For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को देखने आज भी आते हैं 200-300 लोग, इसी की वजह से हम चल रहे हैं"

    |

    लॉकडाउन के बाद देशभर में सभी सिनेमाघर 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खोले गए हैं। लेकिन फिर भी कोई फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में सफल नहीं हो पा रही है। ऐसे में शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को आज भी हर दिन 200- 300 लोग देखने आ रहे हैं। मराठा मंदिर सिनेमा के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने कहा कि इसी फिल्म की वजह से हम जिंदा है।

    बता दें, लॉकडाउन में 6 महीनों तक बंद रहने के बाद 6 नवंबर से मुंबई के मराठा मंदिर सिनेमाघर में डीडीएलजे का शो शुरू कर दिया गया था। पिछले 25 सालों से यहां डीडीएलजे का एक शो चलाया जा रहा है, जो कि एक रिकॉर्ड है।

    जब से महाराष्ट्र सरकार ने 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दी है, कई फिल्मों को रिलीज किया गया है। लेकिन अधिकांश सिनेमाघर दर्शकों को बड़ी स्क्रीन पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

    फिल्म का सिर्फ एक शो

    फिल्म का सिर्फ एक शो

    ऐसे में डीडीएलजे अभी भी अपने वफादार दर्शकों को इकट्ठा करने में सफल रही है। जी 7 मल्टीप्लेक्स एंड मराठी मंदिर के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने पिंकविला से बातचीत करते हुए कहा कि मराठा मंदिर में इस फिल्म के सिर्फ एक शो सुबह 11.30 से चलाए जा रहे हैं और हर दिन 200 से 300 लोग इस फिल्म को देखने थिएटर आ रहे हैं।

    इस एक शो की वजह से जिंदा हैं

    इस एक शो की वजह से जिंदा हैं

    उन्होंने बताया, "हमने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की नवंबर से मराठा मंदिर में फिर से स्क्रीनिंग शुरू की। मराठा मंदिर का अन्य कोई भी शो सफल नहीं रहा है, कोई भी फिल्म दर्शकों को खींच नहीं पा रही है। ऐसे में हम केवल डीडीएलजे के इस एक शो की वजह से जिंदा हैं।"

    कोविड से सुरक्षा

    कोविड से सुरक्षा

    "हम सभी आवश्यक सावधानी बरतते हैं और लोगों को वैकल्पिक रूप से बैठाते हैं। हम वीकेंड के दौरान दर्शकों में थोड़ी वृद्धि भी देखते हैं।"

    देसाई कहते हैं कि विजय और विजय सेतुपति स्टारर 'मास्टर' की हालिया रिलीज के बाद व्यवसाय में और सुधार हुआ है।

    सालों से टिकट का एक ही रेट

    सालों से टिकट का एक ही रेट

    खास बात है कि मराठा मंदिर में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के टिकट रेट भी सालों से एक ही है। बालकनी के टिकट 30 रूपए, ड्रेस सर्कल का 25 रूपए और स्टॉल टिकट का टिकट 20 रूपए का।

    जादू आज भी बरकरार

    जादू आज भी बरकरार

    कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म का जादू आज भी बरकरार है।डीडीएलजे ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे। यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म के तौर पर उभरी। यह सिनेमाघरों में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म बनी। 10 फिल्मफेयर अवार्ड जीते। वहीं, ग्लोबल स्तर पर बॉलीवुड की एक अलग पहचान बनाई।

    500 करोड़ से ऊपर की कमाई

    500 करोड़ से ऊपर की कमाई

    4 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने भारत में 89 करोड़ और ओवरसीज मार्केट में 13.50 करोड़ का बिजनेस किया था। साल 1995 में फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 102.50 करोड़ हुआ। आज के लिहाज से देखा जाए तो फिल्म ने 500 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

    अमिताभ बच्चन ने शुरु की अजय देवगन की फिल्म 'मे डे'- कहा, 'नई फ़िल्म का पहला दिन और हालत ख़राब'अमिताभ बच्चन ने शुरु की अजय देवगन की फिल्म 'मे डे'- कहा, 'नई फ़िल्म का पहला दिन और हालत ख़राब'

    English summary
    Shahrukh Khan- Kajol's DDLJ runs at occupancy of 200-300 people in Maratha Mandir even during pandemic, says Maratha Mandir’s Manoj Desai.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X