For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहिद कपूर की जर्सी का यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 से क्लैश, साउथ फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर दबदबा

    |

    शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जर्सी अब थिएटर में आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की जगह 14 अप्रैल 2022 को रिलीज़ हो रही है। लेकिन आमिर खान की रिलीज़ डेट लेने के साथ ही शाहिद कपूर ने एक भयंकर रिस्क भी उठाया है। ये रिस्क है कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के साथ क्लैश करने का।

    तो 14 अप्रैल को शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर, यश - संजय दत्त - रवीना टंडन स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करेंगे। ये इतना बड़ा रिस्क इसलिए भी है क्योंकि हाल फिलहाल में दक्षिण भाषाओं की फिल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही हैं।

    गौरतलब है कि केजीएफ के पहले पार्ट ने भी हिंदी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और हर किसी को चौंका दिया था। फिल्म में यश के रॉकी भाई के किरदार ने हिंदी दर्शकों में भी उनकी फैन फॉलोइंग में ज़बरदस्त इज़ाफा किया था और तब से ही दर्शक केजीएफ चैप्टर 2 की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं।

    साउथ फिल्मों का दबदबा

    साउथ फिल्मों का दबदबा

    गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में साउथ की फिल्मों ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर कब्ज़ा बना रखा है जिसमें सबसे ऊपर नाम आता है अल्लू अर्जुन स्टारर पुष्पा का। पुष्पा ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाका किया जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। इस फिल्म ने तब कमाई की जब आयुष्मान खुराना और रणवीर सिंह जैसे स्टार्स की मज़बूत फिल्में चंडीगढ़ करे आशिकी और 83 थिएटर में लगी हुई थीं। इतना ही नहीं, पुष्पा ने ओटीटी पर रिलीज़ होने के बाद और लीक होने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर कमाई करना नहीं छोड़ा।

    जर्सी को करना होगा मुकाबला

    जर्सी को करना होगा मुकाबला

    ऐसे में शाहिद कपूर की जर्सी के लिए बॉक्स ऑफिस पर खुद को साबित करना बहुत मुश्किल टास्क होगा। खासतौर से यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के आगे मज़बूती से खड़े रहना। हालांकि, जर्सी के ट्रेलर से ही शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर दोनों ही अपने काम का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीधा दिलों में उतर चुके हैं। शाहिद कपूर इस फिल्म में शानदार लग रहे हैं और एक बार फिर आपने भावनाओं को सही तरह से परदे पर उतारने की कोशिश की है।

    अभी से बॉक्स ऑफिस हिट

    अभी से बॉक्स ऑफिस हिट

    हालांकि, रिलीज़ से पहले ही दर्शकों ने जर्सी बॉक्स ऑफिस हिट का स्टेटस दे दिया है। उनका मानना है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट होगी और शाहिद कपूर एक बार फिर से स्क्रीन पर आग लगा देंगे। दर्शकों का ये भी कहना है कि जब शाहिद कपूर, कबीर सिंह कर रहे थे तो सबको लगा था कि वो विजय देवरेकोंडा के अर्जुन रेड्डी को टक्कर नहीं दे पाएंगे। लेकिन शाहिद कपूर ने अपने अभिनय से हर किसी का मुंह बंद कर दिया। अब ऐसा ही जर्सी के साथ होगा। गौरतलब है कि लोग शाहिद कपूर की तुलना अभी से जर्सी के तेलुगू हीरो नानी से कर रहे हैं।

    केजीएफ का धमाकेदार बॉक्स ऑफिस

    केजीएफ का धमाकेदार बॉक्स ऑफिस

    2018 में रिलीज़ हुई केजीएफ के हिंदी वर्जन की बॉक्स ऑफिस सफलता ने सभी चौंका दिया था। 16 करोड़ के बजट पर बनी केजीएफ ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर लगभग 40 करोड़ की कमाई की है और फिल्म को 152 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है। इसी के साथ ये फिल्म, 2018 में सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में 9वें नंबर पर डटकर खड़ी हो गई।

    2.0 को भी पीछे छोड़ा था

    2.0 को भी पीछे छोड़ा था

    2018 में अक्षय कुमार और रजनीकांत की 2.0 543 करोड़ के भारी भरकम बजट के कारण 188 करोड़ कमाकर भी 150 प्रतिशत मुनाफे साथ 10वें नंबर पर थी और कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ ने बॉक्स ऑफिस विकेट हिट करते हुए अक्षय कुमार और रजनीकांत की 2.0 को आउट कर दिया था। ये दोनों ही फिल्में दक्षिण भारतीय थीं और हिंदी दर्शकों ने इन्हें खुल दिल से स्वीकार किया है। इस साल भी यही ट्रेंड देखने को मिल रहा है।

    कौन जीतेगा बॉक्स ऑफिस क्लैश

    कौन जीतेगा बॉक्स ऑफिस क्लैश

    अब देखना है कि यश और शाहिद कपूर में कौन ये बॉक्स ऑफिस क्लैश अपने नाम करता है। शाहिद कपूर, कबीर सिंह के साथ अपने करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर दे चुके हैं। ये फिल्म 2019 की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल थी। इसलिए जर्सी के साथ शाहिद कपूर पर तीन गुना प्रेशर है, पहला यश की फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ने का, दूसरा कबीर सिंह की सफलता दोहराने का और तीसरा, तेलुगू फिल्म जर्सी जितना ही शानदार प्रदर्शन करने का।

    English summary
    Shahid Kapoor's Jersey is all set to clash with Yash starrer Kannada superhit sequel KGF: Chapter 2.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X