For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    येल विश्वविद्यालय में कौन सा पाठ पढ़ाएंगे शाहरूख

    |

    बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख इसी महीने की 12 तारीख को अमेरीका की येल विश्वविद्यालय में लेक्चर देने वाले हैं। समाज में अपने काम से लोगों के बीच खास जगह बनाने वाली हस्तियों को हर साल येल में लेक्चर के लिए बुलाया जाता है। शाहरूख को यह सम्मान कला के माध्यम से मानवीय आदर्शो को प्रोत्साहित करने के लिए दिया जा रहा है।

    यह फेलोशिप पाने वाली अन्य हस्तियों में कई राष्ट्र प्रमुख, नोबेल पुरस्कार विजेता और हर क्षेत्र के प्रमुख लोग शामिल हैं। यह फेलोशिप उन लोगों को दी जाती है जो येल विश्वविद्यालय के छात्रों को सार्वजनिक हित के कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश, रोनाल्ड रीगन व जिमी कार्टर, लेखक ऑक्टेवियो पाज, कार्लोस फ्यूंट्स व टोनी मॉरिसन, फिल्मकार सोफिया कोप्पोला, वास्तुकार फ्रैंक गेरी, कोरियाग्राफर मिखाइल बैरीश्निकोव और पत्रकार वाल्टर क्रांकाइट जैसी कई नामी हस्तियों को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।

    इसी विश्वविद्यालय में शाहरुख की फिल्म 'कभी अलविदा ना कहना' की शूटिंग भी हुई थी। यानि अब शाहरूख इसी विश्वविद्यालय में लेक्चर देते नजर आने वाले हैं। करीब 70 फिल्मों में काम कर चुके हैं शाहरुख खान को 30 फिल्म फेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया जा चुका है, वहीं 14 फिल्मों के लिए उन्हें यह अवार्ड भी मिल चुका है।

    सोचने वाली बात यह है कि हमेशा पर्दे पर प्रेम का पाठ पढ़ने और पढ़ाने वाले शाहरूख येल विश्वविद्यालय में छात्रों को कौन सा पाठ पढ़ाने वाले हैं!

    English summary
    Bollywood actor Shahrukh Khan is to deliver a lecture at the prestigious Yale University as its Chubb Fellow on 12 April.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X