For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख, प्रियंका हैं स्‍टार डस्‍ट ऐक्‍टर ऑफ द ईयर

    By Ajay Mohan
    |

    मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनकी बादशाहत अभी बरकरार है। स्‍टारडस्‍ट अवार्ड में उन्‍हें स्‍टार ऑफ द ईयर का खिताब मिला है, जबकि प्रियंका चोपड़ा को स्‍टार ऑफ द ईयर फीमेल का पुरसकार मिला। शाहरुख को यह अवार्ड फिल्‍म जब तक है जान के लिये मिला, जबकि प्रियंका को बर्फी के लिये।

    शाहरुख को बेस्‍ट एक्‍टर (एडिटर्स च्‍वाइस) का अवार्ड भी मिला। यह अवार्ड भी जब तक है जान के लिये था। वहीं प्रियंका को दूसरा अवार्ड बेस्‍ट एक्‍टर फीमेल (ड्रामा) के लिये फिल्‍म बर्फी के लिये मिला।

    बात अगर प्रियंका चोपड़ा की करें तो पिछले चार साल में इनकी स्‍टाइल में बड़ा परिवर्तन देखा गया है। प्रियंका की सबसे बड़ी खासियत यह है कि अब ये सिर्फ चुनिंदा फिल्‍में ही करती हैं। इनको अगर टक्‍कर दी है तो वो हैं विद्या बालन। विद्या को फिल्‍म कहानी के लिये बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिये अवार्ड मिला। वहीं स्‍टाइल आइकन के लिये बिपाशा बसु को चुना गया।

    अभिनेताओं की बात करें तो किंग खान के अलावा संजय दत्‍त और अभिषेक बच्‍चन भी अवार्ड लेने मंच पर आये। अब इन्‍हें और कई अन्‍य अभिनेताओं को कौन से पुरस्‍कार मिले जानने के लिये नीचे स्‍लाइड शो देखें-

    स्‍टार ऑफ द ईयर मेल

    स्‍टार ऑफ द ईयर मेल

    शाहरुख खान को स्‍टार ऑफ द ईयर चुना गया। शाहरुख को यह अवार्ड फिल्‍म जब तक है जान के लिये मिला। इस फिल्‍म में उनके साथ कैटरीना कैफ और अनुष्‍का शर्मा थीं। फिल्‍म को कश्‍मीर में शूट किया गया।

    स्‍टार ऑफ द ईयर फीमेल

    स्‍टार ऑफ द ईयर फीमेल

    स्‍टार ऑफ द ईयर प्रियंका चोपड़ा को मिला। यह खिताब इन्‍हें अपनी फिल्‍म बर्फी के लिये मिला। इस फिल्‍म में प्रियंका काफी अलग दिखाई दी हैं। फिल्‍म ने बॉक्‍स आफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े।

    बेस्‍ट एक्‍ट्रेस (ड्रामा)

    बेस्‍ट एक्‍ट्रेस (ड्रामा)

    बेस्‍ट एक्‍ट्रस ड्रामा के लिये भी प्रियंका चोपड़ा को चुना गया। यह पुरस्‍कार बर्फी के लिये मिला। फिल्‍म में उन्‍होंने लाजवाब ऐक्टिंग की थी। फिल्‍म में रणबीर कपूर का अभिनय भी लाजवाब था।

    फिल्‍म ऑफ द ईयर

    फिल्‍म ऑफ द ईयर

    साल की सबसे बेहतरीन फिल्‍म बर्फी रही। यह भी प्रियंका चोपड़ा की फिल्‍म थी, जिसमें रणबीर कपूर का अभिनय भी लाजवाब था।

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (थ्रिलर/ऐक्‍शन)

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (थ्रिलर/ऐक्‍शन)

    यह पुरस्‍कार अक्षय कुमार को मिला, फिल्‍म राउडी राठौर और खिलाड़ी 786 के लिये। इन फिल्‍मों के साथ अक्षय कुमार अपनी कॉमेडियन वाली छवि से निकल कर ऐक्‍शन हीरो के रूप में एक बार फिर दिखाई दिये।

    बेस्‍ट ऐक्‍ट्रस (थ्रिलर/ऐक्‍शन)

    बेस्‍ट ऐक्‍ट्रस (थ्रिलर/ऐक्‍शन)

    यह अवार्ड विद्या बालन को दिया गया, फिल्‍म कहानी के लिये। फिल्‍म में विद्या बालन ने एक प्रेगनेंट महिला का रोल किया है।

    स्‍टाइल आईकन ऑफ द ईयर

    स्‍टाइल आईकन ऑफ द ईयर

    स्‍टाइल आईकन ऑफ द ईयर बिपाशा बसु को चुना गया। पूरे साल तक अभिनेत्रियों में सबसे अलग स्‍टाइल में रहने वाली बिपाशा बसु के लिये यह अवार्ड महत्‍वपूर्ण है।

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (कॉमेडी/रोमांस)

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (कॉमेडी/रोमांस)

    बेस्‍ट ऐक्‍टर कॉमेडी का अवार्ड अभिषेक बच्‍चन को दिया गया। फिल्‍म बोल बच्‍चन के लिये दिये गये इस अवार्ड के लिये अभिषेक को फिट समझा गया, लेकिन फिल्‍म में उनकी ऐक्टिंग कोई खास नहीं थी।

    स्‍टार ऑफ द सेंचुरी

    स्‍टार ऑफ द सेंचुरी

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन को स्‍टार ऑफ द सेंचुरी चुना गया। यह अवार्ड उनके बॉलीवुड में अभूत्‍वूर्प योगदान के लिये दिया गया।

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (रीडर्स च्‍वाइस)

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (रीडर्स च्‍वाइस)

    मैगजीन स्‍टार डस्‍ट के पाठकों ने शाहरुख खान को ही बेस्‍ट ऐक्‍टर चुना। उन्‍हें यह पुरस्‍कार उनकी फिल्‍म जब तक है जान के लिये दिया गया।

    बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस (एडिटर्स च्‍वाइस)

    बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस (एडिटर्स च्‍वाइस)

    यह पुरस्‍कार करीना कपूर को मिला फिल्‍म हीरोइन के लिये। इस फिल्‍म में करीना कपूर ने ऐश्‍वर्या राय की जगह काम किया। यह फिल्‍म पहले ऐश को दी गई थी, लेकिन प्रेगनेंट होने के बाद उन्‍होंने फिल्‍म छोड़ दी थी।

    बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस (कॉमेडी/रोमांस)

    बेस्‍ट ऐक्‍ट्रेस (कॉमेडी/रोमांस)

    अनुष्‍का शर्मा को यह अवार्ड फिल्‍म जब तक है जान के लिये मिला। उन्‍होंने इस फिल्‍म में बेहतरीन अदाकारी की है।

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (निगेटिव रोल)

    बेस्‍ट ऐक्‍टर (निगेटिव रोल)

    यह अवाड्र संजय दत्‍त को फिल्‍म अग्निपथ के लिये दिया गया। इस फिल्‍म में संजय दत्‍त के साथ रितिक रौशन भी थे।

    English summary
    Bollywood actor Shahrukh Khan and Priyanka Chopra have won Star of the year awards in Stardust Awards for their films Jab Tak hai Jaan and Barfi respectively.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X