For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा पर SEBI ने लगाया 3 लाख का जुर्माना, यहां जानिए क्यों

    |

    शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा पर मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। एक ओर पोर्न फिल्मों के केस में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। वहीं, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने के मामले में शिल्पा शेट्टी, उनके पति राज कुंद्रा और उनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सेबी ने यह ज़ुर्माना 1 सितंबर 2013 से 23 दिसम्बर 2015 की अवधि के लिए लगाया है।

    अक्टूबर, 2015 में वियान इंडस्ट्रीज ने चार लोगों को पांच लाख शेयरों का तरजीही आवंटन किया था। इसके अलावा राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को 2.57 करोड़ रुपये (प्रत्येक) के 1,28,800 (प्रत्येक) शेयरों का आवंटन किया गया था।

    'राज कुंद्रा बिना बताए घर में घुस आए और जबरन Kiss करने लगे''राज कुंद्रा बिना बताए घर में घुस आए और जबरन Kiss करने लगे'

    इस आवंटन के बाद दोनों को सेबी के नियम के मुताबिक शेयरों के 10 लाख रुपये से ज्यादा के किसी भी खरीद-फरोख्त की जानकारी कंपनी को देनी जरूरी थी। यही नहीं, कंपनी को भी यह जानकारी दो दिनों के अंदर स्टॉक एक्सचेंज को भी देनी थी। लेकिन सेबी ने जांच में यह पाया कि उन्होंने निर्धारित वक़्त में इस प्रक्रिया को पूरा नहीं किया था।

    मुंबई पुलिस ने प्रॉपर्टी लेस को ट्रांसफर किया केस

    मुंबई पुलिस ने प्रॉपर्टी लेस को ट्रांसफर किया केस

    बता दें, मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा का केस अब क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल को ट्रांसफर कर दिया है और अब वे इस मामले की जांच में जुड़ गई हैं। वहीं पिछले हफ्ते गिरफ्तारी के बाद राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

    पोर्न फिल्मों का धंधा

    पोर्न फिल्मों का धंधा

    राज कुंद्रा के खिलाफ न केवल भारत में पोर्न फिल्में बनाने का शिकायत है, जो भारतीय दंड संहिता और आईटी नियमों के कई प्रावधानों के तहत अवैध है.. बल्कि लड़कियों को काम देने के झांसे से पोर्न इंडस्ट्री में लाने का भी है।

    शिल्पा शेट्टी भी जांच के घेरे में

    शिल्पा शेट्टी भी जांच के घेरे में

    वहीं, इस पूरे मामले में शिल्पा शेट्टी की संलिप्तता को लेकर भी लगातार जांच चल रही है। हालांकि पुलिस को शुरुआती तौर पर शिल्पा का मामले में कोई एक्टिव रोल नहीं मिला है। लेकिन अभी तक पुलिस ने शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट नहीं दी है।

    घर और ऑफिस पर छापेमारी

    घर और ऑफिस पर छापेमारी

    बता दें, इस बीच राज कुंद्रा के घर और ऑफिस में भी छापेमारी की चुकी है और शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ किया गया। राज कुंद्रा के घर और ऑफिस पर छापेमारी करने के बाद, पुलिस को सर्वर मिला है जिसे फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेजा जाएगा ताकि यह पुष्टि की जा सके कि ऐप के लिए कंटेंट इसी सर्वर से अपलोड की गई थी या नहीं।

    राज कुंद्रा हैं मास्टरमाइंड

    राज कुंद्रा हैं मास्टरमाइंड

    मुंबई पुलिस का कहना है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ काफी सबूत हैं और उन्हें ही मास्टरमाइंड माना जा रहा है। पुलिस अब तक इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

    डेढ़ अरब रुपये का प्रॉफिट

    डेढ़ अरब रुपये का प्रॉफिट

    एक नए खुलासे में राज कुंद्रा के पोर्न इंडस्ट्री के जरिये अरबों की कमाई के प्लान का पता चला है। पुलिस को मिले एक पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन में अगले तीन साल के ग्रॉस रेवेन्यू और उससे होने वाले फायदे का ब्योरा सामने आया है, जिसमें कुंद्रा ने 2023-24 तक डेढ़ अरब रुपये का प्रॉफिट आकलन किया था।

    English summary
    The Securities and Exchange Board of India (SEBI) imposed a fine of Rs 3 lakh on Shilpa Shetty, her husband Raj Kundra, and his company Viaan Industries for violating Insider Trading rules.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X