For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडरमैन' की रिलीज डेट का ऐलान- आमिर खान से जबरदस्त बॉक्स ऑफिस क्लैश

    |

    बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड में भी फिल्मों की रिलीज डेट की घोषणा शुरु हो चुकी है। लंबे इंतज़ार के बाद स्पाइडर-मैन: नो वे होम के रिलीज का ऐलान कर दिया गया है। फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो रही है। खास बात है कि भारत में इसी समय आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' भी रिलीज होने वाली है। यानि की बॉक्स ऑफिस पर हो सकता है जबरदस्त क्लैश।

    'स्पाइडरमैन' मार्वेल के सबसे शानदार किरदारों में से एक है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। इस फ्रैंचाइजी की लगभग सभी फिल्मों ने भारत में बेहतरीन कारोबार किया है। कुछ ने 100 करोड़ से ऊपर की भी कमाई की है।

    रिलीज डेट की बात करें तो 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' 17 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। फिलहाल आमिर खान ने सिर्फ क्रिसमस रिलीज की बात कही है, जबकि कोई रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया। हो सकता है 'लाल सिंह चड्ढा' को एक हफ्ते बाद.. यानि की 24 दिसंबर को रिलीज किया जाए।

    Spider-Man No Way Home

    लेकिन कोई शक नहीं कि इन दो बड़ी फिल्मों की क्लैश से बॉक्स ऑफिस प्रभावित होगी। वहीं, अफवाहों की मानें तो दिसंबर के अंत में रोहित शेट्टी अपनी फिल्म 'सर्कस' लाने वाले हैं।

    बहरहाल, यहां जानें भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्में-

    एवेंजर्स एंडगेम

    एवेंजर्स एंडगेम

    एवेंजर्स एंडगेम भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्म है। फिल्म ने भारत में 365 करोड़ का कलेक्शन किया था। यह वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

    एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

    2018 में रिलीज हिई इस सुपरहीरो फिल्म ने भारत में 223 करोड़ का कलेक्शन किया है। यह भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्म है।

    द जंगल बुक

    द जंगल बुक

    बच्चों की फेवरिट द जंगल बुक ने भारत में 183 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी। फिल्म 3डी में रिलीज हुई थी। और सभी ने बेहद पसंद की थी।

    द लॉयन किंग

    द लॉयन किंग

    2019 में आई इस फिल्म को भारत में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। खासकर इसीलिए भी क्योंकि डबिंग शाहरुख खान ने की थी। फिल्म में भारत में 150 करोड़ का बिजनेस किया।

    फ्यूरियस 7

    फ्यूरियस 7

    साल 2015 में आई बहुचर्चित फिल्म फ्यूरियस 7 ने भारत में 173 crore की कमाई की थी। यह सुपरहिट फ्रैंचाइजी पूरी दुनिया में पॉपुलर है।

    जुरासिक वर्ल्ड

    जुरासिक वर्ल्ड

    इरफान खान स्टारर इस डायनोसोर वाली 3डी फिल्म को भारत में खूब पसंद किया गया था। फिल्म ने 113 करोड़ की कमाई की थी.. यह सुपरहिट रही।

    एवेंजर्स: Age of Ultron

    एवेंजर्स: Age of Ultron

    साल 2015 में आई फिल्म एवेंजर्स ने 111 करोड़ की कमाई की थी।

    स्पाइडरमैन 3

    स्पाइडरमैन 3

    भारत में स्पाइडरमैन सीरिज की गजब की फैन फॉलोइंग है। फिल्म ने भारत में 102 करोड़ की कमाई की थी।

    कैप्टन मार्वेल

    कैप्टन मार्वेल

    2019 मार्च में रिलीज कैप्टन मार्वेल को भी भारत में खूब पसंद किया गया। फिल्म ने 85 करोड़ के लगभग की कमाई की थी।

    बॉलीवुड को FAKE मानते हैं इमरान हाशमी- बताया, ग्लैमर वर्ल्ड से क्यों बनाकर रखते हैं दूरीबॉलीवुड को FAKE मानते हैं इमरान हाशमी- बताया, ग्लैमर वर्ल्ड से क्यों बनाकर रखते हैं दूरी

    English summary
    Spider-Man 3 titled No Way Home release date announced. It will release on Christmas 2021, and this to clash with Aamir Khan's Laal Singh Chaddha in India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X