज अच्छी कमाई रहती हैं।

यामी गौतम

यामी गौतम

यामी गौतम भी धीरे धीरे बॉलीवुड में अपनी धाक जमा रहीं हैं। विक्की डोनर, एक्शन जैक्सन, बदलापुर सहित इस साल भी वो सनम रे के अलावा और भी फिल्मों में नजर आने वाली है। वहीं ऋतिक के साथ काबिल में भी वो पसंद की गई हैं।

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा भी कई फिल्मों में दिख चुकी हैं। उनकी भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है लेकिन उन्होंने भी शाहरूख, सलमान आमिर या किसी बड़े स्टार के बिना यह कर दिखाया है।

 श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर भी इस लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने अपने दम और अपने एक्टिंग के दम पर यह कर दिखाया ।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

डियर ज़िंदगी से पहले आलिया भट्ट भी इस लिस्ट में शामिल थीं। लेकिन शायद इन तीनों की जरूरत ना पड़े इनकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड यही कहता है और फैन फॉलोइंग भी।

 
English summary
Swara Bhaskar opens up on rejecting to play Shahrukh Khan's mother.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi