»   » मैडम तुसाद म्यूजियम में अब शाहरूख भी

मैडम तुसाद म्यूजियम में अब शाहरूख भी

Subscribe to Filmibeat Hindi
मैडम तुसाद म्यूजियम में अब शाहरूख भी

लंदन स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में तो शाहरुख़ ख़ान पहले से ही विराजमान हैं, अब उनका मोम से बना पुतला न्यूयॉर्क के मैडम तुसॉद म्यूज़ियम में भी बनाकर रखा गया है.

टाइम्स स्क्वायर स्थित विश्व प्रसिद्व मोम संग्रहालय में शाहरूख खान के मोम के पुतले का अनावरण किया गया है.

सफ़ेद शर्ट पर काले रंग का सूट पहने शाहरूख अपनी अदा दिखाते हुए तिरछी नज़रों से देख रहे हैं. इससे पहले शाहरूख का मोम का पुतला लंदन के मैडम तुसॉद म्यूज़ियम में भी रखा जा चुका है.

इस मौके पर उनकी फ़िल्म माई नेम इज़ खान की डीवीडी भी रिलीज़ की गई.

मैडम तुसॉद म्यूज़ियम के आयोजकों का कहना है कि शाहरूख खान के प्रशंसक काफ़ी समय से उनका पुतला लगाए जाने की मांग करते रहे हैं.

म्यूज़ियम से जुड़ीं रोज़मरी देल प्रादो ने कहा,"बॉलीवुड अब अमरीका में बहुत लोकप्रिय हो गया है. इसका अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि दर्शक बहुत दिनों से शाहरूख खान के पुतले लगाने की मांग कर रहे थे. माई नेम इज़ खान फ़िल्म के आने के बाद हमने तय किया कि अब न्यूयॉर्क में भी उनका पुतला रखा जाए."

फ़िल्म माई नेम इज़ खान में शाहरूख खान ने मुख्य भूमिका निभाई है. इस फ़िल्म में न्यूयॉर्क में रहने वाले एक मुस्लिम लड़के की कहानी है.

अमरीका में बॉलीवुड की इस फ़िल्म ने सबसे ज़्यादा कमाई का रिकार्ड बनाया था.

न्यूयॉर्क के म्यूज़ियम में शाहरूख खान के पुतले के अनावरण के बाद से ही कई घंटों तक उसके इर्द गिर्द शाहरूख खान की ही फ़िल्मों के गीत पर एक नाट्य मंडली के सदस्य नृत्य करते रहे.

इनमें भारतीय मूल के अलावा कई गैर-भारतीय भी थे.

एक कंबोडियाई अमरीकी डांसर येन वॉंग ने कहा, "मैं तो बहुत खुश हूं कि शाहरूख खान का यह पुतला अब न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूज़ियम में रखा गया है. मैंने शाहरूख खान की बहुत सी फ़िल्में देखी हैं. मैं तो यहां उनकी फ़िल्मों के गानों पर डांस भी कर रही हूं."

उनके एक साथी का कहना था कि अब माधुरी दीक्षित का भी पुतला रखा जाना चाहिए. लेकिन संग्रहालय के प्रबंधकों ने अभी यह बताने से इंकार कर दिया है कि वह अब अगला पुतला किस बॉलीवुड के सितारे का बनाएंगे.

प्रबंधकों ने बताया कि शाहरुख़ खान की यह मोम की मूर्ति कई शिल्पकारों ने मिलकर तीन महीने में तैयार की है.

शाहरूख खान के मोम का पुतला देखने वालों का तांता लगा हुआ है. दूर दराज़ से लोग खुद शाहरूख न सही अपने चहेते स्टार का पुतला ही देखने चले आ रहे हैं.

संग्रहालय के बॉलीवुड ज़ोन में शाहरूख के प्रशंसकों की भीड़ लगी हुई है. जब मौका मिलता है तो कोई उनके पुतले के साथ फ़ोटो खिंचवाता, कोई उनको लिपटाता है तो कोई चुम्बन लेता है.

कुछ लोग तो यूं ही घूमते हुए संग्रहालय में आ गए, तब पता चला कि शाहरूख का मोम का पुतला भी रखा जा रहा है.

सांवरी ऐसी ही एक शाहरूख खान की प्रशंसक हैं जो संयोग से म्यूज़ियम देखने आई हुई थीं. वहां शाहरूख का पुतला देख वह खुशी से उछल पड़ीं.

उन्होंने कहा, "मुझे तो पता ही नहीं था कि आज यहां शाहरूख का पुतला लगाया जाएगा, यह तो बड़ी खुशी की बात है. हम तो शाहरूख खान के बहुत बड़े फ़ैन हैं."

उनके साथ ही खड़े सौरव घोष कहने लगे कि न्यूयॉर्क का यह पुतला शाहरूख खान के लंदन में रखे मोम के पुतले से अच्छा बना है.

सौरव घोष ने कहा, "हम तो शाहरूख के बहुत पुराने फ़ैन हैं. अब वह नाईट राईडर के मालिक हैं तो और भी बड़े फ़ैन हो गए हैं."

अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय, शाहरुख़ खान और सलमान खान जैसे हिंदी फ़िल्मों के सितारों के मोम के पुतले मैडम तुसॉद संग्रहालय में रखे गए हैं.

Please Wait while comments are loading...