For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र ने किया सम्मानित, कोरोना काल में लोगों की मदद करने के ल‍िए म‍िला अवॉर्ड

    |

    कोरोना काल में मजदूरों के मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। विश्‍व भर से चुनिंदा शख्सियतों को यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया है। इस अवॉर्ड को यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम समि‍ति के द्वारा दिया गया है। इस सम्मान को पाकर सोनू सूद बेहद खुश हैं।

    कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद ने लगातार प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की है। अभी भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोनू सूद ने गरीब बच्चों के लिए स्कॉलरशिप कार्यक्रम भी शुरू किया ताकि वे बच्चे अपनी मनपसंद पढ़ाई कर सकें। साथ ही अभिनेता ने एक ऐप की शुरुआत की है, जिसके जरीए प्रवासी मजदूरों को नौकरी मिल सकेगी। ऐप का नाम है 'प्रवासी रोजगार'। सोनू की इन नेक कामों से प्रभावित होकर संयुक्त राष्ट्र संघ उन्हें विशेष सम्मान से नवाज रहा है।

    सोनू सूद के अलावा ये अवॉर्ड एंजेलीना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एम्मा वाटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंडैरेस, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा को भी अलग-अलग श्रेणी में मिल चुका है। कोई शक नहीं कि यह एक बड़ी उपलब्धि है।

    अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोनू सूद ने कहा कि, "यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत खास है। मैंने जो कुछ भी किया है, अपने विनम्र तरीके से, बिना किसी अपेक्षा के अपने साथी देशवासियों के लिए किया है। मैं जो कुछ कर सका और कर रहा हूं, वो बहुत छोटा सा हिस्‍सा है। हालांकि, इस तरह से सम्मानित किया जाना अच्छा लगता है। मैं आगे भी ऐसे ही इंसानियत और पर्यावरण के लिए अपनी तरफ़ से कुछ न कुछ करते रहूंगा।"

    #RIPManishaValmiki: कंगना रनौत से लेकर स्वरा भास्कर, हाथरस पीड़िता के लिए न्याय मांग रहे हैं कलाकार

    English summary
    Sonu Sood gets honoured with special humanitarian action award by UNDP, joins Angelina Jolie, David Beckham, Leonardo DiCaprio.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X