»   » कहीं सोनम की 'खूबसूरत' का हाल ऐश्वर्या की 'उमराव जान' जैसा ना हो

कहीं सोनम की 'खूबसूरत' का हाल ऐश्वर्या की 'उमराव जान' जैसा ना हो

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
साल 1980 में महान फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी ने एक फिल्म बनायी थी जिसका नाम था 'खूबसूरत'। अपने नाम की ही तरह फिल्म भी काफी खूबूसरत थी। स्वस्थ मनोरंजन की दिल में खुशी पैदा करने वाली इस फिल्म के लिए अभिनेत्री रेखा ने अपना पहला फिल्म फेयर अवार्ड जीता था।

कहीं सोनम की 'खूबसूरत' का हाल ऐश्वर्या की 'उमराव जान' जैसा ना हो

क्लासिक सिनेमा की इस फिल्म को लोग आज भी टीवी पर बड़े चाव से देखते हैं। इस फिल्म की खूबसूरती रेखा की सुंदर अदायगी ही थी लेकिन इस में स्वस्थ मनोरंजन के मोती पिरोये थे दीना पाठक और अशोक कुमार ने।

अभिनेत्री रेखा ने अपना पहला फिल्म फेयर अवार्ड 'खूबसूरत' के लिए ही जीता था

एक बार फिर से इस नाम से फिल्म बन रही हैं जो कि इसी कहानी की रीमेक हैं। आपको फिर से वो संवाद सुनायी देंगे जो कि गुलजार साहब ने पुरानी खूबसूरत के लिए लिखे थें। इस बार फिल्म में आपको चंचल-शोख और काफिया गाते हुए रेखा नहीं दिखायी देगी बल्कि उनकी जगह नजर आयेंगी आज की खूबसूरत हिरोईन सोनम कपूर। फिल्म में अभिनेता राकेश रोशन का किरदार प्ले करेंगे पाकिस्तानी अभिनेता फहद अफजल खान।

कलाकारों को मजहब की बंदिशों में ना बांधें- फावद

शशांक घोष निर्देशित 19 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। जब भी कोई फिल्म की रीमेक बनती हैं तो लोग उसको पहले वाली से कंपेयर करने लगते हैं लेकिन हमेशा ओरिजनल के आगे रीमेक का मामला कम ही जमता है। कुछ अपवाद ( हम आपके हैं कौन) को छोड़ दें तो बाकी बहुत सारे उदाहरण हैं जिनकी रीमेक ने बॉक्सऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा है। जैसे उमराव जान (उमराव जान), मैं प्रेम की दिवानी हूं ( चितचोर), राम गोपाल वर्मा की आग ( शोले)... इसके साक्षात उदाहरण हैं।

कुछ समय पहले जेपी दत्ता ने मुजफ्फर अली की 'उमराव जान' की रीमेक बनायी थी और उसमें रेखा के ही टक्कर की खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को लिया था लेकिन तमाम ताम-झाम और संगीत के बावजूद फिल्म बुरी तरह से पिट गई थी। इसलिए शंशाक घोष की फिल्म 'खूबसूरत' का हाल भी दत्ता की 'उमराव जान' जैसा ना हो क्योंकि जिस तरह से फिल्मी कैनवस पर एक ही उमराव जान है ठीक उसी तरह से अभी तक रूपहले पर्दे पर केवल एक ही खूबसूरत है।

देखते हैं शशांक घोष फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी का और सोनम कपूर अभिनेत्री रेखा का मुकाबला कैसे करते हैं और किसके हाथ में जीत की बाजी लगती है?

<center><iframe width="100%" height="360" src="//www.youtube.com/embed/1em8DBrqCck?feature=player_embedded" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
Sonam Kapoor, who has stepped into the shoes of Rekha for the remake version of ‘Khoobsurat’, says she cannot do justice to what the veteran actress did in the original film.
Please Wait while comments are loading...