For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जर्सी रिलीज़ डेट: लाल सिंह चड्ढा पोस्टपोन होते ही शाहिद कपूर ने ली आमिर खान की फिल्म की जगह

    |

    आमिर खान के फैन्स को आज तब झटका लगा जब आमिर खान ने एक बार फिर से लाल सिंह चड्ढा की रिलीज़ को पोस्टपोन कर दिया। लेकिन जैसे ही आमिर खान ने 14 अप्रैल की रिलीज़ डेट छोड़ी, शाहिद कपूर की जर्सी ने इस मौके को जाने नहीं दिया। अब आखिरकार, शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

    दिलचस्प है कि 14 अप्रैल को बैसाखी है और चूंकि शाहिद कपूर की फिल्म का बैकग्राउंड चंडीगढ़ से है, इसलिए जर्सी को इससे काफी लाभ होने की उम्मीद है। शाहिद कपूर की फिल्म पहले 31 दिसंबर 2021 को रिलीज़ हो रही थी।

    लेकिन 25 दिसंबर को रिलीज़ हुई फिल्म 83 ने साफ कर दिया कि कोरोना का डर लोगों में वापस बैठ चुका है और लोग फिल्म देखने के लिए थिएटर जाने को तैयार नहीं थे। ऐसे में शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी की टीम ने ये तय किया कि इसकी रिलीज़ रोक दी जाए। हालांकि इस बीच जर्सी को कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने का ऑफर मिला।

    लेकिन शाहिद कपूर अपनी फिल्म को ओटीटी पर रिलीज़ करने को तैयार नहीं थे और फिल्म को ज़्यादा नुकसान ना हो इसलिए उन्होंने फिल्म के लिए अपनी फीस भी कम कर दी।

    कबीर सिंह के बाद एक और रीमेक

    कबीर सिंह के बाद एक और रीमेक

    कबीर सिंह के बाद ये लगातार शाहिद कपूर की दूसरी रीमेक फिल्म है लेकिन फैन्स जर्सी के ट्रेलर को देखने के बाद इसे देखने के लिए बेहद उत्साहित दिख रहे हैं। हालांकि, ओरिजिनल फिल्म जर्सी के स्टार नानी से शाहिद कपूर की लगातार तुलना की जा रही है लेकिन इस तुलना में भी शाहिद कपूर पूरे अंकों से पास हो जाएंगे। माना जा रहा है कि फिल्म के साथ शाहिद कपूर बॉक्स ऑफिस पर धमाका करेंगे।

    ट्रेलर से साफ था फैन्स का फैसला

    ट्रेलर से साफ था फैन्स का फैसला

    जर्सी एक क्रिकेटर की कहानी है जो अपने बेटे की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए 35 साल की उम्र में मैदान पर वापसी करने की ठानता है और एक बार फिर से अपने सपने को जीने की कोशिश करता है। तेलुगू फिल्म जर्सी को पिछले साल बेस्ट तेलुगू फिल्म का नेशनल अवार्ड मिल चुका है।इसलिए शाहिद कपूर के ऊपर जर्सी के साथ काफी प्रेशर है। लेकिन जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ तो उसे देखने के बाद फैन्स के रिएक्शन से ये साफ है कि शाहिद कपूर, किसी को निराश नहीं करने वाले हैं।

    करियर की बेस्ट फिल्म जर्सी

    करियर की बेस्ट फिल्म जर्सी

    शाहिद कपूर एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि जर्सी उनके करियर की बेस्ट फिल्म है। साथ ही उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि ये फिल्म उन्हें कबीर सिंह के पहले ही ऑफर हुई थी लेकिन उस समय शाहिद इस फिल्म पर कोई फैसला नहीं ले पाए थे। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर गौतम को धन्यवाद दिया जो इतनी बेहतरीन फिल्म के लिए शाहिद का इंतज़ार करते रहे और इसे लेकर किसी और के पास नहीं गए। गौतम ने पूरी तरह, फिल्म के लिए शाहिद कपूर को सांचे में फिट कर लिया था।

    नानी के साथ होगी भारी तुलना

    नानी के साथ होगी भारी तुलना

    जर्सी के साथ ज़ाहिर सी बात है कि शाहिद कपूर की तुलना तेलुगू सुपरस्टार नानी से होगी। इस फिल्म के तेलुगू वर्जन को नेशनल फिल्म अवार्ड में बेस्ट तेलुगू फीचर फिल्म और बेस्ट एडिटिंग का नेशनल अवार्ड मिला था। शाहिद कपूर ने बताया कि दोनों फिल्मों को अलग रखने की पूरी कोशिश की गई है। हिंदी में पूरी फिल्म चंडीगढ़ में स्थित की गई है। इसलिए इस स्तर पर दोनों फिल्मों में भारी अंतर है। अगर इतने बदलाव करने के बाद भी फिल्म एक जैसी लग जाए तो हमने भारी गलती की होती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

    पिता के साथ किया है काम

    पिता के साथ किया है काम

    फिल्म में शाहिद कपूर और उनके पिता पंकज कपूर, शिष्य और कोच की भूमिका में हैं और ट्रेलर में इन दोनों के सीन की काफी तारीफ हो रही है। शाहिद बताते हैं कि पंकज कपूर जैसे बेहतरीन अभिनेता के साथ काम करने उनके लिए सौभाग्य की बात है, हालांकि इस कारण शाहिद कभी नर्वस नहीं हुए। बल्कि पंकज कपूर के साथ काम करना शाहिद को हमेशा बेहतर करने की प्रेरणा देता था। शाहिद बताते हैं कि उन्होंने इरफान, तबू मैम, केके सर के साथ काम किया है और अपने करियर में हमेशा सबसे कुछ ना कुछ सीखा है। शाहिद कहते हैं, आपको हमेशा सीखते रहना चाहिए। किसी भी एक्टर को ये समझ लेना कि उसे सब कुछ आता है एक डरावना ख्याल होगा।

    जर्सी देखते ही पहला रिएक्शन

    जर्सी देखते ही पहला रिएक्शन

    शाहिद कपूर बताते हैं कि कबीर सिंह की सफलता के बाद वो हर किसी के पास भिखारियों की तरह जा रहे थे। क्योंकि वो समझ नहीं पा रहे थे कि अपने करियर में आगे कैसे बढ़ें। शाहिद कहते हैं - मेरे 15 सालों के करियर की ये पहली ब्लॉकबस्टर थी और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि अब किस दिशा में जाऊं। कोई मुझे कह रहा था कि कॉलेज लवर बॉय का रोल करो, कोई कह रहा था एक्शन रोल और कोई कह रहा था कि इसी तरह का गुस्सैल किरदार निभाओ। कबीर सिंह की रिलीज़ के दो हफ्ते पहले उन्होंने जर्सी देखी और फिल्म देखकर रो पड़े।

    14 अप्रैल से शुरू होगा टेस्ट

    14 अप्रैल से शुरू होगा टेस्ट

    शाहिद कपूर का मानना है कि रीमेक फिल्में करना कठिन है और ये एहसास उन्हें कबीर सिंह और जर्सी करने के बाद हुआ। उन्होंने ये बताया कि रीमेक फिल्मों में आपके ऊपर काफी प्रेशर रहता है उसी किरदार को बिल्कुल फ्रेश तरीके से पेश करने का। इसलिए रीमेक फिल्मों में मुख्य किरदार करना कभी कभी ओरिजिनल किरदारों को निभाने से ज़्यादा मुश्किल रहता है। अब देखना है कि 14 अप्रैल को जर्सी की रिलीज़ के साथ शाहिद कपूर बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं।

    English summary
    Shahid Kapoor's Jersey occupies Laal Singh Chaddha's release date as Aamir Khan's film is yet not ready and has been postponed again.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X