»   » "अच्छा हुआ मैंने फिल्म रिजेक्ट कर दी...वो ज़्यादा बेहतर Option थे" - शाहरूख खान

"अच्छा हुआ मैंने फिल्म रिजेक्ट कर दी...वो ज़्यादा बेहतर Option थे" - शाहरूख खान

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान के फिल्मों की लिस्ट जितनी शानदार है, उनकी रिजेक्ट की गई फिल्मों की लिस्ट उससे भी ज़्यादा शानदार है। और इससे भी ज़्यादा शानदार बात ये है कि जो भी फिल्म उन्होंने रिजेक्ट की वो या तो अवार्ड्स में छा गई या फिर बॉक्स ऑफिस पर।

और जिस फिल्म के लिए अमूमन शाहरूख ने ये फिल्में छोड़ीं उनमें से कुछ तो कमाल कर गईं वहीं कुछ घाटे का सौदा साबित हुआ। अब शाहरूख ने एक बार और अपनी रिजेक्ट की हुई एक फिल्म पर बात की है।

shahrukh-khan-on-rejeting-munnabhai-mbbs
 

शाहरूख खान पहले भी राजकुमार हिरानी की 3 इडिट्स रिजेक्ट करने की बात पर खुद को इडियट कह चुके हैं लेकिन मुन्नाभाई एमबीबीएस छोड़ने का दुख उन्हें बिल्कुल नहीं है। 

शाहरूख ने बताया कि हर एक्टर की किस्मत में उसकी फिल्म लिखी होती है और मुन्नाभाई मेरी किस्मत में नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि मैं उस फिल्म को उतनी शानदार तरीके से कर पाता जैसा कि संजय ने किया।
[#NewLook: शाहरूख की अगली फिल्म का पुराना लुक आपको परेशान कर देगा!] 

वैसे ये पहली बार नहीं है जब शाहरूख खान ने कोई बेहतरीन फिल्म छोड़ दी हो। हालांकि विधु विनोद चोपड़ा का काफी मन था कि फिल्म में शाहरूख हों। शाहरूख के साथ फिल्म में काजोल को अप्रोच किया गया था।

वैसे शाहरूख की बेहतरीन फिल्में छोड़ने की लिस्ट यहां से शुरू होती है -

जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी सबसे पहले शाहरूख खान को ऑफर किया गया था। शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट की और ये अरशद वारसी को मिल गई। फिर सीक्वल के लिए एक बड़ा स्टार चाहिए था तो फिल्म अक्षय को मिल गई।

रंग दे बसंती

रंग दे बसंती

रंग दे बसंती में शाहरूख खान आर माधवन वाला किरदार निभाने वाले थे। उन्हें फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई थी कि साथ में लेकर सोते थे। उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा को ये बात बताई थी कि रंग दे बसंती की स्क्रिप्ट उनके बेड के पास रहती है और इकलौती ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे वो बार बार पढ़ते हैं।

फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

फिर शाहरूख ने फिल्म से मना कर दिया और रोल चला गया था आर माधवन के पास। और उन्होंने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका में जान डाल दी थी। हालांकि अगर शाहरूख खान ये रोल कर लेते तो ये एक तरह का कास्टिंग स्कूप ही होता क्योंकि आज तक शाहरूख और आमिर एक साथ स्क्रीन पर कभी नहीं आए।

पद्मावती

पद्मावती

हाल ही में शाहरूख खान ने संजय लीला भंसाली स्टारर पद्मावती रिजेक्ट की है। फिल्म में उन्हें अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, ऐसा सूत्रों का कहना है।

लगान

लगान

शाहरूख खान ने लगान क्यों रिजेक्ट की इसका कोई साफ कारण किसी को नहीं पता। लेकिन आमिर खान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म ऑस्कर में काफी शोर मचाकर लौटी थी।

3 इडियट्स

3 इडियट्स

एक बार फिर शाहरूख खान की ना और आमिर खान की हां ने इतिहास बना दिया था। 3 इडियट्स ना सिर्फ बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ढेरों रिकॉर्ड बनाए थे।

कहो ना प्यार है

कहो ना प्यार है

राकेश रोशन के साथ शाहरूख खान ने कोयला में काम किया था। फिल्म भले ही फ्लॉप थी लेकिन फिर भी राकेश रोशन ने कहो ना प्यार है के लिए सबसे पहले शाहरूख को अप्रोच किया। पर शाहरूख ने इसे रिजेक्ट कर दिया और फिर तो जो हुआ वो इतिहास था।

एक था टाईगर

एक था टाईगर

सलमान खान की एक था टाइगर के लिए कबीर खान ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख को फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं लगा था। जो कि सच था!!!

जोधा अकबर

जोधा अकबर

आशुतोष गोवारिकर चाहते थे कि अकबर का रोल शाहरूख खान करें लेकिन जोधा ऐश्वर्या और शाहरूख खान के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। बस शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी।

रोबोट

रोबोट

तमिल फिल्म रोबोट के लिए शंकर ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख खान ने फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। वैसे दिलचस्प ये भी है कि इस फिल्म में भी ऐश्वर्या राय थीं।

हे बेबी

हे बेबी

हे बेबी के लिए साजिद खान ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था पर उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी। बाद में शाहरूख ने फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस ज़रूर दिया था।

 
English summary
Shahrukh Khan talks about refusing Munna bhai MBBS and Sanjay Dutt being the better option.
Please Wait while comments are loading...