For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत केस में 6 लोगों पर CBI का शिकंजा- जानें हैं कौन हैं आरोपी श्रुति मोदी और सैमुअल मिरांडा

    |

    सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती सहित पांच अन्य लोगों पर FIR दर्ज कर ली है। सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुएल मिरांडा और उनकी PR श्रुति मोदी पर शिकंजा कसा है। इन सब पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने की FIR दर्ज की है।

    केंद्रीय जांच एजेंसी ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत FIR दर्ज की है। सुशांत केस पर यह एक बड़ा कदम है, जिसके बाद लोगों के बीच न्याय की उम्मीद जाग उठी है।

    बता दे, सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार पुलिस में अभिनेत्री रिया और उनके परिवार के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। इसी एफआइआर के आधार पर बिहार पुलिस ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया है। बिहार पुलिस केस से जुड़े दस्तावेज अब सीबीआई को सौंपेगी। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है।

    रिया चक्रवर्ती पर संगीन आरोप

    रिया चक्रवर्ती पर संगीन आरोप

    सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती पर सीबीआई ने आईपीसी के सेक्शन 420 (धोखाधड़ी), 506 (डराने-धमकाने) और 120-बी (आपराधिक) साज़िश समेत कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

    कौन है सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी

    कौन है सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी

    रिया के परिवार के अलावा ये दो नाम हैं, जिस पर एफआईआर किया गया है। बता दें, सैमुएल मिरांडा दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मेनेजर हैं जो कि रिया के परिवार से भी जुड़े हुए हैं। वहीं श्रुति मोदी रिया और सुशांत की पूर्व बिजिनेस मैनेजर रही हैं और इस धोखाधड़ी के मामले में उनकी मिली-भगत की बात बताई जा रही है।

    श्रुति मोदी

    श्रुति मोदी

    श्रुति मोदी जुलाई 2019 से लेकर फरवरी 2020 तक सुशांत की बिजनेस मैनेजर थीं। उन्होंने मुंबई पुलिस को दिए बयान में कहा था कि सुशांत उनके साथ अपनी नई कंपनी पर काम कर रहे थे, जिसे रिया के भाई शोविक के साथ मिलकर शुरू किया गया था। इस कंपनी का नाम फ्रंट फाउंडेशन फॉर वर्ल्ड है।

    सैमुअल मिरांडा

    सैमुअल मिरांडा

    FIR में सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा का भी नाम है। सैमुअल मिरांडा से प्रवर्तन निदेशालय भी पूछताछ कर चुकी है। सुशांत के परिवार का आरोप है कि रिया चक्रवर्ती ने ही पिछले साल सैमुअल को सुशांत का हाउस मैनेजर नियुक्त किया था।

    सुसाइड के वक्त घर में थे मौजूद

    सुसाइड के वक्त घर में थे मौजूद

    जिस वक्त सुशांत का शव घर से मिला था उस दौरान सैमुअल मिरांडा, कुक केशव और और नीरज के अलावा सिद्धार्थ पिठानी मौजूद थे। सैमुअल मिरांडा, सिद्धार्थ और कुक ये वो लोग हैं जिन्होंने सबसे पहले सुशांत को मृत देखा था।

    सैमुअल मिरांडा से पूछताछ

    सैमुअल मिरांडा से पूछताछ

    गुरुवार को ईडी के अध‍िकार‍ियों ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से लगभग 9 घंटे पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को भी लगभग 14 घंटे तक मिरांडा से पूछताछ हुई थी।

    टीवी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने किया सुसाइड, खुदकुशी से कुछ घंटों पहले ही किया था फेसबुक लाइवटीवी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने किया सुसाइड, खुदकुशी से कुछ घंटों पहले ही किया था फेसबुक लाइव

    English summary
    Know the 6 accused against whom CBI filed FIR in Sushant Singh Rajput death case. Know who is Shruti Modi and Samuel Miranda.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X