»   » आज है शशी कपूर का जन्मदिन

आज है शशी कपूर का जन्मदिन

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
shashi kapoor
बॉलीवुड में अपनी कातिल मुस्कान के लिए मशहूर पुराने जमाने के अभिनेता शशि कपूर का आज जन्मदिन है। वह आज 74 साल के हो गए। उनका जन्म 18 मार्च 1938 को कलकत्ता में हुआ था। 1961 में यश चोपड़ा की फिल्म धरमपुत्र में वह बतौर नायक आए और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। साठ से अस्सी के दशक तक वह बहुत लोकप्रिय रहे।

अपने फिल्मी कैरियर के दौरान जब जब फूल खिले, कन्यादान, प्यार का मौसम, एक श्रीमान एक श्रीमती, हसीना मान जाएगी, आ गले लग जा, फकीरा, फांसी, चोर मचाए शोर, मुक्ति, सत्यम शिवम सुंदरम, हीरालाल पन्नालाल, जुनून, स्वयंवर और शर्मीली जैसी हिट फिल्में दी।

1980 में उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरूआत की। जुनून, कलयुग, 36 चौरंगी लेन, विजेता और उत्सव फिल्में उन्होंने बतौर निर्माता बनाई। 1991 में उन्होंने एक फिल्म निर्देशित किया जिसका नाम था अजूबा। इसके अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर थे।

2011 को उनको भारत सरकार ने पद्मभूषण से नवाज़ा। इस खास अवसर पर उन्हें ट्विटर पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शुभकामनाएं दी हैं।

शशी कपूर के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके अमिताभ बच्चन का कहना है कि मैने शशी जी के साथ अपने जीवन के कई अद्भुत क्षण बिताए हैं। मैं उनके लिए अच्छी सेहत और खुशियों की कामना करता हूं।

आज ट्विटर पर उन्हे एक और सहकालाकर ने याद किया जिन्होंने शाशी कपूर के साथ अतिथी, जैसी फिल्में की हैं जी हां शबाना आजमी, शबाना ने ट्विटर पर लिखा है कि वह पृथवीराज थियेटर के लिए मिल का पत्थर हैं उन्होंने अपने पिता पृथ्वी राज और अपनी पत्नी जेनीफर का सपना पूरा किया।

रितेश देशमुख ने अपने ट्विटर पर शशी कपूर के साथ की एक तस्वीर शेयर की है और उनकी फिल्म दीवार का एक मशहूर संवाद भी ट्वीट किया है ' मेरे पास मां है'।

English summary
Veteran actor Shashi Kapoor turned 74 today. Megastar Amitabh Bachchan, who worked with him in films like 'Deewar' and 'Namak Halaal', wished him good health and happiness.
Please Wait while comments are loading...