For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मशहूर संगीतकार श्रवण राठौड़ का कोरोना से निधन- नदीम सैफ, एआर रहमान समेत तमाम कलाकारों ने जताया शोक

    |

    भारत के मशहूर संगीतकार नदीम-श्रवण की जोड़ी में से संगीतकार श्रवण राथौड़ ने गुरुवार, 22 अप्रैल को आखिरी सांसे लीं। वो कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। श्रवण को पहले से स्वास्थ्य समस्या थी जो कोरोना वायरस संक्रमण के बाद गंभीर हो गयी था, जिसके उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    Nadeem Shravan की जोड़ी टूटी, नहीं रहे Music Director Shravan Rathod | FilmiBeat

    श्रवण राठौर के अलावा उनकी पत्नी और म्यूजिक डायरेक्टर बेटे संजीव राठौर भी कोरोना पॉजिटिव हैं और हॉस्पिटल में भर्ती हैं। श्रवण के पत्नी और बेटे उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सकेंगे। श्रवण मुंबई के माहिम के एक हॉस्पिटल में भर्ती थे जहां गुरुवार 22 अप्रैल की रात 9.30 बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

    उनके निधन की खबर उनके नजदीकी, बॉलीवुड परिवार और फैंस के लिए एक सदमे की तरह है। श्रवण बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार थे। उन्होंने नदीम के साथ मिलकर कई फिल्मों में बेहतरीन संगीत देकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी। नदीम-श्रवण की जोड़ी 90 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक थी।

    कोविड 19 का कहर- फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए सलमान खानकोविड 19 का कहर- फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए सलमान खान

    फिल्म आशिकी के गानों को मिली बेशुमार सफलता के बाद नदीम- श्रवण की जोड़ी ने 'साजन', 'दिल है कि मानता नहीं', 'सड़क', 'सैनिक', 'दिलवाले', 'राजा हिंदुस्तानी', 'फूल और कांटे' और 'परदेस' जैसी फिल्मों का संगीत दिया और ये सभी एल्बम काफी हिट हुए।

    भावुक हैं नदीम सैफी

    भावुक हैं नदीम सैफी

    श्रवण राठौड़ के निधन पर उनके दोस्त और म्यूजिक डायरेक्टर नदीम सैफी बेहद भावुक हैं। बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मेरा शानू नहीं रहा। हम लोगों ने साथ में पूरी जिंदगी देखी। हमने अपनी सफलता और अपनी असफलताएं साथ देखीं। हम लोग एक-दूसरे के साथ बड़े हुए थे। हमारा संपर्क कभी नहीं टूटा था और हमें कभी कोई अलग भी नहीं कर सकता। मैं बहुत दुखी हूं। मैं खुद को बहुत असहाय महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैं श्रवण के परिवार की मदद करने और उसे आखिरी विदाई देने के लिए भी नहीं पहुंच सकता।"

    ए आर रहमान

    ए आर रहमान

    संगीतकार ए आर रहमान ने श्रवण राठौड़ को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि उनके फैंस और संगीत जगत उनके योगदान को कभी नहीं भूलेंगे।

    अरमान मलिक

    अरमान मलिक

    संगीतकार अरमान मलिक ने लिखा-Rest In Peace श्रवण सर.. मैं विश्वास नहीं कर सकता कि आप चले गए हैं .. यह पिछले महीने ही था जब मैं मिर्ची संगीत पुरस्कार समारोह में आपके बगल में बैठा था। दुख बयान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं..

    अदनान सामी

    अदनान सामी

    अदनान सामी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- महान संगीतकार श्रवण जी के निधन की खबर से बेहद दुखी हूं .. वह न केवल एक अविश्वसनीय संगीतकार थे, बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी थे।May he rest in peace.

    हर्षदीप कौर

    हर्षदीप कौर

    गायिका हर्षदीप कौर ने शोक जताते हुए लिखा-श्रवण रठौड़ जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके संगीत ने 90 के दशक को इतना खास बनाया है .. यह संगीत उद्योग के लिए भारी नुकसान है..

    श्रेया घोषाल

    श्रेया घोषाल

    गायिका श्रेया घोषाल ने लिखा-श्रवण जी के निधन की खबर सुनकर सदमे में हूं। एक विनम्र इंसान और हमारे संगीत उद्योग के सबसे बड़े रचनाकारों में से एक। इस महामारी में एक और बड़ा नुकसान। भगवान शोक संतप्त परिवार को शक्ति दें।

    English summary
    Shravan Rathod of the iconic composer duo Nadeem-Shravan died battling COVID-19 at a Mumbai hospital on Thursday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X