For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    और कितनी बार हिरासत में लिये जाएंगे शाहरूख!

    |

    बॉलीवुड के चहेते शाहरुख खान को अमेरिकी एयरपोर्ट पर 2 बार रोके जाने की घटना पर अमेरिका ने अपनी सफाई दी है, सफाई में कहा है कि इस तरह की घटना किसी भी तरह के नियम या फिर जातीय भेदभाव का नतीजा नहीं है।

    अमेरिका के प्रवक्ता टोनर ने कहा कि जब भी कोई ऐसा व्यक्ति अमेरिका का सफर करता है तब उसे अमेरिकी दूतावास को पहले ही सूचना दे देनी चाहिए ताकि वह आगे के कार्यक्रम अमेरिका में अधिकारियों को सूचित कर सकें जिससे किसी भी प्रकार के बुरे व्यवहार का सामना न करना पड़े।

    अमेरिका में भारतीय दूतावास के उपप्रमुख अरुण सिंह ने भारतीय संवेदनाओं के बारे में अमेरिका में दक्षिण और मध्य एशिया विभाग के सहायक सचिव रोबर्ट ब्लेक को बता दी थीं। टोनर ने घटना पर माफी मांगी और कहा कि यह किसी भी रूप में व्यक्तिगत आधार पर नहीं हुआ है।

    शाहरूख भारत को उद्योगपति अंबानी भी इसी एयरपोर्ट पर थे उन्हें जाने दिया गया लेकिन किंग खान को रोका गया इस मामले पर अमेरिका ने माफी तो मांग ली है लेकिन उनकी इस माफी को अपर्याप्त बताते हुए भारत ने वाशिंगटन स्थित अपनी राजदूत निरुपमा राव से कहा कि वह इस मुद्दे को वहां के सर्वोच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएं। सूत्रों की माने तो संयुक्त सचिव जावेद अशरफ ने अमेरिकी दूतावास के उप प्रमुख डोनाल्ड ल्यू को तलब किया और इस मुद्दे पर भारत की चिंता से उन्हें अवगत कराया।

    इधर अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के साथ हुए बर्ताव को शर्मनाक बताया है। आपको बता दें कि शाहरुख को गुरुवार को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर फिर रोका गया था, जब भारतीय दूतावास ने इस मामले में हस्तक्षेप किया तब जाकर उन्हें बाहर जाने दिया गया। हालांकि भारत ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति भी जताई है लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर शाहरूख को और कितनी बार रोका जाएगा।

    English summary
    This was the second time when bollywood superstar Shahrukh Khan had been detained for questioning at the airport in the US.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X