For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुष्मिता सेन ने मनाया मिस यूनिवर्स बनने के 27 साल होने का जश्न, शेयर की यादें - भारत की पहली मिस यूनिवर्स

    |

    सुष्मिता सेन के मिस यूनिवर्स ताज को पहने 27 साल पूरे हो चुके हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट और एक तस्वीर के साथ इस बात का जश्न मनाया। अपनी उस समय की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए सुष्मिता ने लिखा - "क्या आपने कभी बिल्कुल नामुमकिन सी लगने वाली चीज़ के सपने देखे हैं और भगवान का शुक्रिया अदा किया है कि उन्होंने आपको इस सपने को मुमकिन करने का मौका दिया? मैंने ऐसा किया है।

    मेरी जन्मभूमि भारत को ये जीत मुबारक। भारत ने पहली बार जब मिस यूनिवर्स का ताज अपने सर पर रखा था, इस बात को आज 27 साल पूरे हो चुके हैं। ये प्रतियोगिता फिलीपीन्स के मनीला में हुई थी।"

    फाईनल का दिन याद करते हुए सुष्मिता ने लिखा - "21 मई 1994 की इस सुबह ने ना सिर्फ एक 18 साल की लड़की की ज़िंदगी बदल दी बल्कि इतिहास भी बना दिया। पूरी दुनिया के उन लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मुझे ज़िंदगी में कुछ सिखाया और 18 साल की उम्र से अब तक मुझे ऐसा बनाया। मैं ज़िंदगी भर आप सबकी आभारी रहूंगी।"

    लोगों को धन्यवाद देते हुए सुष्मिता ने कहा - "पूरा ब्रह्मांड कभी भी नामुमकिन जैसी चीज़ें नहीं जानता है। ये बस आपकी उम्मीदों पर टिका होता है। इसलिए समझदारी से चीज़ें मांगिए और सोचिए। आप सभी के प्यारे प्यारे संदेशों के लिए धन्यवाद। मैं हमेशा आपके साथ इस दिन का जश्न मनाऊंगी।"

    मिस इंडिया यूनिवर्स

    मिस इंडिया यूनिवर्स

    कहा जाता है कि ऐश्वर्या और सुष्मिता के बीच यहां कड़ा मुकाबला था, लेकिन इंटरव्यू राउंड में सुष्मिता ने ऐश से बाजी मार ली थी। दोनों से पूछा गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती ? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था, अपने जन्म का समय, जबकि सुष्मिता का उत्तर था, इंदिरा गांधी की मृत्यु। माना जाता है कि इसी जवाब ने दोनों की किस्मत का फैसला कर दिया था।

    0.3 अंक से हराया था

    0.3 अंक से हराया था

    गौरतलब है कि 1994 के मिस इंडिया के फाइनल राउंड में पांच लड़कियां थीं और अंत में ऐश और सुष दोनों ही 9.33 अंकों पर आकर रूक गईं। टाई को ब्रेक करने के लिए वापस से सवाल पूछे गए। ऐश्वर्या से पूछा गया कि वो किस टेलीविजन अभिनेता (हॉलीवुड) को अपने पति के रूप में चुनेंगी। वहीं सुष्मिता से पूछा गया थी कि भारतीय टेक्सटाइल इंडस्ट्री के बारे में वो क्या जानती हैं। सुष्मिता ने जवाब दिया गांधी और खादी। इस जवाब ने उन्हें 0.3 अंको से जिताया था।

    18 साल की उम्र

    18 साल की उम्र

    सुष्मिता सेन काफी कम उम्र में ही मिस इंडिया बन गईं थीं और बाद में वो 1994 में मिस यूनिवर्स बनीं।

    स्मार्ट और सेंस ऑफ ह्यूमर

    स्मार्ट और सेंस ऑफ ह्यूमर

    सुष्मिता से सेन के बारे में बॉलीवुड मं कहा जाता है कि वो सबसे स्मार्ट और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का है।

    अब अलग अंदाज

    अब अलग अंदाज

    उस जमाने की मासूम सुष्मिता सेन अब हमेशा ऐसी ही खूबसूरत और ग्लैमरस थी लेकिन अब वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हैं।

    बेहद ग्लैमरस

    बेहद ग्लैमरस

    सुष्मिता सेन के ग्लैमरस अंदाज के सामने बॉलीवुड की अच्छी से अच्छी एक्ट्रेसेस टिकती हुई नहीं नजर आती है।

    पूरा कॉन्फिडेंस

    पूरा कॉन्फिडेंस

    अब इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी मानेंगे कि उन्हें बखूबी पता है कि कैसे खुद को Carry करना है।

    कईयों के लिए आदर्श

    कईयों के लिए आदर्श

    इसमें कोई शक नहीं है कि सुष्मिता सेन का अंदाज बिल्कुल अलग है। वो वाकई एक बिंदास,खुले विचारों वाली और जिंदगी को अपने हिसाब से जीने वाली महिला हैं और कइयों के लिए आदर्श है।

    हुई थी वापसी

    हुई थी वापसी

    2016 में सुष्मिता सेन को वापस मिस यूनिवर्स को जज करने के लिए बुलाया गया था और उन्होंने ढेर सारी पुरानी यादें साझा की थीं।

    वो एक पल

    वो एक पल

    सुष्मिता सेन के लिए ये क्राउन जीतना किसी आश्चर्य से कम नहीं था जो कि उनके चेहरे पर साफ नज़र आता है। उनकी ये तस्वीर आज तक फैन्स को बेहद पसंद है।

    English summary
    Sushmita Sen won the title of Miss Universe on 21 May 1994. She shared pics and moments from India's first Miss Universe victory 27 years ago.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X