For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दिशा सालियान केस - बिल्डिंग से गिरते ही सब गाड़ी में बैठकर भाग गए, पुलिस ने नहीं रोका, स्टिंग ऑपरेशन

    |

    दिशा सालियान केस में रिपब्लिक टीवी ने चार बड़े स्टिंग ऑपरेशन किए हैं जिससे इस मामले में कुछ बेहद हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। और इन खुलासों के बाद पुलिस के सामने कुछ बेहद कड़े सवाल खड़े किए जाने चाहिए।

    रिपब्लिक टीवी की इस रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस ने 62 दिनों तक इस मामले में कुछ नहीं किया। जितने लोग उस वक्त घर में मौजूद थे उन सभी को जाने दिया गया। उनकी प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक उनके शरीर पर चोट के बहुत सारे निशान थे। वहीं पुलिस और सिक्योरिटी गार्ड ने दिशा की बॉडी को लेकर अलग अलग बयान दिए हैं।

    मुंबई पुलिस कह चुकी है कि दिशा सालियान ने सुसाइड किया लेकिन सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि मामले की जांच अब शुरू हुई है। तो सवाल ये है कि बिना पूछताछ के मुंबई पुलिस ने इसे सुसाइड कैसे कहा?

    एक फॉरेंसिंक एक्सपर्ट ने रिपब्लिक टीवी को बताया कि क्राईम सीन के पहले मिनट से पूरे मामले में पुलिस की ओर से गलतियां ही गलतियां हैं। यहां तक कि पोस्टमार्टम भी दो दिन बाद किया गया जो कि बिल्कुल गलत था। वहीं सैंपल भी नहीं लिए गए। जिसने भी ये केस हैंडल किया वो पुलिस विभाग पर धब्बा है।

    पुलिस के आने से पहले हटाई जा चुकी थी बॉडी

    पुलिस के आने से पहले हटाई जा चुकी थी बॉडी

    दिशा सालियान के दोस्तों ने जब देखा कि वो बिल्डिंग से नीचे कूद गईं हैं तो दोस्त नीचे पहुंचे। वॉचमैन तब तक पुलिस को फोन कर चुका था। लेकिन पुलिस के आने से पहले, बॉडी की जगह बदल दी गई थी।

    शुरू हो गई पुलिस जांच

    शुरू हो गई पुलिस जांच

    दिशा सालियान की मौत को दो महीने से ऊपर हो चुके हैं और पुलिस इसे Accidental death कह चुकी है। लेकिन पिछले दो तीन दिन से मुंबई पुलिस ने आखिरकार इस मामले की जांच शुरू कर दी है। ये जांच मीडिया दबाव के बाद शुरू हुई है जहां ये माना जा रहा है कि दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बीच कोई कनेक्शन है।

     दिशा की पार्टी के सदस्य

    दिशा की पार्टी के सदस्य

    ये खबर पक्की है कि मौत से एक रात पहले दिशा सालियान के मंगेतर के घर पार्टी चल रही थी। लेकिन दिलचस्प ये है कि इस पार्टी में कौन कौन मौजूद था इसकी जानकारी पुलिस अब 60 दिन बाद इकट्ठा कर रही है।

    नहीं हुई कोई पूछताछ

    नहीं हुई कोई पूछताछ

    दिशा की मौत के बाद पुलिस ने केवल दो ही लोगों के बयान दर्ज किए। दिशा के मंगेतर रोहन राय और बिल्डिंग के वॉचमैन के। पार्टी में मौजूद किसी इंसान का बयान दर्ज नहीं किया गया और पुलिस ने कोई पूछचाछ करना भी ज़रूरी नहीं समझा।

     अब ढूंढी जा रही फुटेज

    अब ढूंढी जा रही फुटेज

    इससे पहले कई बयान में कहा गया कि दिशा सालियान ने अपनी बिल्डिंग से कूद कर जान दे दी। ये घटना सामने वाली बिल्डिंग की सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई है। लेकिन रिपब्लिक टीवी के सवाल उठाने पर कि सीसीटीवी का स्थिर कैमरा किसी का गिरना ऊपर से नीचे तक कैसे रिकॉर्ड कर सकता है पुलिस 2 महीना बाद एक बार फिर से फुटेज की जांच कर रही है।

    नई पुलिस टीम कर रही जांच

    नई पुलिस टीम कर रही जांच

    दिशा सालियान केस के संबंध में मुंबई पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी किया था जिसके मुताबिक कहा गया कि अगर किसी को दिशा सालियान की मौत से जुड़ी कोई भी जानकारी है तो वो आकर पुलिस को बताए। अब इस जांच के लिए एक नई पुलिस टीम का गठन किया गया है।

    बेहद जल्दी में थे मंगेतर

    बेहद जल्दी में थे मंगेतर

    पुलिस ने केवल सिक्योरिटी और हाउसिंग स्टाफ से पूछताछ की थी। वहीं रिपब्लिक टीवी के स्टिंग ऑपरेशन की मानें तो सिक्योरिटी गार्ड ने माना कि रोहन मौके से जल्द से जल्द निकलना चाहते थे।

    पुलिस और सिक्योरिटी गार्ड के अलग बयान

    पुलिस और सिक्योरिटी गार्ड के अलग बयान

    मुंबई पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि मुंबई पुलिस तुरंत ही मौका - ए - वारदात पर पहुंच गई थी और उन्होंने शव का पंचनामा किया था। जबकि सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि मुंबई पुलिस बॉडी के ले जाने के बाद मौके पर पहुंची थी।

    पड़ोसी का बयान

    पड़ोसी का बयान

    एक पड़ोसी ने रिपब्लिक टीवी के स्टिंग में कुबूल किया कि मैंने अचानक से बहुत सारी गाड़ियों को सोसाइटी से बाहर जाते देखा। अगर पुलिस वहां थी, तो इतने लोगों को सोसाइटी से बाहर कैसे जाने दिया गया? पड़ोसियों का कहना है कि वहां एक बड़ी पार्टी हो रही थी।

    सील नहीं हुआ कंपाउंड

    सील नहीं हुआ कंपाउंड

    वहीं पड़ोसी ने ये भी कहा कि उन्होंने सुबह खून के धब्बे ज़मीन पर देखे। पुलिस ने ना ही कंपाउंड सील किया था और ना ही दिशा के गिरने की जगह को सील किया गया। वहीं दावा ये भी है कि बॉडी कंपाउंड के बाहर थी, ना कि अंदर।

    (यदि आपको या आपके जानकारी में किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत हो, तो अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। हेल्पलाइन- COOJ मेंटल हेल्थ फाउंडेशन: 0832-2252525, स्नेहा - 044-24640050/ 044-24640060, परिवर्तन: +91 7676 602 602 )

    English summary
    Republic TV’s sting operation reveals, Disha Salian’s body was outside compound. Police intially lied. Read shocking revelations.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X