For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बुरी खबर, पाकिस्तान में शाहरुख खान की बहन नूरजहां का निधन, कैंसर से थीं पीड़ित !

    |

    शाहरुख की चचेरी बहन नूर जहां का पाकिस्तान में निधन हो गया है। पाकिस्तान मीडिया ने मंगलवार को यह जानाकारी दी है। बता दें कि वह लंबे समय से कैंसर से ग्रसित थीं। नूरजहां के छोटो भाई मंसूर अहमद ने जियो न्यूज से अपनी बहन की मृत्यु की पुष्टि की है। उनके मौत की वजह कैंसर बीमारी को बताया है।

    नूरजहां पाकिस्तान के पेशावर में ख्वानी बाजार के पास मोहल्ला शाह वली कताल इलाके में रहती थीं। नूरजहां के शाहरुख की बहन होने का पता तब चला था, जब उनकी भाई शाहरुख से दो बार मुलाकात हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख बचपन में अपने परिवार के साथ रिश्तेदारों के पास पेशावर जाया करते थे।

    वहीं जहां शाहरुख ने सिनेमा को अपना करियर बनाया तो वहीं नूरजहां ने राजनीति को अपनी पसंद से जोड़ा। नूरजहां राजनीतिक रूप से सक्रिय थीं। 2018 के आम चुनावों में प्रांतीय असेंबली पीके-77 सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

    लेकिन फिर उन्होंने अंत में अपना नामांकन वापस ले लिया। इससे पहले वह नूर अवामी नेशनल पार्टी से महिला सीट पर भी चुनाव लड़ चुकी हैं। गौरतलब है कि शाहरुख अपनी बहन के करीब रह चुके हैं।

    सीमा पार होने के बावजूद अपने परिवार से उनके रिश्ते काफी करीब हैं। साल 1947 में भारत-पाक विभाजन के दौरान शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद दिल्ली आ गए थे। लेकिन उनके चाचा गुलाम मोहम्मद ने पाकिस्तावन में ही रहने का फैसला लिया था।

    English summary
    Shahrukh Khan cousin noor Jehan passes away in peshawar here read full news about the same
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X