For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्म ' ऊंचाई' करने के पहले,कौन-सी बात लगी थी अमिताभ बच्चन को सबसे खास! - सूरज बड़जात्या ने खोला राज़

    |

    सफल और बेमिसाल निर्देशक सूरज बड़जात्या की फिल्म 'ऊंचाई', दोस्ती के जज्बे को दर्शाती हैं। ऊंचाई', दोस्ती का ऐसा अनूठा संदेश देती हैं जिससे बढ़कर जिंदगी में और कुछ नही। कोरोना के दरम्यान शूटिंग शुरू हुई और कोरोना काल में फ़िल्म की।शूटिंग खत्म हुई। दोस्ती,प्यार और जिंदादिली का अद्भुत मेल हैं ऊंचाई, और इसी ख्याल से जन्म हुआ ऊंचाई फ़िल्म का।

    फिल्म ऊंचाई में किरदार के रूप में सबसे पहले डायरेक्टर सूरज बड़जात्या के दिमाग में अमिताभ बच्चन का विचार आया जिन्होंने एक बार में ही फ़िल्म के लिए हामी भर दी। सूरज बड़जात्या कहते हैं कि,"अमित जी को स्क्रिप्ट में यह विचार वास्तव में पसंद आया कि हम सभी के अंदर हमारा एवरेस्ट है, जो हमे दिन ब दिन मजबूत करता है।"

    एक्टर बोमन ईरानी के लिए भी यारी के पैमाने, जीवन की गहराई का मापदंड हैं और यही वजह हैं कि फिल्म ऊंचाई को बोमन अपने अजीज और दिवंगत दोस्त के लिए समर्पित करते हैं। भावुक बोमन ईरानी कहते हैं, "मुझे लगता है कि अनुपम एक उदार अभिनेता हैं जो चाहते थे कि मेरे साथी अभिनेता इस खूबसूरत फिल्म को करें। राजश्री आज मेरे लिए एक मंदिर है। पीछे मुड़कर देखें तो मुझे लगता है कि ऊंचाई एक उचित श्रद्धांजलि है, मेरे दिवंगत दोस्त को।"

    sooraj-barjatya-spills-beans-on-why-amitabh-bachchan-immediately-said-yes-to-his-film-uunchai

    आपको बता दे कि ऊंचाई से बोमन का जुड़ना, उनके दोस्त और फिल्म अभिनेता अनुपम खेर की वजह से हुआ। अनुपम खेर कहते हैं," सूरज की तरह ,बोमन भी मेरा दोस्त है। अगर सूरज को बोमन जैसा एक्टर चाहिए तो मुझे लगता हैं ऐसे में मिलना तो तय हैं। इसके अलावा, बोमन को सूरज बड़जात्या के साथ इतनी खूबसूरत फिल्म का हिस्सा बनने का मौका मिलना चाहिए। इसलिए मैंने भी वही किया जो एक दोस्त करता हैं।" इसके अलावा अनुपम खेर और राजश्री का रिश्ता सारांश से शुरू होकर 4 दशकों से लगातार चला आ रहा हैं।

    निर्देशक सूरज बड़जात्या आशा के बारे में एक फिल्म बनाना चाहते थे और एक ऐसी फिल्म जिसे वह अपने लिए बनाना चाहते थे और इस प्रकार उंचाई का जन्म हुआ। उंचाई अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, ​​​​सारिका, नीना गुप्ता और परिणीति चोपड़ा की किस्मत से कोशिश की कहानी है। यह दिल्ली से माउंट एवरेस्ट की तलहटी तक, बेस कैंप सटीक होने के लिए एक ऑन-द-रोड फिल्म है। खूबसूरत गाने और लोकेशन ,फिल्म की लय और गति को सेट करते हैं और बैकग्राउंड सॉन्ग हैं जो रोड ट्रिप के दौरान मूड सेट करते हैं। यहां की शादियां और रीति-रिवाजों का शोर नही बल्कि तीन वरिष्ठ नागरिकों और गहरे दोस्तों के एवरेस्ट तक जाने की संघर्ष की कहानी है जो अपने दिवगंत दोस्त का सपना पूरा करना चाहते हैं। जिनका जीवन माउंट एवरेस्ट बेस कैंप में अपनी यात्रा खोजने के लिए कार जर्नी के साथ शुरू होता है। उंचाई की गर्म यात्रा एवरेस्ट की कठोर ठंडी परिस्थितियों को मात देती है और यहाँ, निर्देशक सूरज बड़जात्या अपनी जादू की छड़ी के साथ, अपने एवरेस्ट को भीतर पाते हैं।सूरज बड़जात्या के लिए यह अपनी तरह का पहला मौका है जिन्होंने अपनी दूसरे फिल्मों से हटकर कुछ अलग बनाने की कोशिश की हैं।

    उंचाई 2022 की सबसे बड़ी रिलीज में से एक है जिसमें एक प्रसिद्ध कलाकारों की टीम हैं, एक अनुभवी निर्देशक, एक प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस और एक ऐसी कहानी है जिसके दिल की धड़कन दोस्ती है।

    उंचाई राजश्री की अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है। समुद्र तल से 17000 से अधिक फीट की ऊंचाई पर फिल्माई गई, एक वरिष्ठ स्टार कास्ट के साथ, उंचाई का निर्देशन सूरज आर बड़जात्या द्वारा किया गया है, और महावीर जैन फिल्म्स और बाउंडलेस मीडिया के सहयोग से उनकी राजश्री प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है । 11.11.22 को उंचाई आपके नजदीकी थिएटर में होगी जो परिवार, दोस्ती और आशा के बारे में।

    English summary
    Sooraj Barjatya spills beans on why Amitabh Bachchan immediately said yes to his film Uunchai
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X