For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    केंद्र का ऐलान, फिल्मों और टीवी की शूटिंग को मिली इजाजत लेकिन ये शर्ते

    |

    कोरोना के चलते पिछले कई महीने से टीवी और फिल्मों की शूटिंग रुकी हुई है। इस बीच बॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने शूटिंग के लिए विदेश का रुख भी किया। हाल में ही आमिर खान से लेकर अक्षय कुमार अपनी फिल्मों की शूटिंग की तैयारी शुरू कर चुके हैं। इस बीच में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऐलान किया है कि फिल्मों एवं टीवी शो के लिए शूटिंग की इजाजत दी है। उन्होंने कहा कि तमाम नियमों व गाइडलाइन का पालन करते हुए शूटिंग की जा सकती है।

    कोरोना के चलते फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग पर केंद्र सरकार द्वारा रोक लगा दी गई थी। हालांकि अनलॉक के बाद कई राज्य सरकारों के साथ साथ महाराष्ट्र ने भी सेफ्टी के साथ फिल्ममेकर्स को शूटिंग की इजाजत दी थी।

    सुशांत केस: सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती और उनके पिता को भेजा समन, होगी पूछताछसुशांत केस: सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती और उनके पिता को भेजा समन, होगी पूछताछ

    अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग के लिए स्टैर्ड ऑफ प्रोसिजर (एसओडी) जारी कर रहे है। इसके साथ ही अब शूटिंग शुरू हो सकती है। उन्होंने कहा कि सेट पर सोशल डिस्टेसिंग के साथ साथ सभी सेफ्टी के साथ स्टार्स शूटिंग कर सकते हैं।

    अब सेट पर सोशल डिस्टेसिंग के साथ साथ साफ सफाई, मास्क पहनना, सेनिटाइजर जैसे तमाम सावधानियों का बरता जाना जरूरी हो चुका है। हालांकि टीवी शो की शूटिंग शुरू पहले ही हो चुकी है।

    हालांकि अभी फिल्म थिएटर के चालू होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लॉकडाउन 1 के बाद से ही देशभर के सभी सिनेमाघर बंद है। थिएटर में आखिरी बार बड़ी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज हुई थी।

    English summary
    shooting of films and tv serials can be resumed now says prakash Javadekar
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X