»   » बॉलीवुड सितारों और फिल्मों से जुड़े शॉकिंग सच

बॉलीवुड सितारों और फिल्मों से जुड़े शॉकिंग सच

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड के स्टार्स, उनकी फिल्में, उनके किरदार हम सभी को कहीं ना कहीं काफी प्रभावित करते हैं। हम सभी इन किरदारों से काफी प्रभावित होते हैं और अक्सर अपने जीवन में इन्हीं को उतारने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन इन्हीं सितारों से जुड़ी कई बातें ऐसी होती हैं जो कि हमें नहीं पता। अक्सर ये सितारे हमें वैसे ही लगते हैं जैसे कि वो खुद को परदे पर दिखाते हैं लेकिन हम ये नहीं सोचते कि इन्हीं की जिदंगी का एक और भी पहलू है जो कि हमसे छिपा हुआ है।

अक्सर हमारी ही पसंदीदा फिल्मों से जुड़ी भी कई ऐसी बातें हैं जो कि हमें नहीं पता होतीं। हम भी जानना चाहते हैं कि परदे के पीछे क्या होता है। गॉसिप भी इन्हीं बातों पर आधारित होता है कि परदे के पीछे क्या हुआ। हमें भी यही बातें इंटरेस्टिंग लगती हैं। उदाहरण के तौर पर हम सभी बच्चन परिवारे के बहुत बड़े फैन हैं लेकिन हममे से कइयों को नहीं पता होगा कि बच्चन परिवार ही पिछले साल सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले परिवार में से हैं। पिछले साल बच्चन परिवार ने लगभग 53.81 करोड़ रुपये का टैक्स भरा।

शायद ये भी आपको ना पता हो कि मुन्नाभाई के लिए शाहरुख खान पहली पसंद थे। लेकिन शाहरुख ने फिल्म करने से मान कर दिया था क्योंकि उस वक्त शाहरुख अपनी पीठ के दर्द से परेशान थे। आइये कुछ ऐसी ही इंटरेस्टिंग बातें आपसे शेयर करते हैं आप ही की पसंदीदा फिल्मों और कलाकारों के बारे में।

शाहरुख खान

शाहरुख खान

साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस जिसने करोड़ों की कमाई की के एक सीन के दौरान शाहरुख खान को दीपिका पादुकोण को गोद में उठाकर 800 सीढ़ियां पार करनी थीं। असल में मुन्नार शहर में ये रसम निभाई जाती है जिससे ये पता चलता है कि पति अपनी पत्नी का भार उठाने के लिए हिम्मत और ताकत रखता है या नहीं। शाहरुख ने जब दीपिका को अपनी बाहों में उठाया तो दीपिका ने कहा कि क्या उनके अंदर ताकत है कि वो इतनी सीढ़ियां चढ़ सकें। शाहरुख ने तुरंत ही हां कर दी लेकिन तब उन्हें नहीं पता था कि असल में ये 800 सीढ़ियों की बात है।

रितिक रौशन

रितिक रौशन

रितिक रौशन जब मात्र 21 साल के थे तो वो स्कोलिओसिस के मरीज थे। डॉक्टरों ने कहा था कि वो कभी भी डांस नहीं कर पाएंगे या फिर बॉलीवुड स्टार्स की तरह स्टंट नहीं कर पाएंगे। लेकिन रितिक ने अपनी स्ट्रॉंग विल पावर के चलते डॉक्टरों की बात को भी गलत साबित कर दिया।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन एक या दो नहीं बल्कि पूरी छ भाषाओं बोल सकती हैं। विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय महाराष्ट्रा की होने के बावजूद तमिल, तेलुगू, मराठी भाषा बोल सकती हैं। इसके अलावा अपने स्कूल में उ्न्होंने बंगाली भी सीखी।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बहुत ही अंधविश्वासी हैं। वो कुछ भी लिखने से पहले पेज के ऊपर ओम लिखते हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन हमेशा ही वक्त के पाबंद रहे हैं। कई बार वो सुबह जल्दी उठकर खुद ही फिल्मीस्तान स्टूडियो के गेट खोलते हैं। जबकि गेटकीपर व चौकीदार सो रहे होते हैं।

राखी गुलजार

राखी गुलजार

राखी गुलजार का जन्म 15 अगस्त 1947 के दिन हुआ था जब हमारा देश स्वतंत्र हुआ था।

प्रीती जिंटा

प्रीती जिंटा

खूबसूरत डिंपल गर्ल प्रीती जिंटा को 2003 में मुंबई अंडरवर्ल्ड के खिलाफ खुलकर खड़े होने की हिम्मत दिखाने के लिए उन्हें गोडफ्रे के माइंड ऑफ स्ट्रील अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत कोरियोग्राफर शियामक दावर द्वारा इंसपायर करने पर ही एक्टिंग में आए।

रितिक रौशन और सलमान खान

रितिक रौशन और सलमान खान

बहुत ही कम लोगों को पता है कि अपनी पहली फिल्म कहो ना प्यार की रिलीज से पहले रितिक रौशन ने सलमान खान के अंडर ही वेट ट्रेनिंग ली थी।

राज कपूर

राज कपूर

राज कपूर ने अपनी फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम के प्रीमियर तक शराब और नॉन वेज को हाथ तक नहीं लगाया।

शोएब अख्तर

शोएब अख्तर

शायद ही ये किसी को पता हो कि गैंगस्टर फिल्म मं दया शंकर के किरादर के लिए जो कि अबुल सलेम पर आधारित था के लिए सबसे पहले शोएब अख्तर से बात की गयी थी।

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र को उनकी पहली फिल्म दिल भी तेरा, हम भी तेरे के लिए सिर्फ 51 रुपये दिये गये थे।

श्रीदेवी

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने मात्र 13 साल की उम्र में तमिल फिल्म मोंडरू मुडिचू मे रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था।

शाहरुख खान (स्वेदेश)

शाहरुख खान (स्वेदेश)

स्वदेश फिल्म इकलौती ऐसी फिल्म है जिसकी शूटिंग नासा के ऑफिस, फ्लोरिडा में की गयी थी। आशुतोष गोवित्रकर ने फ्लोरिडा, यूएसए में नासा के स्पेस सेंटर में बैठकर पैड 39 ए के लॉंच की शूटिंग की थी। फिल्म में शाहरुख खान को नासा का साइंटिस्ट दिखाया गया है।

मिस्टर इंडिया

मिस्टर इंडिया

शेखर कपूर की मिस्टर इंडिया असल में अमिताभ बच्चन के लिए लिखी गयी ती। लेकिन अमिताभ बच्चन ने फिल्म को करने से इंकार कर दिया और फिल्म अनिल कपूर को मिल गयी।

English summary
There are many things that happen in the industry which you have no knowledge about. There many unknown facts about Bollywood celebrities which you are not aware of.
Please Wait while comments are loading...