For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कारगिल विजय दिवस: रिलीज़ हुआ सिद्धार्थ मल्होत्रा का शेरशाह ट्रेलर, एक शब्द - शानदार

    |

    26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाने से पहले, धर्मा प्रोडक्शन्स की पूरी टीम अपनी आने वाली फिल्म शेरशाह का ट्रेलर लॉन्च करने कारगिल पहुंची। सिद्धार्थ मल्होत्रा फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका में दिखाई देंगे और शेरशाह ट्रेलर में सिद्धार्थ मल्होत्रा काफी प्रभावित करते दिखाई दे रहे हैं।

    कैप्टन विक्रम बत्रा (PVC) और भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज कारगिल में आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह के दौरान अमेज़न ऑरिजिनल मूवी 'शेरशाह' का ट्रेलर लॉन्च किया, जिसका दर्शकों को लंबे समय से इंतज़ार था।

    कारगिल युद्ध के नायकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित वार्षिक समारोह के दौरान इस फ़िल्म के ट्रेलर को लॉन्च किया गया, जो इसके लिए सबसे उपयुक्त अवसर था। इस कार्यक्रम में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, डायरेक्टर विष्णु वर्धन, प्रोड्यूसर करण जौहर एवं अपूर्व मेहता के साथ-साथ विजय सुब्रमण्यम, डायरेक्टर एवं हेड, कंटेंट्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, ने भाग लिया।

    विष्णु वर्धन के डायरेक्शन में बनी इस फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा टाइटल रोल में नजर आएंगे, जिनके साथ कियारा आडवाणी, शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अनिल चरणजीत, साहिल वैद्य, शताफ़ फ़िगर और पवन चोपड़ा जैसे शानदार सितारों ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

    धर्मा प्रोडक्शन्स की फिल्म

    धर्मा प्रोडक्शन्स की फिल्म

    धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा साथ मिलकर प्रोड्यूस किए गए इस वॉर-ड्रामा का दर्शकों को लंबे समय से इंतज़ार था, जो कारगिल युद्ध के हीरो, कैप्टन विक्रम बत्रा (PVC) के पराक्रम और वीरता को एक श्रद्धांजलि है। इंडिपेंडेंस डे वीकेंड से ठीक पहले फ़िल्म 'शेरशाह' रिलीज़ होगी, और 12 अगस्त, 2021 से अमेज़न प्राइम वीडियो पर भारत के साथ-साथ दुनिया के 240 देशों में दर्शक इसकी एक्सक्लूसिव स्ट्रीमिंग का आनंद ले पाएंगे।

    असली हीरो की सच्ची कहानी

    असली हीरो की सच्ची कहानी

    एक सच्ची कहानी पर आधारित फ़िल्म 'शेरशाह' का ट्रेलर कैप्टन विक्रम बत्रा (PVC) की दिलेरी और बहादुरी का जश्न मनाता है, तथा कारगिल युद्ध में उनके अमूल्य बलिदान का सम्मान करता है। यह एक ऐसे सैनिक की कहानी है, जो लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत के साथ-साथ आने वाली पीढ़ियों के लिए किंवदंती बन गए।

    कारगिल विजय दिलाने वाले हीरो

    कारगिल विजय दिलाने वाले हीरो

    अपने कोडनेम 'शेरशाह' को सच साबित करते हुए कैप्टन बत्रा आख़िरी साँस तक लड़ते रहे, और सबसे कठिन पर्वतीय युद्ध अभियानों में से एक में दुश्मन सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर खदेड़ते हुए अदम्य साहस का परिचय दिया। उन्होंने 1999 में भारत को कारगिल युद्ध में विजय दिलाने में अमूल्य योगदान दिया। अमेज़न प्राइम वीडियो के विविधतापूर्ण एवं बेमिसाल लाइब्रेरी में शामिल होने वाली फ़िल्म 'शेरशाह' 15 महीने की छोटी सी अवधि में अमेज़न प्राइम वीडियो की 37वीं डायरेक्ट-टू-सर्विस फ़िल्म है, जो स्वतंत्रता दिवस से पहले रिलीज़ होने वाली है।

    परमवीर चक्र सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा

    परमवीर चक्र सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा

    'शेरशाह' कैप्टन विक्रम बत्रा (PVC) की मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता, सिद्धार्थ मल्होत्रा असल ज़िंदगी के हीरो के किरदार को पर्दे पर निभाने की बात से बेहद उत्साहित हैं। अमेज़न प्राइम वीडियो पर अपनी फ़िल्म की रिलीज के बारे में बताते हुए, सिद्धार्थ ने कहा "वर्दी में एक सैनिक का किरदार निभाने से मन में हमेशा गर्व की भावना पैदा होती है, लेकिन विक्रम बत्रा जैसे महान वॉर-हीरो की भूमिका निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी थी। खुद को इस किरदार में अच्छी तरह ढालने के साथ-साथ उनकी तरह बेमिसाल साहस और धैर्य वाले व्यक्ति की भूमिका को पर्दे पर जीवंत करने के लिए शारीरिक और उससे भी ज्यादा मानसिक तैयारी की जरूरत थी।

    भारतीय सेना के बीच ट्रेलर लॉन्च

    भारतीय सेना के बीच ट्रेलर लॉन्च

    सिद्धार्थ ने आगे बताया, मैंने उनके व्यक्तित्व और पराक्रम की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की है, और मैं बत्रा परिवार का शुक्रगुजार हूँ जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया। शेरशाह, एक फ़िल्म के तौर पर मेरे दिल के बहुत क़रीब है, और कारगिल विजय दिवस समारोह इस फ़िल्म के ट्रेलर के लॉन्च के लिए सबसे उपयुक्त अवसर है। यहां भारतीय सेना के जवानों और उनके परिवारों के दिलेर सदस्यों के बीच आना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है।"

    कियारा आडवाणी बनेंगी डिंपल

    कियारा आडवाणी बनेंगी डिंपल

    अपनी दिलकश और मनभावन उपस्थिति के लिए हमेशा तारीफ़ पाने वाली अदाकारा, कियारा आडवाणी इस फ़िल्म में डिंपल चीमा के किरदार में नज़र आएंगी, जो कैप्टन विक्रम बत्रा की ज़िंदगी का सबसे मज़बूत सहारा रही हैं। फ़िल्म में अपनी भूमिका के बारे में कियारा ने कहा,"डिंपल चीमा जैसी मज़बूत और प्रेरक महिला की भूमिका निभाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है, क्योंकि इस किरदार से मुझे गुमनाम नायकों, और सेना के जवानों की कामयाबी में पर्दे के पीछे से योगदान देने वाली महिलाओं के सफर को समझने का मौका मिला"

    सैनिकों के परिवारों पर भी बात

    सैनिकों के परिवारों पर भी बात

    कियारा ने इस मौके पर सैनिकों के परिवारों के बारे में बात करते हुए कहा, "हम युद्ध में अपना पराक्रम दिखाने वाले पुरुषों की वीरता का जश्न मनाते हैं, लेकिन अक्सर उनके परिवार की महिलाओं के बलिदान की ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है। शेरशाह ने न केवल देश के वीर जवानों के पीछे इन मजबूत सहारों के योगदान को उजागर किया, बल्कि मुझे उनकी साहसिक पसंद को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने का मौका भी दिया। कारगिल विजय दिवस का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है, साथ ही हम आगे बढ़कर संघर्ष करने वाले वीर जवानों की बहादुरी, तथा उन्हें और हमारे देश को बिना शर्त अपना समर्थन देने वाले उनके परिवार के सदस्यों के हमेशा आभारी हैं।"

    विष्णु वर्धन का डेब्यू

    विष्णु वर्धन का डेब्यू

    शेरशाह के साथ हिंदी सिनेमा में कदम रख रहे हैं डायरेक्टर विष्णु वर्धन। अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए विष्णु वर्धन ने कहा, "बॉलीवुड में क़दम रखने के लिए शेरशाह से बेहतर शुरुआत, या हमारी फ़िल्म के ट्रेलर को प्रस्तुत करने के लिए इससे बेहतर सेटिंग कुछ और नहीं हो सकती थी। शेरशाह सिर्फ अपनी खुशी के लिए किया गया काम नहीं है, बल्कि यह उन वीरों को सलाम करने का मेरा प्रयास है जिन्होंने बार-बार हमारे देश की सेवा की है। इस फ़िल्म की शूटिंग के साथ-साथ असल ज़िंदगी में उनके पराक्रम और बहादुरी की कहानी को पर्दे पर जीवंत करना बेहद चुनौतीपूर्ण, लेकिन काफी रोमांचक था। मेरा उद्देश्य एक ऐसी फ़िल्म बनाना था, जो आज के युवाओं को कैप्टन बत्रा के साहस से परिचित कराए और उन्हें प्रेरणा दे सके।"

    English summary
    Shershah trailer has been launched on the eve of Kargil Vijay Divas. Starring Sidharth Malhotra as Captain Vikram Batra, the trailer sets the tone right for a great independence day.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X