For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ''मैं कंफ्यूज था, लेकिन शाहरुख खान ने विश्नास दिलाया कि मुझे हॉलीवुड फिल्में करनी चाहिए''

    |

    बॉलीवुड के बैड मैन गुलशन ग्रोवर ने अपनी किताब में खुलासा किया है कि हॉलीवुड में जाने के लिए उन्हें और किसी ने नहीं, बल्कि किंग खान शाहरुख खान ने प्रेरित किया था। बॉलीवुड और हॉलीवुड में लगभग 400 फिल्में कर चुके गुलशन ग्रोवर ने कहा कि 'द सेकेंड जंगल बुक' में काम करने को लेकर वह असमंजस में थे, लेकिन शाहरुख ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उन्हें हॉलीवुड ऑफर स्वीकार कर लेना चाहिए।

    गुलशन ग्रोवर ने 1980 में फिल्म 'हम पांच' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। लेकिन 1989 में आई ब्लॉकबास्टर फिल्म 'राम लखन' के बाद गुलशन ग्रोवर को 'बैड मैन' के नाम से भी पहचान मिली। एक्टर ने कई इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम किया है। वहीं, अब बैक टू बैक 3 बड़ी फिल्मों से उनका नाम जुड़ चुका है।

    मैं असमंजस में था

    मैं असमंजस में था

    गुलशन ग्रोवर ने बताया- मैं और शाहरुख अजीज मिर्जा की फिल्म 'यस बॉस' कर रहे थे, जब मुझे हॉलीवुड फिल्म The Second Jungle Book: Mowgli & Baloo (1997) का ऑफर आया। इस फिल्म में मैं मुख्य विलेन था। मुझे तुरंत ही हॉलीवुड जाकर फिल्म साइन करना था। लेकिन मैं असमंजस में था। मैं सलाह लेने के लिए शाहरुख के पास गया। उसने पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी। और कहा कि मुझे ये हॉलीवुड ऑफर स्वीकार कर लेना चाहिए।

    बीच में छोड़नी पड़ी थी शूटिंग

    बीच में छोड़नी पड़ी थी शूटिंग

    अब जबकि गुलशन ग्रोवर हॉलीवुड जाने को तैयार थे। उन्हें इस बात की चिंता खाए जा रही थी कि उन्हें यस बॉय की शूटिंग बीच में छोड़ कर जाना पड़ रहा था। लेकिन शाहरुख ने विश्वास दिलाया कि वह सब संभाल लेंगे।

    शाहरुख की सलाह

    शाहरुख की सलाह

    गुलशन ग्रोवर ने बताया- मुझे चिंता में देखकर शाहरुख ने मुझसे कहा, तू जा, अगर तुम्हें किसी का फोन आया भी, तो मुझे बताना। मैं यहां पूरी स्थिति संभाल लूंगा। तुम जाओ, ये फिल्म साइन करो और हमारा नाम रोशन करो।

    वापस आकर पूरी की यस बॉस की शूटिंग

    वापस आकर पूरी की यस बॉस की शूटिंग

    एक्टर ने कहा, हॉलीवुड में एक महीना खत्म करने के बाद जब मैं वापस आया तो सबसे पहले अज़ीज मिर्जा से मुलाकात किया। मुझे लगा था कि वो नाराज़ होंगे। लेकिन मुझे हैरानी हुई कि उन्होंने मुझपर बिल्कुल गुस्सा नहीं किया। वह खुश थे। और उन्होंने मुझसे फिल्म की शूटिंग फिर से शुरु करने को कहा।

    शाहरुख की वजह से है हॉलीवुड करियर

    शाहरुख की वजह से है हॉलीवुड करियर

    गुलशन ग्रोवर ने कहा- अपने हॉलीवुड करियर के लिए मैं शाहरुख खान का आभारी हूं। उन्होंने मेरे सपनों को पंख दिया। यदि उस दिन उन्होंने मुझे विश्वास नहीं दिलाया होता तो शायद मैं यह नहीं कर पाता।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    फिलहाल गुलशन ग्रोवर एक बार फिर बैडमैन बनकर बड़े पर्दे पर छाने को तैयार हैं। वह रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी', महेश भट्ट की 'सड़क 2' और संजय गुप्ता की 'मुंबई सागा' जैसी बड़ी फिल्मों में दिखने वाले हैं।

    English summary
    Shahrukh Khan insisted I take the first flight to Hollywood, Gulshan Grover revealed in his new memoir.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X