For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार ने अंग्रेजी दवाओं पर साधा कड़ा निशाना, बाबा रामदेव ने वीडियो किया शेयर

    |

    स्वामी रामदेव इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल में ही योग गुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथी और एलोपैथिक चिकित्सकों पर विवादित बयान दिया जिसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और फर्मा कंपनियों ने उनके खिलाफ खुला पत्र भी जारी किया। जिसके बाद योग गुरु रामदेव बॉलीवुड के कहे बोल का सहारा लेकर अपनी बात को सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद बाबा रामदेव ने आमिर खान का एक वीडियो शेयर किया था।

    आमिर खान के बाद स्वामी रामदेव ने अक्षय कुमार का सहारा लिया है। उन्होंने अक्षय कुमार के वीडियो शेयर करके आयुर्वेद की ताकत की बात कही है। बता दें अक्षय कुमार इस वीडियो में आयुर्वेद के बारे में बात कर रहे हैं।

    इसी पर स्वामी रामदेव ने निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा, आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड अम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें, और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है- अक्षय कुमार।

    अजय देवगन और काजोल ने खरीदा नया घर, आलीशान बंगले की कीमत सुन उड़ जाएंगे होशअजय देवगन और काजोल ने खरीदा नया घर, आलीशान बंगले की कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

    इस वीडियो में अक्षय कुमार कह रहे हैं कि वह किसी भी दवा कंपनी को सपोर्ट नहीं कर रहे, वह बस इस वीडियो के जरिए ये बताना चाहता हूं कि हम अंग्रेजी दवाईयों और केमिकल इंजेक्शन से कैसे दूरी बना सकते हैं और कैसे खुद को हेल्दी बनाएं।

    आयुर्वेद के खजाने के बारे में

    आयुर्वेद के खजाने के बारे में

    अक्षय कुमार ने कुछ दिन पहले इस वीडियो को खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जिसमें वह आयुर्वेद के खजाने के बारे में बात करते हैं। वह कहते हैं कि वह खुद 25 सालों से आयुर्वेद को फॉलो कर रहे हैं। कोरोना के बाद वह कैसे फिट हुए इसमें आयुर्वेद का 14 दिनों में बहुत योगदान दिया।

    अंग्रेजी दवाओं पर निशाना

    अंग्रेजी दवाओं पर निशाना

    अभिनेता ने कहा,मैंने इन दिनों में ये जाना कि भगवान ने हमें आयुर्वेद के जरिए बहुत बड़ा खजाना दिया हुआ है। हम तो इस खजाने को समझ ही नहीं रहे, हम तो अंग्रेजी दवाओं व अन्य इंजेक्शन लेकर जीने को जीना समझ रहे हैं।

    अंग्रेज हमारे देश में आकर आयुर्वेद को फॉलो कर रहे

    अंग्रेज हमारे देश में आकर आयुर्वेद को फॉलो कर रहे

    वह आगे कहते हैं, मजे की बात ये है कि जिन अंग्रेजों के इलाज को हम अपना रहे हैं वहीं अंग्रेज हमारे देश में आकर आयुर्वेद को फॉलो कर रहे हैं। मैं यहां किसी एलोपैथिक व इसके इलाज से कोई दिक्कत नहीं है। वह अपनी जगह बहुत सही है लेकिन हमें अपने आयुर्वेद, होमोपैथिक व यूनानी जैसे विद्या को नहीं भूलना चाहिए।

    आयुर्वेद में सभी इलाज है

    आयुर्वेद में सभी इलाज है

    अक्षय कुमार ये भी कहते हैं कि आयुर्वेद में सभी इलाज है। हमारे देश में आयुष मंत्रालय भी है जो इस क्षेत्र में काम करती है। आयुर्वेद में पक्का लॉजिक है और वैज्ञानिक तौर से इलाज होता है।

    आयुर्वेद में ताकत

    आयुर्वेद में ताकत

    वह कहते हैं, मैं ये सब बातें किसी एंबेस्डर होने के नाते नहीं बल्कि अपनी बॉडी के ब्रांड अंबेस्डर के तौर पर कह रहा हूं। मैं चाहता हूं कि दुनिया को दिखा देते हैं कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है।

    स्वामी रामदेव ने आमिर खान का नाम भी इस विवाद में उछाला

    स्वामी रामदेव ने आमिर खान का नाम भी इस विवाद में उछाला

    हाल में ही अक्षय कुमार ने आमिर खान के शो का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें डॉक्यर एलोपैथी दवाइयों और उनके इलाज के बारे में चर्चा कर रहे हैं। वह कहते हैं कि ऐसी दवाईयों की असली कीमत बहुत ही कम होती है लेकिन बाजार में ये कई गुना मंहगी मिलती है।

    English summary
    Swami ramdev share akshay kumar video on Ayurveda and allopathic medicine
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X