For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सौरव गांगुली बायोपिक का सफर - सुशांत सिंह राजपूत, करण जौहर, ऋतिक रोशन से रणबीर कपूर तक

    |

    13 जुलाई 2002 को भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक NATWEST Series जीती थी और इस जीत की सालगिरह पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी बायोपिक कंफर्म कर दी है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस बायोपिक को बनाने के सपने की शुरूआत काफी पहले हो चुकी थी सुशांत सिंह राजपूत के साथ।

    सुशांत सिंह राजपूत, अपना एक प्रोडक्शन हाउस खोलने वाले थे जिसके बैनर तले वो सौरव गांगुली की बायोपिक बनाना चाहते थे। फिल्म में वो सौरव गांगुली का किरदार खुद ही निभाने की तैयारी कर रहे थे।

    इसके बाद एकता कपूर ने भी सौरव गांगुली बायोपिक बनाने की दिलचस्पी दिखाई। फिर इस बायोपिक से नाम जुड़ा करण जौहर और ऋतिक रोशन और आखिरकार अब इस बायोपिक के लिए सबसे पहली पसंद रणबीर कपूर को बताया जा रहा है। गौरतलब है कि सौरव गांगुली वो कप्तान थे जिन्होंने अपनी टीम में महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह, इरफान पठान जैसे स्टार क्रिकेटर्स को संवारा। वहीं राहुल द्रविड़ के साथ उनकी मज़बूत ईक्वेशन भी हमेशा चर्चा में रही।

    सौरव गांगुली ने अपनी बायोपिक कंफर्म कर दी है और माना जा रहा है कि एक बहुत बड़ा प्रोडक्शन हाउस इसे बड़े बजट पर बनाने की तैयारी कर रहा है। फिल्म का बजट 200 - 250 करोड़ के बीच होगा।

    ऐतिहासिक दिन हुआ एलान

    ऐतिहासिक दिन हुआ एलान

    गौरतलब है कि सौरव गांगुली ने अपनी बायोपिक के बनने की पुष्टि Natwest Series 2002 की जीत की सालगिरह के दिन की है। भारत की क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के विरूद्ध ये सीरीज़ Lord's के ग्राउंड पर जीती थी। वो भी तब, जब टीम के कप्तान सौरव गांगुली सहित भारतीयों की जीत की कोई उम्मीद नहीं बची थी। ऐसे में भारत के जीतते ही सौरव गांगुली ने जीत का जश्न बालकनी में अपनी टी शर्ट उतार कर मनाया था। उनकी ये तस्वीर आज तक उस जीत की गवाह है।

    रणबीर कपूर हैं परफेक्ट चॉइस

    रणबीर कपूर हैं परफेक्ट चॉइस

    गौरतलब है कि रणबीर कपूर, सौरव गांगुली बायोपिक के लिए परफेक्ट चॉइस है। रणबीर एक स्पोर्ट्सपर्सन हैं और उन्हें खेल से काफी लगाव है। वहीं दूसरी तरफ, रणबीर इस किरदार को निभाने के लिए इसमें पूरी तरह डूब जाएंगे जैसा कि वो अपने हर किरदार की तैयारी के लिए करते हैं। इसलिए परदे पर लोगों को रणबीर कपूर नहीं, सौरव गांगुली ही दिखेंगे।

    ऋतिक रोशन - करण जौहर

    ऋतिक रोशन - करण जौहर

    साल 2020 में ही इस बायोपिक की चर्चा होना शुरू हो चुकी थी और माना जा रहा था कि इस बायोपिक को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन्स प्रोड्यूस करेगी और ऋतिक रोशन इसके लीड एक्टर हो सकते हैं। लेकिन बाद में इन सभी खबरों का खंडन कर दिया गया था। हालांकि, एक इंटरव्यू में ऋतिक रोशन के नाम को सुनने के बाद सौरव गांगुली ने कहा था कि उसके लिए फिर ऋतिक को मेरे जैसी बॉडी बनानी पड़ेगी।

    फुटबॉल ग्राउंड से निकला देश का सबसे सफल कप्तान

    फुटबॉल ग्राउंड से निकला देश का सबसे सफल कप्तान

    गौरतलब है कि सौरव गांगुली, कलकत्ता में रहने वाले हर इंसान की तरह फुटबॉल के बहुत शौकीन है। लेकिन किस्मत उन्हें फुटबॉल ग्राउंड से निकाल कर, क्रिकेट के ग्राउंड तक ले आई। इसके बाद सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान बने। उनकी बायोपिक में सौरव गांगुली का फुटबॉल प्रेम भी एक अहम हिस्सा होगा।

    रणबीर कपूर फुटबॉल कैप्टन

    रणबीर कपूर फुटबॉल कैप्टन

    गौरतलब है कि रणबीर कपूर को भी फुटबॉल से बहुत ज़्यादा प्यार है और वो हर रविवार मुंबई के एक क्लब की तरफ से फुटबॉल मैच का हिस्सा रहते हैं। रणबीर कपूर को अक्सर अभिषेक बच्चन, अर्जुन कपूर, करण वाही सहित कई सितारों के साथ कई बार फुटबॉल खेलते देखा जा चुका है।

    संजू में दिखा चुके हैं कमाल

    संजू में दिखा चुके हैं कमाल

    रणबीर कपूर इससे पहले, राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू में संजय दत्त को परदे पर उतार चुके हैं। और वो भी 19 साल की उम्र से 50 साल की उम्र तक के संजय दत्त को। इस transformation के लिए रणबीर कपूर को भले ही 2 साल लग गए थे लेकिन जब वो परदे पर आए तो सबको ऐसा लगा कि परदे पर रणबीर कपूर नहीं संजय दत्त ही अपनी कहानी बता रहे थे। यही कारण था कि लाख कमियों के बावजूद, संजय दत्त की कहानी लोगों को अच्छी लगी।

    किशोर कुमार बायोपिक की चर्चा

    किशोर कुमार बायोपिक की चर्चा

    संजू से पहले, रणबीर कपूर को लेकर किशोर कुमार बायोपिक की भी काफी चर्चा थी। माना जा रहा था कि बर्फी के बाद अनुराग बसु, रणबीर कपूर के साथ अपना अगला प्रोजेक्ट तुरंत ही शुरू करने वाले थे और ये प्रोजेक्ट था किशोर कुमार बायोपिक। लेकिन उसके बाद जग्गा जासूस बनाने में उन्हें सालों लग गए और ये फिल्म कभी शुरू ही नहीं हो पाई।

    फैन्स ने बना डाले थे पोस्टर

    फैन्स ने बना डाले थे पोस्टर

    रणबीर कपूर को किशोर कुमार अवतार में देखने के लिए फैन्स इतने उत्साहित थे कि किशोर कुमार के अवतार में रणबीर कपूर के पोस्टर तक बना दिए थे। आज भी फैन्स को उम्मीद है कि कभी ना कभी वो रणबीर कपूर को किशोर कुमार के अवतार पर बड़े परदे में ज़रूर देखेंगे।

    दादा बनने की खुशी

    दादा बनने की खुशी

    फिलहाल तो ट्विटर पर फैन्स लगातार रणबीर कपूर के दादा बनने का जश्न मना रहे हैं और बेसब्री से एक आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं सौरव गांगुली साफ कर चुके हैं कि उनकी बायोपिक की स्क्रिप्ट पर काम शुरू हो चुका है यानि क फिल्म की आधिकारिक घोषणा जल्दी ही हो सकती है।

    आने वाले प्रोजेक्ट्स में व्यस्त

    आने वाले प्रोजेक्ट्स में व्यस्त

    बात करें रणबीर कपूर की तो फिलहाल रणबीर कपूर अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं जिनमें अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र, यशराज फिल्म्स की शमशेरा, संदीप वांगा रेड्डी की एनिमल और श्रद्धा कपूर के साथ लव रंजन की एक अनाम रोमांटिक कॉमेडी शामिल है।

    English summary
    Sourav Ganguly has confirmed his biopic which is in scripting stage and Ranbir Kapoor is the first choice to play the lead. Late actor Sushant Singh Rajput also had plans to make a biopic on Sourav Ganguly under his production banner.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X