For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत बनने वाले थे महात्मा गांधी, मदर टेरेसा और आइंस्टीन, तैयार हो चुके थे लुक

    |

    सुशांत सिंह राजपूत को अपने काम से बहुत प्यार था और ये प्यार उनके हर किरदार में झलकता था। वो अपने हर किरदार में जान फूंक देते थे। सुशांत के साथ काम करने वाली मेकअप आर्टिस्ट प्रीतीशील सिंह ने दैनिक भास्कर से एक एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि सुशांत सिंह राजपूत अपने एक प्रोेजेक्ट के लिए बेहद उत्साहित थे।

    इस प्रोजेक्ट में सुशांत सिंह राजपूत एक ही सीरीज़/फिल्म में सात बड़ी और मशहूर हस्तियों की भूमिका में दिखाई देने वाले थे। इनमें महात्मा गांधी, एल्बर्ट आइंस्टीन और मदर टेरेसा जैसी हस्तियां शामिल थीं।

    प्रीतीशील ने अपनी बातचीत में बताया कि जब वो छिछोरे के लिए सुशांत का लुक डिज़ाइन कर रही थीं तो सुशांत को प्रीती का काम बेहद पसंद आया था। उन्हें अपना बॉल्ड लुक भी खूब जमा था। इसी के बाद सुशांत ने प्रीती से कई मीटिंग की और अपने ड्रीम प्रोजेक्ट की जानकारी दी।

    प्रीती ने साथ ही बताया कि सुशांत ने इन दिग्गज हस्तियों के लिए अपना लुक भी तैयार किया था जो उनकी लुकबुक में शामिल था।

    करते थे हर रोल की तैयारी

    करते थे हर रोल की तैयारी

    गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपने इंजीनियरिंग बीच में छोड़कर एक्टर बनने की ठानी थी और इसलिए ये सपना उनके दिल के बेहद करीब था और वो इसे पूरा करने के बाद इस प्रोफेशन में अपनी जी जान लगा देना चाहते थे। यही कारण है कि सुशांत अपने हर किरदार की तैयारी बेहद बारीकी से करते थे।

    डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी

    डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी

    डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी के एक सीन के लिए सुशांत को अपना भेष बदलना था। सुशांत अपने नए लुक में आकर यूं ही किनारे बैठ गए और जब किसी ने उन्हें पहचाना नहीं तब जाकर उन्हें तसल्ली हुई कि उनका ये लुक सीन के लिए परफेक्ट है।

    एस एस धोनी की कॉपी

    एस एस धोनी की कॉपी

    सुशांत सिंह राजपूत ने एम एस धोनी के लिए इतनी तैयारी की थी कि बीच में तो खुद महेंद्र सिंह धोनी भी उनसे ऊब गए थे। सुशांत धोनी में खुद को ढाल लेना चाहते थे। उनके खेलने से लेकर बात करने और बैठने से लेकर चलने तक के लहज़े को। वाकई जब वो परदे पर आए तो लगा ही नहीं कि धोनी है या सुशांत।

    धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट

    धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट

    सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी में इतनी मेहनत की थी कि एक समय बाद उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का मशहूर हेलीकॉप्टर शॉट तक परफेक्ट तरीके से खेलना सीख लिया था। इसकी प्रैक्टिस के लिए सुशांत सुबह 6 बजे फील्ड पर होते थे।

    केदारनाथ का किरदार

    केदारनाथ का किरदार

    केदारनाथ में उनके किरदार को जब अभिषेक कपूर सुशांत को सुना रहे थे तो सुशांत ने पूरे किरदार का चरित्र चित्रण अपनी हथेली पर कर डाला था। अभिषेक कपूर ने सुशांत की हथेली की ये तसवीर शेयर करते हुए बताया कि सुशांत अपने काम के प्रति कितने ईमानदार थे।

    शेयर किए नोट्स

    शेयर किए नोट्स

    सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के कुछ पन्नों में भी केदारनाथ में उनकी और सारा अली खान के किरदार मुक्कू की केमिस्ट्री का ज़िक्र है। सुशांत ने इन नोट्स में लिखा कि कैसे उन दोनों की प्रेम कहानी, एक दूसरे की भावनात्मक ज़रूरतों के कारण आगे बढ़ती है।

    सोन चिड़िया

    सोन चिड़िया

    सोनचिड़िया में अपने किरदार को बखूबी निभाने के लिए सुशांत ने अपनी भाषा पर काफी काम किया था। सोनचिड़िया के फ्लॉप होने से सुशांत को काफी झटका लगा था क्योंकि उन्हें लगा था कि ये फिल्म लोगों को बेहद पसंद आएगी।

    टीवी के दिनों से मेहनती

    टीवी के दिनों से मेहनती

    ऐसा नहीं है कि सुशांत की ये मेहनत उनके बड़े बड़े किरदारों में दिखाई दी हो। वो टीवी के दिनों से ही इतने मेहनती थे। पवित्र रिश्ता में उनकी मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस उषा नाडकरनी ने बताया कि कभी कभी तो सुशांत सेट पर ही सो जाते थे और अगले दिन जल्दी शूटिंग शुरू कर देते थे।

    चंदा मामा दूर के

    चंदा मामा दूर के

    सुशांत सिंह राजपूत एक स्पेस फिल्म पर काम करने वाले थे जिसका नाम था चंदा मामा दूर के। इस फिल्म में काम करने के लिए सुशांत ने नासा में ट्रेनिंग तक कर ली थी जिससे कि उनके किरदार में कुछ कमी ना बचे।

    पानी

    पानी

    शेखर कपूर और यशराज फिल्म्स की पानी के लिए सुशांत ने इतनी मेहनत कर रखी थी कि जब उन्हें पता चला कि फिल्म नहीं बन पाएगी, तो सुशांत टूट गए थे। अपनी आने वाली फिल्मों के लिए भी सुशांत काफी उत्साहित थे लेकिन उससे पहले ही उन्होंने ज़िंदगी के आगे घुटने टेक दिए।

    English summary
    Sushant Singh Rajput wanted to play seven great personalities. He was ready with the looks of Mahatma Gandhi, Albert Einstein and Mother Teresa.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X