»   » फुटबॉल मैदान में शाहरुख-सलमान आमने सामने

फुटबॉल मैदान में शाहरुख-सलमान आमने सामने

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
ShahrukhKhan and Salman Khan
बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान और बॉलिवुड के टाइगर सलमान खान शायद रियल लाइफ में एक दूसरे को देखना तक नहीं चाहेंगे पर इन दोनों के बीच कुछ ऐसा है जो इनके ना चाहने पर भी इनका नाम एक दूसरे के साथ जोड़ रहा है। और वो है फुटबॉल।

बॉलिवुड और क्रिकेट दुनिया के दो सबसे ज्यादा पॉपुलर मनोरंजन के साधन हैं। शाहरुख खान के पास इन दोनों की बादशाहत है। पर अब शाहरुख अपना ध्यान दूसरे गेम्स पर भी ले जाना चाहते हैं। फुटबॉल शाहरुख का कॉलेज के समय से पसंदीदा स्पोर्ट रहा है और अब वो 'डेम्पो एस सी' नाम के 'गौन फुटबॉल क्लब' के 50 परसेंट शेयर खरीदने की सोच रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार "शाहरुख की हमेशा से ही स्पोर्ट्स में काफी रुचि रही है और इस बारे में उन्होंने बहुत बड़ी बड़ी योजनाएं भी बना रखी हैं। क्रिकेट के बाद अब बॉलिवुड बादशाह चाहते हैं की लोग फुटबॉल गेम को भी ज्यादा गंभीरता से लें। उन्होंने फुटबॉल की टीम के शेयर खरीदने का फैसला सिर्फ इसलिए नहीं लिया क्योंकि अपने स्कूल टाइम में वो फुटबॉल प्लेयर थे बल्कि इसलिए भी लिया है क्योंकि उनका बेटा आर्यन भी स्पोर्ट्स में काफी अच्छा है।"

किंग खान के इस फैसले से फुटबॉल के आइकॉन बाईचुंग भूटिया काफी खुश हैं। उन्होने अपने इंटरव्यू में कहा " केकेआर की 50 परसेंट पॉपुलेरिटी शाहरुख खान की वजह से है, मुझे ऐसा लगता है कि अगर वो फुटबॉल से जुड़ जाएंगे तो सास बहु के सीरियल देखने वाले लोगों में से अधिकतर फुटबॉल देखना पसंद करेंगे। यह इंडियन फुटबॉल पर बहुत बड़ा प्रभाव डालेगी। "

दूसरी तरफ बॉलिवुड के टाइगर, सलमान खान भी फुटबॉल और बॉलिबॉल को क्रिकेट की तरह पॉपुलर बनाना चाहते हैं। अपने एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था "मुझे ऐसा लगता है कि फुटबॉल एक बड़ा स्पोर्ट है। यह खेलने में भी आसान है। जहां क्रिकेट के लिए कई सारी तैयारियों की जरुरत होती है वहीं फुटबॉल के लिए आपको सिर्फ एक खुला मैदाने और एक फुटबॉल चाहिए। लेकिन दुख की बात है कि यहां ज्यादा फुटबॉल मैदान नहीं हैं। इसलिए मैं पहले बुनियादी जरुरतों पर ध्यान दूंगा। इसमें थोड़ा समय जरुर लगेगा पर मैं कुछ करुंगा जरुर। फुटबॉल के बाद बास्केटबॉल पर ध्यान दिया जाएगा जिसके लिए और भी कम जगह की जरुरत होती है।"

अब देखना ये है कि आखिर ये फुटबॉल,बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख और बॉलिवुड के टाइगर सलमान में से किसके पाले में आती है।

English summary
Shahrukh Khan is planning to buy 50 percent stake of a football club to make Football more popular, meanwhile Salmaan Khan is also taking interest in Football.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi