For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमरीकी सैनिकों को ये जो देस है तेरा गाता देख भावुक हुए शाहरूख खान, ट्वीट कर लिखी ये बात

    |

    सोशल मीडिया पर दो दिनों से एक वीडियो वायरल है जहां अमरीकी नौसेना के सैनिक, शाहरूख खान की फिल्म स्वदेस का टाईटल ट्रैक, ये जो देस है तेरा गाते दिख रहे हैं। इस वीडियो को अमरीका के भारतीय राजदूत, तरणजीत सिंह संधू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा - ये वो बंधन है जो कभी टूट नहीं सकता।

    अब ये वीडियो शाहरूख खान तक पहुंच चुका है और इसे देखते ही शाहरूख खान काफी भावुक हो गए। गौरतलब है कि स्वदेस, शाहरूख के दिल के बेहद करीबी फिल्म है।

    शाहरूख ने इस वीडियो पर जवाब देते हुए लिखा - ये शेयर करने के लिए शुक्रिया सर। ये बहुत ही प्यारा है। मैं वापस उस समय में चला गया जब हम ये फिल्म बना रहे थे। हमने बेहद प्यार के साथ ये फिल्म बनाई और इस गाने के जैसे ही हमें फिल्म पर भी उतना ही विश्वास था। अब जब शाहरूख खान फिल्म की यादों में खो ही गए हैं तो हम भी आपको फिल्म से जुड़ी कुछ शानदार बातें बता देते हैं।

    शाहरूख नहीं थे पसंद

    शाहरूख नहीं थे पसंद

    आशुतोष गोवारिकर ने इस फिल्म के लिए शाहरूख से पहले ऋतिक रोशन को अप्रोच किया था लेकिन ऋतिक रोशन ने यह कहकर मना कर दिया कि ये फिल्म उनकी इमेज के खिलाफ है। बाद में ऋतिक ने आशुतोष गोवारिकर के साथ जोधा अकबर की।

    आमिर थे पहली पसंद

    आमिर थे पहली पसंद

    ऋतिक रोशन से भी पहले, आशुतोष गोवारिकर ने ये फिल्म अपने लगान स्टार आमिर खान को ऑफर की थी। लेकिन आमिर का कहना था कि वो बीच में ही बोर हो गए। आमिर ने फिल्म रिजेक्ट कर दी। हालांकि फिल्म का मुहुर्त क्लैप आमिर खान ने खुद दिया था।

    शाहरूख ने भी की भविष्यवाणी

    शाहरूख ने भी की भविष्यवाणी

    वहीं शाहरूख खान ने भी आशुतोष गोवारिकर को फिल्म के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो जाएगी। फिर भी शाहरूख ये फिल्म करना चाहते थे और आशुतोष ये फिल्म बनाना चाहते थे।

    नासा में हुई शूटिंग

    नासा में हुई शूटिंग

    स्वदेश पहली फिल्म है जिसे नासा में शूट किया गया था ताकि फिल्म रियल लग सके।

    यूं ही चला चल

    यूं ही चला चल

    फिल्म का गाना यूं ही चला चल राही, असल में लगान के लिए कंपोज़ किया गया था। लेकिन लगान में इस गाने की जगह चले चलो फाईनल कर लिया गया। बाद में यूं ही चला चल राही, स्वदेस की पहचान बन गया।

    कंपनी का लो

    कंपनी का लो

    पल पल है भारी गाने में शाहरुख खान को आवाज आशतोष गोवारिकर ने दी थी। आशुतोष गोवारिकर, पहले भी शाहरूख खान के साथ चमत्कार और कभी हां कभी ना में काम कर चुके हैं।

    खुद नहीं देखी फिल्म

    खुद नहीं देखी फिल्म

    शाहरुख खान इस फिल्म से इमोशनली जुड़े हुए थे और वो फिल्म के अंत को लेकर इतनो इमोशनल थे कि उन्होने आजतक फिल्म का अंत नहीं देखा।

    देस से स्वदेस

    देस से स्वदेस

    फिल्म का नाम पहले देश था। इसे बाद में बदल कर स्वदेस रखा गया। फिल्म में नासा में शाहरूख खान जिस मिशन पर काम करते दिखाई देते हैं वो असल में एक मिशन था जिसे 2014 में लॉन्च किया गया।

    कावेरी अम्मा की यादें

    कावेरी अम्मा की यादें

    फिल्म में शाहरूख खान की दादी का किरदार निभाने वाली एक्टर किशोरी बल्लाल का 2020 में निधन हो गया। किशोरी जी, शाहरूख खान को हमेशा अपनी स्मोकिंग की आदत के लिए डांट लगाती थीं।

    असली ज़िंदगी से प्रेरित

    असली ज़िंदगी से प्रेरित

    फिल्म एक किताब पर आधारित है जिसका नाम है बापू कुटी। फिल्म एक असली कपल की ज़िंदगी पपर आधारित है जो विदेश से भारत आकर बसते हैं और महाराष्ट्र के एक गांव में पेडल पावर प्लांट लगाते हैं।

    आशुतोष गोवारिकर, रॉनी स्क्रूवाला, एआर रहमान और बाकी हर कोई जिसने इस फिल्म पर मेहनत की, उसका धन्यवाद। गौरतलब है कि स्वदेस का म्यूज़िक एआर रहमान ने दिया था। देखिए तेज़ी से वायरल हो रहा ये वीडियो


    English summary
    Shahrukh Khan gets emotional seeing US Navy officers singing Ye jo Des Hai Tera. The actor gets nostalgic about the film and thanked everyone associated.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X