For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पठान विवाद के बीच Shahrukh Khan का पुराना वीडियो वायरल, 'हम भारत देश के मालिक नहीं हैं'

    |

    Shahrukh Khan Old Video Viral: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान से जुड़े विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। एक ओर जहां फिल्म यू/ए सर्टिफिकेट के साथ सेंसर बोर्ड से पास हो चुकी है, वहीं गुजरात में फिल्म के विरोध को लेकर एक मॉल में तोड़ फोड़ करने का मामला सामने आया है। इन विवादों के बीच, शाहरुख खान के फैंस ने सुपरस्टार के एक पुराने इंटरव्यू का क्लिप शेयर किया है, जहां वो भारत देश को लेकर अपनी भावनाएं सामने रख रहे हैं।

    ये क्लिप 90 के दशक की है, जहां फरीदा जलाल शाहरुख का इंटरव्यू ले रही हैं और उनके परिवार के बारे में बात कर रही हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी। देखा जाए तो आज के समय में भी ये वीडियो काफी उपयुक्त लगता है।

    बॉलीवुड एक्टर्स की बढ़ती फीस पर फूटा करण जौहर का गुस्सा, बॉलीवुड एक्टर्स की बढ़ती फीस पर फूटा करण जौहर का गुस्सा, "20 करोड़ फीस मांगते हैं, लेकिन.."

    वीडियो में शाहरुख खान कहते हैं, "मुझे याद है जब हम बच्चे थे तब हमें एक निबंध लिखना पढ़ता था 'मेरा देश भारत', मुझे लगता है ये बदलना चाहिए, इसे ऐसा होना चाहिए 'भारत एक देश है और हम यहां के निवासी हैं'.. क्योंकि हम इस देश के मालिक नहीं हैं। मालिकाना हक का यह मतलब नहीं कि ये सिर्फ हमारा भारत है, इसका मतलब तो ये है कि हमें इस देश के लिए क्या करना है। उस संदर्भ में देखें तो एंटी-नेशनल, एंटी-सोशल जो भी बड़े-बड़े नाम दिए गए, आखिर में वही लोग हैं जो खुद को भारत का हिस्सा नहीं समझते हैं।"

    शाहरुख ने आगे कहा, "मुझे बहुत दुख होता है क्योंकि मेरे परिवार ने भी इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है.... जब भी मैं इस तरह की खबरें पढ़ता हूं तो बुरा लगता है। मुझे अपने पिता की कही बातें याद आती हैं। मेरे पिता ने कहा था- इस देश को वैसे ही आजाद रखना जैसा मैं तुम्हें दे रहा हूं।"

    बहरहाल, तमाम विवादों के बावजूद फिल्म पठान 25 जनवरी को देश और दुनिया में रिलीज हो रही है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में आएगी। रिलीज से पहले, 10 जनवरी को फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के सामने आएगा।

    English summary
    Amid Pathaan controversy, netizens re-shared Shahrukh Khan’s video clip from an old interview, saying, “anti-nationals are destroying India”.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X