»   » शाहरुख की ज़िंदगी का सबसे 'दुखद' दिन
BBC Hindi

शाहरुख की ज़िंदगी का सबसे 'दुखद' दिन

Posted By: BBC Hindi
Subscribe to Filmibeat Hindi
शाहरुख ख़ान
AFP
शाहरुख ख़ान

हाल ही में शाहरुख ख़ान को 'यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड' से नवाज़ा गया. इस समारोह में शत्रुघ्न सिन्हा, सिमी ग्रेवाल, रेखा और यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा भी शरीक हुई थीं.

रेखा ने बताया कि शाहरुख ख़ान ने उन्हे नींद से ज़बरदस्ती जगाया था.

रेखा ने बताया, "एक बार हम प्लेन में थे और मैं सो रही ही क्योंकि मैं थक गई थी. मुझे शाहरुख ने उठाया और कहा कि मैं डूबता सूरज देखूं. लेकिन क्योंकि मैं इतनी थकी हुई थी कि सूरज की जगह मैंने देखा कि कौन मुझे जगा रहा है और वो थे शाहरुख."

शाहरुख ख़ान
crispy bollywood
शाहरुख ख़ान

इस बात पर शाहरुख ख़ान ने कहा कि वो इन्हें सूरज नही दिखा रहे थे.

शाहरुख ने बताया, "वो मैं इनसे बात करने के बहाने ढूंढ़ रहा था. ये मेरी ज़िंदगी का सबसे दुखद दिन है क्योंकि रेखा जी ने मुझे राखी बाँध दी है."

यश चोप्रड़ा
AFP
यश चोप्रड़ा

शाहरुख ने यश चोपड़ा को याद करते हुए कहा, "मेरा करियर बना है तो यश चोप्रड़ा का वजह से. उन्होंने कहा था कि अगर मैने रोमांटिक फ़िल्में नहीं की तो मेरा करियर नहीं चलेगा. हालाकि मुझे नही लगता था की मैं रोमांटिक हूँ और मेरी शक्ल हीरो जैसी है. पर मैंने उनकी सुनी और मुझे कामयाबी मिली."

शाहरुख ने कहा, "मुझे मेरे पिताजी ने कहा था कि अगर कश्मीर जाओगे तो मेरे साथ जाओगे. फिर वो हमारा साथ छोड़ कर चले गए. सालों तक मैं कश्मीर नही गया. फिर 'जब तक है जान' के लिए मेरे पिता समान यश चोपड़ा ने कहा कि चलो कश्मीर और मैं गया."

रेखा
AFP
रेखा

समारोह में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि शाहरुख ख़ान 'एनर्जी किंग' हैं और उनकी कहानी 'ज़ीरो टू हीरो' की है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "जिस तरह से उन्होंने अपना करियर बनाया है वो कबीले तारीफ़ है. शत्रुघ्न ने कहा कि जब भी कोई शाहरुख के खिलाफ ग़लता कहेगा तो मैं इनके साथ हूँ क्योंकि मैं अपनी इंडस्ट्री के साथ हूँ."

और बिहारी बाबू की इस तारीफ पर शाहरुख बोले कि अगर किसी को खामोश कराना हो तो वो शत्रुघ्न के पसा जाएंगे.

शाहरुख कहते हैं , "25 साल से काम कर रहा हूँ लेकिन जब मैं स्ट्रगल कर रहा था तब मेरे मां-बाप गुज़र चुके थे. मेरे पास घर नहीं था और बहन की तबीयत ठीक नहीं थी. तो यहाँ के लोगों ने, इस इंडस्ट्री के लोगों ने मदद की."

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
English summary
Shahrukh Khan shares his sad story when Rekha ties Rakhi to him.
Please Wait while comments are loading...