For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री आगे नहीं बढ़ेगी तो...' जब सालों पहले शाहरुख खान ने की थी बॉलीवुड की भविष्यवाणी

    |

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बेहद ही बुरे दौर से गुजर रहा है। जैसे ही किसी फिल्म का टीजर रिलीज होता है तो सोशल मीडिया पर उसकी जमकर आलोचना की जाती है। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण है प्रभास की अपकमिंग फिल्म 'आदिपुरुष'। अब जिस तरह से फैंस बॉलीवुड को बायकॉट कर रहे हैं इसकी भविष्यवाणी किंग शाहरुख खान ने आज से 11 साल पहले ही कर दी थी।

    शाहरुख खान की फिल्में
    बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। वह आखिरी बार साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म जीरो में दिखाई दिए थे। हालांकि ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म के बाद से किंग खान बड़े पर्दे से दूर हैं। हालांकि शाहरुख खान ने अपने करियर कई अलग-अलग तरह की फिल्में की हैं। जैसे की 'रा. वन', माय नेम इस खान। फिल्म रा-वन उस वक्त रिलीज हुई थी जब बॉलीवुड सिनेमा में वीएफएक्स का जमाना नहीं आया था।

    मैं अकेला हूं जिसने शाहरुख खान के साथ दो फ्लॉप फिल्में दी हैं- महेश भट्टमैं अकेला हूं जिसने शाहरुख खान के साथ दो फ्लॉप फिल्में दी हैं- महेश भट्ट

    शाहरुख का बयान हो रहा वायरल
    फिल्म रा-वन में जिस तरह के वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया था। उसी तरह के वीएफएक्स आज के दौर की फिल्मों में इस्तेमाल हो रहे हैं। आज के दौर में जैसे फिल्मों की जमकर आलोचना हो रही है उसकी भविष्यवाणी शाहरुख खान ने पहले ही कर दी थी। किंग खान ने साल 2011 में फिल्म का प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि एक समय ऐसा भी आएगा जब बॉलीवुड बुरे दौर से गुजरेगा।

    शाहरुख ने फिल्ममेकर्स को कहा मुर्ख
    शाहरुख खान ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर्स को लेकर बड़ा बयान दिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि, 'मैं बॉलीवुड में कुछ सबसे बड़े फिल्ममेकर्स का दोस्त हूं लेकिन वे सभी बेहद मूर्ख हैं। वे केवल रोमांटिक फिल्में बनाना चाहते हैं लेकिन मैं इससे आगे जाकर दुनिया पर राज करना चाहता हूं। चलिए ऐसी फिल्में बनाएं जिन्हें लंदन या अमेरिका में भारतीय लोग दुनिया के सामने गर्व से बताएं कि ये फिल्में भारत में बनी है और उतनी ही अच्छी हैं जितनी स्पाइडर-मैन।'

    'अगर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री आगे नहीं बढ़ेगी तो...'
    शाहरुख खान ने आगे कहा, 'अगर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री आगे नहीं बढ़ेगी तो लोगो की दिलचस्पी भी इसकी तरफ खत्म हो जाएगी। उन्होंने ये भी कहा, 'अगर हमने बॉलीवुड को आगे नहीं बढ़ाया तो आने वाली जेनरेशन हमारी फिल्में देखना बंद कर देंगी। वे अंतरराष्ट्रीय फिल्में देखने लगेंगे'।

    शाहरुख खान का वर्कफ्रंट
    शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो, हाल ही में उन्हें फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में कैमिया किया था। अब जल्द ही किंग खान फिल्म पठान में नजर आएंगे। जिसमें उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा वह फिल्म डंकी में भी दिखाई देंगे।

    English summary
    shah rukh khan predicted about future of bollywood industry
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X