For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत सिंह राजपूत दिमागी तौर पर ठीक नहीं था, सेट पर अजीब हरकतें करता था - संजय राउत के खुलासे

    By Staff
    |

    शिव सेना लीडर संजय राउत ने सामना के एक कॉलम में एक बार फिर सुशांत सिंह राजपूत की ज़िंदगी पर अपनी टिप्पणी दी है। उनका कहना है कि वो एक फिल्म बना रहे थे जिसमें वो सुशांत को कास्ट करना चाहते थे।

    लेकिन संजय का कहना है कि उनके दोस्तों ने उन्हें इस फैसले पर दोबारा सोचने पर मजबूर किया। उन्होंने कई लोगों से सुना कि सुशांत का संतुलन ठीक नहीं है।

    संजय ने बताया कि ना केवल सुशांत का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था बल्कि वो सेट पर काफी अजीब हरकतें करता था जिससे लोगों को बहुत परेशानी होती थी। यही सब सुनकर संजय ने सुशांत को फिल्म में लेने का फैसला बदल दिया।

    shiv-sena-leader-sanjay-raut-says-sushant-singh-rajput-acted-weird-on-sets-destroyed-himself

    संजय राउत ने इस कॉलम में लिखा है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपना करियर खुद ही तबाह कर लिया। इसी परेशानी के चलते हो सकता है कि उसने अपनी ज़िंदगी खत्म कर ली हो।

    सफलता और असफलता

    सफलता और असफलता

    सुशांत राजपूत रातों रात टीवी पर पवित्र रिश्ता की सफलता के साथ एक बहुत बड़े स्टार बन गए। इतने बड़े स्टार कि उन्हें पैसे की कभी कोई कमी नहीं रह गई। इसके बाद उन्होंने अपना रूख फिल्मों की ओर किया। यहां भी सुशांत रातों रात स्टार तो बने लेकिन फिर असफलताओं ने उन्हें घेर लिया। ये सुशांत शायद असफलताओं की तरह नहीं ले पाए।

    करियर की ढलान

    करियर की ढलान

    काफी समय से सुशांत सिंह राजपूत का करियर सब कुछ सही जाते हुए भी ढलान पर जा रहा था और इसका कारण था रूकी हुई फिल्में और डिब्बाबंद फिल्में। इस बात का असर धीरे धीरे सुशांत पर काफी ज़्यादा पड़ने लगा।

    काम आया और गया

    काम आया और गया

    सुशांत सिंह राजपूत के पास पिछले छह महीनों में सात फिल्में आईं लेकिन कोई भी प्रोजेक्ट उनके पास टिका नहीं। फिलहाल उनके करियर की दिशा काफी जर्जर थी। और ये सुशांत के लिए दिल तोड़ देने वाला था ।

    हमेशा रह गए बाहरी

    हमेशा रह गए बाहरी

    ट्वविटर पर लोगों की राय मानें तो सुशांत सिंह राजपूत हमेशा बाहरी रह गए। बॉलीवुड में बेहतरीन काम करने के बावजूद उन्हें कभी बॉलीवुड परिवार का हिस्सा नहीं समझा गया। ये बात खुद सुशांत ने अपने कुछ इंटरव्यू में बताई।

    उड़ा मज़ाक सहते रहे

    उड़ा मज़ाक सहते रहे

    सुशांत ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी बताया कि लोग उनकी पीठ के पीछे उनका मज़ाक उड़ाते हैं। वहीं सलमान खान के कुछ इंटरव्यू वायरल हो रहे हैं जहां वो कहते देखे गए - कौन सुशांत? मैं उसके साथ फिल्म क्यों बनाने लगा? लेकिन सुशांत ने कभी खुलकर इस बारे में कोई बात नहीं की। वो सब कुछ सह गए।

    मिले धोखे सहते रहे

    मिले धोखे सहते रहे

    करण जौहर ने सुशांत को ड्राइव जैसी शानदार फिल्म ऑफर की। इसके बदले सुशांत को रोमियो अकबर वॉल्टर से बाहर होना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ वो शेखर कपूर के साथ पानी करना चाहते थे और यशराज ने उन्हें इस फिल्म के लालच में कई प्रोजेक्ट्स में टाला। बाद में ड्राइव सिनेमाघरों में रिलीज़ ही नहीं हुई और करण जौहर ने सुशांत को बताए बिना ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दी। ये सारे धोखे सुशांत सह गए। उन्होंने सार्वजनिक रूप से कभी कुछ नहीं कहा।

    गलत लोगों का साथ

    गलत लोगों का साथ

    सुशांत सिंह राजपूत के एक दोस्त ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि उन्हें गुस्सा आता था कि सुशांत गलत लोग के साथ में आ चुके हैं। वो लोग जो उन्हें उनकी कीमत कभी आंकने ही नहीं देते थे।

    सफलता पर स्वीकृति नहीं

    सफलता पर स्वीकृति नहीं

    सुशांत सिंह राजपूत को सफलता तो मिली लेकिन स्वीकृति नहीं। उन्होंने काई पो छे के साथ अपना फिल्म डेब्यू किया। इसके बाद धोनी और छिछोरे अपने अपने साल की बेस्ट फिल्में रहीं। लेकिन सुशांत अवार्ड्स से दूर ही रह गए।

    डिप्रेशन और दवाएं

    डिप्रेशन और दवाएं

    सुशांत सिंह राजपूत, पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे। एक ऐसी बीमारी जो हम में से बहुत ही कम लोग मानते हैं कि बीमारी है। ऐसे में सुशांत ने अपनी दवाएं लेना भी बंद कर दी थीं तो क्योंकि उन्हें लगता था कि वो ठीक हो गए हैं। ये बात केवल आपका डॉक्टर तय कर सकता है।

    छूटा दोस्तों का साथ

    छूटा दोस्तों का साथ

    सुशांत सिंह राजपूत ने धीरे धीरे खुद को लोगों से दूर कर दिया था। और धीरे धीरे लोग भी खुद को उनसे दूर कर चुके थे। ऐसे में सुशांत नहीं है, ये किसी को दिखा ही नहीं। जो व्यक्ति इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहता था, लोगों के बीच उठता बैठता उसने खुद को अकेला कर लिया। और ये बात किसी को नहीं दिखी। और ये सारे कारण धीरे धीरे सुशांत को उस रास्ते पर ढकेलते चले गए जहां आगे केवल अंधेरा है और कुछ नहीं।

    अब आप जहां भी हैं, सुकून में रहिए सुशांत।

    (यदि आपको या आपके जानकारी में किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत हो, तो अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। हेल्पलाइन- COOJ मेंटल हेल्थ फाउंडेशन: 0832-2252525, स्नेहा - 044-24640050/ 044-24640060, परिवर्तन: +91 7676 602 602 )

    English summary
    Sanjay Raut in a column in Saamna reports that Sushant Singh Rajput was mentally unstable and behaved weird on sets.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X