For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे सुशांत, रिया ने किया पागल, दे रही थी धमकी - पिता की FIR के खुलासे

    |

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आखिरकार पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता, माता और भाई के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत को बंदी बनाकर रखने, बहकाने, धमकाने और सुसाइड के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। छह पन्नों की इस FIR में सुशांत के पिता ने कुछ ऐसे खुलासे किए हैं जिन्हें पढ़कर कोई भी चौंक जाएगा।

    सुशांत के पिता का कहना है कि उन्हें ज़बरदस्ती कहा जाता था कि वो पागल हैं जब तक कि उन्होंने ये बात मान नहीं ली। वहीं उन्होंने रिया पर पैसों की धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है।

    इस FIR में ये भी साफ है कि सुशांत बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे और उनका मन किसी और तरफ झुक चुका था। लेकिन रिया उन्हें लगातार धमाकाती थीं, उनका फोन छीन लिया गया था और उन्हें दवाईयों का ओवरडोज़ दिया जा रहा था।

    रिया और उनका परिवार सुशांत की ज़िंदगी में इतना हस्तक्षेप करने लगे थे कि सुशांत अपने पूरे परिवार से कट चुके थे।

    सफलता का उठाया फायदा

    सफलता का उठाया फायदा

    इस FIR के मुताबिक, 2019 तक सुशांत सिंह राजपूत अपने करियर की बुलंदी पर थे। इस दौरान उनकी दोस्ती रिया चक्रवर्ती से हुई जिन्होंने सोची समझी साज़िश के तहत सुशांत सिंह राजपूत से दोस्ती बढ़ाई। रिया सुशांत के अच्छे संपर्कों का फायदा उठाकर अभिनय जगत में अपने लिए जगह बनाना चाहती थीं और सुशांत सिंह राजपूत की करोड़ों की संपत्ति पर हाथ साफ करना चाहती थीं। इसी षड्यंत्र के तहत रिया ने सुशांत से नज़दीकी बढ़ा ली। और उनका पूरा परिवार इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती सुशांत के हर मामले में हस्तक्षेप करने लगे।

    भूत प्रेत का चक्कर

    भूत प्रेत का चक्कर

    सुशांत के पिता ने इस FIR में दर्ज करवाया है कि उनका बेटा सुशांत सिंह राजपूत जिस घर में रहता था उसे भूत प्रेत और बाधा वाला घर बताकर उस घर से निकाल दिया गया। उससे कहा गया कि ये भूत प्रेत उसके दिमाग पर असर कर रह हैं और उसे मुंबई एयरपोर्ट के पास एक रिसॉर्ट में ठहरा दिया गया जहां रिया और उसका पूरा परिवार एक साथ रह रहा था। सुशांत को बार बार कहा जाता था कि तुम बहकी बहकी बातें करते हो, तुम्हारे दिमाग पर किसी चीज़ का असर है और तुम्हें इलाज की ज़रूरत है।

    परिवार के साथ नहीं जाने दिया

    परिवार के साथ नहीं जाने दिया

    सुशांत के परिवार को जब ये बातें पता चलीं तो सुशांत की बहन मुंबई घईं और उनसे मिलीं। वो सुशांत को मुंबई से वापस पटना लाना चाहती थीं लेकिन रिया व उनके परिवार ने ऐसा नहीं होने दिया और मुंबई में ही सुशांत का इलाज करवाने का दबाव बनाया। सुशांत की बहन हारकर घर वापस आ गईं।

    साथ ले गईं रिया

    साथ ले गईं रिया

    रिया सुशांत को अपने घर ले गईं और दोनों साथ रहने लगे। उन्होंने वहीं सुशांत का इलाज करवाना शुरू किया। FIR के मुताबिक, रिया सुशांत को दवाईयों का ओवरडोज़ देने लगीं। इस बीच उन्होंने सबको बताया कि सुशांत को डेंगू हो गया है और उसका इलाज चल रहा है। लेकिन सुशांत को कभी डेंगू हुआ ही नहीं था।

    बदल दिया पूरा स्टाफ

    बदल दिया पूरा स्टाफ

    इसके बाद रिया ने सुशांत का पूरा स्टाफ बदल दिया और अपने करीबी लोगों को नौकरी दी जो उनके सगे थे। रिया सुशांत की चीज़ों पर कब्ज़ा करने लगीं यहां तक कि उनका फोन भी ले लिया और उन्हें धीरे धीरे अपने घर से काट दिया। रिया हर फिल्म ऑफर के लिए शर्त रखती थीं कि सुशांत वो फिल्म तभी करेंगे जब रिया उस फिल्म की हीरोइन होंगी। सुशांत के क्रेडिट कार्ड, बैंक खाते सब कुछ रिया के कंट्रोल में था। सुशांत का फोन नंबर भी बदल दिया गया जिससे कि उनके जो भी करीबी हैं वो भी उनसे कट जाएं।

    परेशान था सुशांत

    परेशान था सुशांत

    सुशांत के पिता ने इस FIR में कहा है कि सुशांत कभी कदार घर पर बात कर पाते थे और बहुत परेशान रहते थे। उन्होंने बताया था कि ये लोग मुझे पागल खाने में डालना चाहते हैं और वो कुछ कर नहीं पा रहे हैं। सुशांत अपनी बहनों से मिलने दिल्ली और हरियाणा गए तो रिया ने उन्हें धमकी और दबाव डालकर वापस बुला लिया। सुशांत के परिवार से उनका संपर्क टूट चुका है। इस बीच उनके संपर्क, बैंक खाते, सब कुछ रिया अपने हिसाब से इस्तेमाल करने लगीं।

    फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे सुशांत

    फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे सुशांत

    सुशांत के पिता का कहना है कि वो अपने दोस्त महेश के साथ Coorg में ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे। रिया ने इस बात का भी विरोध किया और धमकी दी कि अगर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ी तो वो मीडिया को उनकी मेडिकल रिपोर्ट दे देंगी जो ये साबित करती है कि सुशांत पागल हैं।

    फिर से रिया ने दी धमकी

    फिर से रिया ने दी धमकी

    जब आखिरकार रिया को लगा कि सुशांत उनकी बात नहीं मान रहे हैं तो 8 जून को रिया सुशांत के घर से काफी सारा सामान, कैश, जेवरात, लैपटॉप, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड,पिन नंबर और सुशांत के अहम कागज़ात लेकर चली गईं और सुशांत का नंबर अपने फोन पर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद सुशांत ने अपनी बहन को फोन करके बताया कि रिया सारा सामान लेकर कहीं चली गई है और धमकी देकर गई है कि अगर मैंने उसकी बात नहीं मानी तो वो मीडिया में सारे मेडिकल कागज़ दिखाकर ये साबित कर देगी कि मैं पागल हूं।

     दिशा सालियान की आत्महत्या

    दिशा सालियान की आत्महत्या

    इसके बाद उसी रात सुशांत की मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या कर ली। दिशा को रिया ने सुशांत का सेक्रेटरी नियुक्त किया था। इस खबर से सुशांत घबरा गए थे और उन्होंने रिया से संपर्क करने की बहुत कोशिश की पर रिया से बात नहीं हो पाई। सुशांत को डर था कि इस आत्महत्या के लिए उन्हें फंसा ना दिया जाए।

    खत्म कर ली ज़िंदगी

    खत्म कर ली ज़िंदगी

    इसके बाद सुशांत की बहन उनके घर जाकर रहने लगीं और 3 - 4 दिन उनके साथ रही और उन्हें काफी समझाया कि कुछ नहीं होगा और सब ठीक हो जाएगा। लेकिन चूंकि बहन के बच्चे छोटे थे इसलिए तीन चार दिन के बाद वो घर चली गईं और इसके दो दिन बाद, 14 जून को सुशांत ने आत्महत्या कर ली।

    (यदि आपको या आपके जानकारी में किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत हो, तो अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। हेल्पलाइन- COOJ मेंटल हेल्थ फाउंडेशन: 0832-2252525, स्नेहा - 044-24640050/ 044-24640060, परिवर्तन: +91 7676 602 602 )

    English summary
    Sushant Singh Rajput’s father’s FIR discloses Rhea Chakraborty was constantly blackmailing him. He wanted to leave the film industry.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X