For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरूख खान ने रिजेक्ट की सलमान की फिल्म, सलमान को खुद ही करनी पड़ी

    |

    हाल ही में खबर थी कि सलमान खान आयुष शर्मा, लवयात्री डायरेक्टर अभिराज मीनवाला की अगली फिल्म में साथ दिखाई देंगे। इस फिल्म में आयुष शर्मा एक गैंगस्टर की भूमिका में हैं और सलमान खान एक पुलिस वाले की भूमिका में हैं। सलमान का रोल छोटा है और आयुष ही फिल्म के हीरो हैं।

    अब दिलचस्प है कि ये रोल पहले शाहरूख खान को ऑफर किया गया था लेकिन फिलहाल वो अपने करियर में कोई भी दोस्ती निभाने वाले ज़ोन में बिल्कुल भी नहीं है।

    यही कारण है कि शाहरूख खान ने बिना समय गंवाए इस रोल को मना कर दिया। इसके बाद मजबूरी में खुद सलमान खान को ही ये रोल करना पड़ा क्योंकि आखिरकार आयुष के करियर का सवाल है।

    अब शाहरूख खान ने ये रोल रिजेक्ट कर बिल्कुल सटीक फैसला लिया है, इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन सलमान के साथ भी इस फिल्म का क्या होगा, भगवान ही जाने। वैसे यहां देखिए शाहरूख की रिजेक्ट की हुई कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में -

    रंग दे बसंती

    रंग दे बसंती

    रंग दे बसंती में शाहरूख खान आर माधवन वाला किरदार निभाने वाले थे। उन्हें फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई थी कि साथ में लेकर सोते थे। उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा को ये बात बताई थी कि रंग दे बसंती की स्क्रिप्ट उनके बेड के पास रहती है और इकलौती ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे वो बार बार पढ़ते हैं।

    फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

    फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

    फिर शाहरूख ने फिल्म से मना कर दिया और रोल चला गया था आर माधवन के पास। और उन्होंने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका में जान डाल दी थी। हालांकि अगर शाहरूख खान ये रोल कर लेते तो ये एक तरह का कास्टिंग स्कूप ही होता क्योंकि आज तक शाहरूख और आमिर एक साथ स्क्रीन पर कभी नहीं आए।

    पद्मावत

    पद्मावत

    शाहरूख खान ने संजय लीला भंसाली स्टारर पद्मावत रिजेक्ट की है। फिल्म में उन्हें अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, ऐसा सूत्रों का कहना है।

    लगान

    लगान

    शाहरूख खान ने लगान क्यों रिजेक्ट की इसका कोई साफ कारण किसी को नहीं पता। लेकिन आमिर खान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म ऑस्कर में काफी शोर मचाकर लौटी थी।

    3 इडियट्स

    3 इडियट्स

    एक बार फिर शाहरूख खान की ना और आमिर खान की हां ने इतिहास बना दिया था। 3 इडियट्स ना सिर्फ बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ढेरों रिकॉर्ड बनाए थे।

    कहो ना प्यार है

    कहो ना प्यार है

    राकेश रोशन के साथ शाहरूख खान ने कोयला में काम किया था। फिल्म भले ही फ्लॉप थी लेकिन फिर भी राकेश रोशन ने कहो ना प्यार है के लिए सबसे पहले शाहरूख को अप्रोच किया। पर शाहरूख ने इसे रिजेक्ट कर दिया और फिर तो जो हुआ वो इतिहास था।

    मुन्नाभाई एमबीबीएस

    मुन्नाभाई एमबीबीएस

    राजकुमार हिरानी को भी शाहरूख खान बार बार क्यों मना करते हैं। पता नहीं। मुन्नाभाई की पहली पसंद शाहरूख खान थे जबकि संजय दत्त फिल्म में जिमी शेरगिल वाला रोल करने वाले थे!

    एक था टाईगर

    एक था टाईगर

    सलमान खान की एक था टाइगर के लिए कबीर खान ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख को फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं लगा था। जो कि सच था!!!

    जोधा अकबर

    जोधा अकबर

    आशुतोष गोवारिकर चाहते थे कि अकबर का रोल शाहरूख खान करें लेकिन जोधा ऐश्वर्या और शाहरूख खान के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। बस शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी।

    हे बेबी

    हे बेबी

    साजिद खान ने ये फिल्म शाहरूख खान को ऑफर की थी लेकिन शाहरूखख खान ने फिल्म रिजेक्ट कर दी और अक्षय के पास पहुंच गई। हालांकि बाद में भरपाई के तौर पर शाहरूख ने फिल्म में एक कैमियो डांस किया था।

    English summary
    Salman Khan will play second fiddle to gangster Ayush Sharma in Abhiraj Minwala film. But the role was offered to Shahrukh Khan first who clearly rejected to oblige the superstar son in law.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X