For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    IAS की तैयारी कर रहे छात्रों को मदद देंगे सोनू सूद- अपनी मां के नाम से शुरू की स्कॉलरशिप

    |

    कोरोना के दिनों में यदि किसी नाम की सबसे ज्यादा चर्चा रही है, तो वह हैं सोनू सूद। पिछले कुछ महीनों में सोनू सूद ने ना सिर्फ प्रवासी मजदूरों को लगातार मदद दी है, बल्कि स्कूली छात्रों और इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए कई कदम उठाए हैं। वहीं, अब अभिनेता ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद करने का फ़ैसला कर लिया है। सोनू सूद ने अपनी मां के नाम से छात्रवृति की शुरुआत की है।

    अभिनेता ने इसकी जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- "मेरी मां को गुज़रे 13 साल हो गए। वो अपने पीछे शिक्षा की एक विरासत छोड़कर गई हैं। आज उनकी एनिवर्सरी पर मैं IAS उम्मीदवारों को उनके लक्ष्य तक पहुंचने में प्रोफ़ेसर सरोज सूद छात्रवृत्ति के माध्यम से समर्थन करने का संकल्प करता हूं.."

    कोई शक नहीं कि सोनू सूद छात्रों के लिए जो कर रहे हैं, वह सराहनीय है। एक्टर ने हाल ही में एक आईएएस की तैयारी कर रहे छात्र को मदद भी की थी। दरअसल, एक यूज़र ने सोनू सूद से अपनी पढ़ाई की फ़ीस मांगी थी। छात्र ने बताया था कि, "वो अपनी क्लास का टॉपर है और एक IAS अफ़सर बनने के सपने देखता है, लेकिन उसके पास फ़ीस जमा करने के पैसे नही हैं।"

    उसने सबूत के तौर कुछ कागज भी ट्वीट में अटैच किए थे। सोनू ने भी बिना देर किए उस छात्र तक आर्थिक मदद पहुंचा दी थी।

    बता दें, हाल ही में सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। विश्‍व भर से चुनिंदा शख्सियतों को यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया है। इस अवॉर्ड को यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम समि‍ति के द्वारा दिया गया है।

    15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाहॉल- खाने पीने से लेकर बैठने तक का इंतजाम अलग, पढ़ें Guidelines

    English summary
    Sonu Sood launched an initiative for IAS aspirants, scholarships named on his mother Saroj Sood. On her death anniversary, Sonu Sood pledged to support IAS aspirants.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X