For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'गदर एक प्रेम कथा' के 20 साल- सनी देओल ने कहा, 'नहीं सोचा था कि डायलॉग्स और गाने इतने सुपरहिट हो जाएंगे'

    |

    15 जून 2001 को रिलीज हुई दो बड़ी फिल्में- लगान और गदर एक प्रेम कथा। दोनों फिल्में ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर शानदार रहीं, बल्कि अपने कंटेंट की वजह से खूब पॉपुलर रहीं। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' इस 15 जून को 20 साल पूरे करने वाली है। कोई शक नहीं कि सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर गदर भारतीय फिल्म के इतिहास में खास जगह रखती है।

    फिल्म की कहानी, किरदार, डायलॉग्स से लेकर गाने भी आज तक लोगों के दिमाग में ताजा हैं। यह फिल्म भारत के विभाजन पर आधारित है। ज़ी नेटवर्क के बैनर तले बनी इस फिल्म को आप 15 जून को ज़ी बॉलीवुड और ज़ी सिनेमा एचडी पर शाम 7.30 बजे देख सकते हैं।

    फिल्म शूटिंग के लिए तैयार अक्षय कुमार, शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, अजय देवगनफिल्म शूटिंग के लिए तैयार अक्षय कुमार, शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, अजय देवगन

    फिल्म के 20 साल पूरे होने के खास मौके पर सनी देओल ने मीडिया के साथ फिल्म से जुड़ी अपनी यादें की हैं। सनी देओल का कहना है कि उन्हें अपने जीवन में कई शानदार भूमिका निभाने का अवसर मिला है। उनमें से एक भूमिका तारा सिंह की है।

    खूबसूरत लव स्टोरी

    खूबसूरत लव स्टोरी

    सनी देओल ने कहा, "गदर बहुत ही खूबसूरत लव स्टोरी है। इसमें बहुत ज्यादा ड्रामा और एक्शन है। मुझे याद है मैं ऊटी में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था, जब अनिल शर्मा ने इस फिल्म की कहानी मुझे सुनाई थी। मैंने तुरंत हां कह दिया था और हर बार की तरह मैंने अपने मन की बात सुनी और यह शुरू हो गया।"

    कंफर्ट जोन से बाहर निकला

    कंफर्ट जोन से बाहर निकला

    सनी देओल आगे कहते है, "मैंने कई अच्छी भूमिकाएं अपने करियर में निभाई हैं लेकिन तारा सिंह की भूमिका बहुत खास है। वह बहुत सॉफ्ट और स्वीट है लेकिन वह अपने देश और परिवार के लिए दुनिया भी पलट सकता है। ऐसी भूमिकाओं के चलते मैं कंफर्ट जोन से बाहर निकल पाया हूं।"

    बड़ी उपलब्धि है

    बड़ी उपलब्धि है

    सनी देओल आगे कहते हैं कि तब उन्हें अंदाज़ा नहीं था कि इस फिल्म के डायलॉग और गाने इतने पसंद किए जाएंगे। इस फिल्म के 20 वर्ष पूरे हो गए हैं जो कि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

    अंदाजा था कि हम कुछ बड़ा बनाने जा रहे हैं

    अंदाजा था कि हम कुछ बड़ा बनाने जा रहे हैं

    वहीं, फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा, "यह फिल्म मेरे लिए भगवान की ओर से दिया गया तोहफा है। हमने ऑडियंस को एक अच्छी लव स्टोरी देने से मकसद से गदर बनाया। जब ज़ी स्टूडियो के साथ हमने यह शुरु किया था तो हमें अंदाजा था कि हम कुछ बड़ा बनाने जा रहे हैं, लेकिन इस तरह के रिस्पॉस की उम्मीद हमने नहीं की थी।"

    इमोशनल पल है

    इमोशनल पल है

    उन्होंने आगे कहा, "सनी देओल और अमीषा पटेल के परर्फोमेंस ने फिल्म को शानदार बना दिया। शक्तिमान तलवार के विजन और उत्तम सिंह के संगीत के बिना आज से फिल्म इस ऊंचाई पर नहीं होती। फिल्म के 20 साल सेलिब्रेट करना इमोशनल पल है।"

    सनी देओल मेरे फेवरिट को-स्टार हैं

    सनी देओल मेरे फेवरिट को-स्टार हैं

    वहीं, अमीषा पटेल ने सनी देओल को अपना फेवरिट को-स्टार बताया। अभिनेत्री ने कहा, मैं उस वक्त इंडस्ट्री में नई थी लेकिन सनी देओल ने कभी यह एहसास नहीं होने दिया। तारा सिंह का रोल उनके बेहतर कोई नहीं निभा सकता था। पूरी टीम को मेरा धन्यवाद।

    English summary
    As film Gadar Ek Prem Katha clocks 20 years, Sunny Deol shares the memories of the film and said, he didn't predict that dialogues and songs would become such a rage.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X