For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग फाइनेंस करने के लिए रिया चक्रवर्ती की जरूरत नहीं थी'

    By Filmibeat Desk
    |

    रिया चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका दर्ज की थी, जिस पर कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। रिया के वकील ने कोर्ट में कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के घर का पूरा खर्च उनका हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा देखता था। ऐसे में सवाल ही नहीं उठता है कि सुशांत को ड्रग की खरीद फरोख्त फाइनेंस करने के लिए रिया चक्रवर्ती की जरूरत पड़ती हो। सुशांत के पास फंड का कोई अभाव नहीं था।

    कोर्ट में NCB ने दलील दी है कि शोव‍िक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत के बयानों के आधार पर रिया को समन भेजा गया था। रिया ने अपने बयान में ड्रग्स खरीदने, इसके लिए पैसे देने की बात कबूल की थी।

    जबकि रिया का कहना है कि एनसीबी ने उससे ड्रग्स खरीदने की बात जबरदस्ती कबूल करवाई है। साथ ही वकील ने बताया कि, सुशांत सिंह राजपूत ने रिया, उनके भाई शोविक और अपने घरेलू कर्मचारियों को अपने ड्रग्स की आदत को आसान बनाने के लिए इस्तेमाल किया।

    जेल में हैं रिया चक्रवर्ती

    जेल में हैं रिया चक्रवर्ती

    बता दें, रिया 8 सितंबर से मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं और दो बार उनकी जमानत खारिज हो चुकी है। सेशंस कोर्ट बेंच द्वारा जमानत याच‍िका खार‍िज क‍िए जाने के बाद रिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी दाख‍िल की थी। जिसकी सुनवाई बुधवार को गई है। कोर्ट ने फिलहाल फैसला सुरक्षित रखा है।

    ड्रग सप्लाई करते थे रिया- शोविक!

    ड्रग सप्लाई करते थे रिया- शोविक!

    एनसीबी के मुताबिक शोव‍िक चक्रवर्ती ने पूछताछ के दौरान बताया था कि वो अब्दुल बास‍ित, कैजान और जैद के जर‍िए ड्रग्स खरीदता था। ये ड्रग्स सुशांत सिंह राजपूत के पैसे से खरीदे जाते थे, जिसकी जानकारी रिया को थी। सैमुअल मिरांडा ने भी यह बताया था कि वो सुशांत और रिया के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

    रिया की जमानत याचिका

    रिया की जमानत याचिका

    रिया चक्रवर्ती ने जमानत याचिका में लिखा है कि NCB ने धारा 27ए का इस्तेमाल गलत तरीके से किया है। एनसीबी के पास आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। उन्हें कई महीनों से धमकियां मिल रही हैं। न्यायिक हिरासत में रिया की जान को खतरा है, इसीलिए उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रिया को जमानत दी जाए।

    NCB की दलील

    NCB की दलील

    कोर्ट में NCB ने दलील दी है कि शोव‍िक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत के बयानों के आधार पर रिया को समन भेजा गया था। उसके बाद तीन दिनों तक रिया का बयान एनडीपीएस एक्ट के तहत रिकॉर्ड किया गया था। तीनों दिन रिया को बाकी तीन आरोप‍ियों शोव‍िक, सैमुअल और दीपेश के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी और सभी के बयानों को वेरिफाई किया गया था। रिया ने अपने बयान में ड्रग्स खरीदने, इसके लिए पैसे देने की बात कबूल की थी।

    गंभीर आरोप हैं

    गंभीर आरोप हैं

    NCB ने दावा किया है कि दोनों ड्रग्स अपनी खपत के लिए नही बल्कि दूसरे व्यक्ति को सप्लाई करने के लिए खरीद रहे थे। जो ज्यादा गंभीर आरोप है और नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट के तहत ड्रग्स के वित्तपोषण से जुड़ा है। NDPS कानून के तहत ये सबसे गंभीर जुर्म है।

    रिया के पैसे से ड्रग्स खरीदता था शोविक

    रिया के पैसे से ड्रग्स खरीदता था शोविक

    मार्च 2020 को शोव‍िक चक्रवर्ती ने सैमुअल को सुशांत के लिए बड लाने को कहा था। इसके बाद उन्होंने अब्दुल बास‍ित पर‍िहार के जर‍िए जैद विलात्रा से संपर्क किया. इसकी खरीददारी के लिए सैमुअल ने रिया के एचडीएफसी बैंक के अकाउंट से 10 हजार रुपये निकाले थे। इसके बाद भी कई बार गांजे और ड्रग्स की अरेंजमेंट की गई थी। शोव‍िक ने यह भी बताया है कि वह ड्रग्स खरीदने के लिए रिया द्वारा दिए गए पैसे या उनके कार्ड का इस्तेमाल करता था। इन सबकी जानकारी रिया को थी। शोव‍िक के बैंक ट्रांजेक्शंस में ड्रग पेडलर ड्वेन फर्नांड‍िस के साथ ट्रांजेक्शन मौजूद हैं। इसे सबूत के तौर पर रखा गया है।

    कौन बनेगा करोड़पति में 1 करोड़ जीतते वाले पहले सेलिब्रिटी अजय देवगन- काजोल, जबरदस्त रिकॉर्ड

    English summary
    Rhea Chakraborty’s lawyer tells to high court, there was no question of Rhea financing drug purchases for Sushant Singh Rajput. Samuel Miranda used to take care of all household expenses.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X