»   » लोगों को 'दीवाना' बनाने वाले ने खुद नहीं देखी 'दीवाना'

लोगों को 'दीवाना' बनाने वाले ने खुद नहीं देखी 'दीवाना'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
कोई ना कोई चाहिए..हम पर मरने वाला...यह गाना आज से 22 साल पहले आयी सुपरहिट फिल्म 'दीवाना' का है। जिसे कि एक ग्रे शर्ट पहने, पतले-दुबले मोटरसाईकिल सवार पर फिल्माया गया था, तब किसी ने नहीं सोचा था कि यह दुबला-पतला, थोड़ा सा हकलाता हुआ और टेढ़ी हंसी वाला लड़का लोगों को इस हद तक 'दीवाना' बना देगा कि लोग उसे देखने के लिए, उसे छूने के लिए, उसके पास आने के लिए पागल हो जायेंगे और वो बॉलीवुड का बादशाह बन जायेगा।

जी हां हम बात कर रहे हैं अभिनेता शाहरूख खान की, जिन्होंने बिना किसी गॉड फादर के बिना अपने दम पर हिंदी सिनेमा में बादशाहत हासिल की। जब दुनिया सोती थी तो वो जागते थे, खुद से बातें करते थे और खुद को ही डांटा करते थे, जिसकी वजह से आज वो किंग खान बन बैठे हैं। लेकिन अजीब बात यह है कि आज 22 साल बाद भी शाहरूख ने अपनी पहली फिल्म 'दीवाना' नहीं देखी है।

ट्विटर पर भी शाहरूख की बादशाहत, शहंशाह से बस एक कदम पीछे

खुद इस बात का जिक्र किंग खान ने ट्विटर पर किया है। शाहरूख ने ट्विट किया है कि "मैं पिछले 22 साल से फिल्म जगत में मेहनत कर रहा हूं.. मैंने आज तक 'दीवाना' नहीं देखी, क्योंकि मेरा मानना है कि मैं अपनी पहली और अंतिम फिल्म नहीं देखूंगा। वास्तव में कहानी तो इन दोनों के बीच में ही है।"

मालूम हो कि टेलीविजन पर 'फौजी' और 'सर्कस' जैसी धारावाहिकों से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले किंग खान को साल 1992 में राज कंवर की फिल्म 'दीवाना' में पहला ब्रेक मिला था। फिल्म में वो सेकंड लीड हीरो थे। फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर और दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती थीं। फिल्म में उनकी एंट्री इंटरवल के बाद हुई थी लेकिन अपने छोटे से रोल में किंग खान ने ऐसी जान फूंकी कि लोग फिल्म के मेन हीरो ऋषि कपूर को ही भूल गये और शाहरूख के दीवाने बन बैठे।

<blockquote class="twitter-tweet blockquote" lang="en"><p>I have till date not seen Deewana. I have a notion that I don't want to see my first or last creation. They r bookends, the story is between</p>— SHAH RUKH KHAN (@iamsrk) <a href="https://twitter.com/iamsrk/statuses/481751709840986112">June 25, 2014</a></blockquote> <script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

इस फिल्म के बाद तो शाहरूख ने वो किया जो शायद और कोई नहीं कर सकता है। इसलिए तो लोग किंग खान के बारे में कहते हैं वो तो 'परदेश' में भी 'मोहब्बतें' फैलाता है और उसकी 'चाहत' से तो 'दिल पागल हो जाता' है और कभी-कभी तो आलम यह होता है कि उसके प्यार से लोगों को 'डर' भी लगने लगता है और जिसके चलते 'अंजाम' यह होता है कि इंसान 'बाजीगर' बन जाता है।

जिस क्यूट शाहरूख को हम प्यार करते हैं उससे तो 'चलते-चलते' भी मुहब्बत हो जाती है और वो बड़ी ही खूबसूरती से 'दिलवालों की दुल्हनिया' ले आता है। वो शाहरूख दिलों का 'बादशाह' है तो कभी प्यार की नाकामी उसे 'देवदास' भी बना देती है तो कभी जवां दिलों से जाकर वो पूछता है कि 'कुछ कुछ होता है क्या'..।

लेकिन वो ही शाहरूख खान जब 'डॉन' बनता है या 'रा वन' के रूप में होता है तो वो लोगों को एक नये रूप में नजर आता है, और जब चेन्नई एक्सप्रेस पर वो सवार हो कर निकलता है तो लोग एंजेलिना जोली को भूलकर लुंगी डांस करने लगते हैं।

फिलहाल बॉलीवुड के शाहरूख और लड़कियों के लविंग राहुल को वनइंडिया परिवार भी उनके बेहतरीन 22 साल के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं देता है।

आप भी अपने इस फेवरेट एक्टर को बधाई दे सकते हैं। अपनी शुभकामनाएं नीचे के कमेंट बॉक्स में दर्ज करायें।

English summary
It was 22 years ago on this date that Shahrukh Khan's debut movie "Deewana" hit the silver screen. The actor says he has not seen the movie yet - and he has his special reason.
Please Wait while comments are loading...