For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुनील दत्‍त थे पहले एंग्री यंग मैन : अमिताभ बच्‍चन

    |

    बैंगलोर। जंजीर और नमक हराम जैसी फिल्‍मों से 'एंग्री यंगमैन' का खिताब पाने वाले अमिताभ बच्‍चन का कहना है कि उनकी नजर में सुनील दत्‍त पहले एंग्री यंगमैन थे। अमिताभ ने मदर इंडिया फिल्‍म का उदाहरण देते हुए कहा कि इस फिल्‍म में सुनील दत्‍त ने 'बिरजू' नाम के एक युवा का किरदार निभाया था जो कि अपनी मां के खिलाफ किये गये अत्‍याचारों से आक्रोशित होता है।

    'मदर इंडिया' महबूब खान द्वारा निर्देशित फिल्‍म थी। इस फिल्‍म में एक महिला अपने पति के चले जाने के बाद जिंदगी के लिए संघर्ष करती है। बिरजू इसी मां का बेटा होता है जो‍ कि महाजनों के शोषण के कारण हथियार उठा लेता है। इस युवा का किरदार सुनील दत्‍त ने काफी खूबसूरती से निभाया था। जिसके बाद वह एक स्‍टार बन गये। यह किरदार महबूब खान के द्वारा बनाया गया था।

    अमिताभ बच्‍चनअमिताभ बच्‍चन

    इसी तरह के किरदार अमिताभ ने भी जंजीर, दीवार और अग्निपथ में निभाये। जिसमें एक युवा अपने परिवार के साथ हुए अन्‍याय का बदला लेने के लिए जुर्म की अंधेरी राहों पर चला जाता है, समाज से लड़ता है और सिस्‍टम को उखाड़ फेंकना चाहता है। इन किरदारों में अमिताभ ने खुद को एंग्री यंग मैन के रूप में स्‍थापित किया लेकिन अमिताभ का कहना है कि बॉलीवुड के पहले एंग्री यंगमैन वह नहीं बल्कि सुनील दत्‍त थे।

    मदर इंडिया फिल्‍म को बॉलीवुड की सबसे कामयाब फिल्‍मों में से एक माना जाता है।

    English summary
    Amitabh Bachchan, who earned the tag of "Angry Young Man" after his films Zanjeer and Namak Haraam, believes the first actor to hold the title is not him but Sunil Dutt who portrayed an angry Birju in the 1957-epic Mother India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X