For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बिलकिस बानो रेप केस पर बोलीं शबाना आजमी, 'शर्म आ रही है'

    |

    बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार मामले में 11 दोषियों की रिहाई के बाद अभिनेत्री शबाना आज़मी ने बताया कि वह कितनी 'स्तब्ध' थीं। एक इंटरव्यू के दौरान शबाना ने कहा कि वह मामले में हालिया विकास पर 'बेहद शर्मिंदा' हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों की रिहाई के बाद, उन्हें 'आक्रोश के उफान' की उम्मीद थी, लेकिन वह हैरान थीं। शबाना ने यह भी कहा कि 'जो हुआ उसके साथ अन्याय और भयावहता' की पर्याप्त समझ नहीं है।

    अली अब्बास जफर की शाहिद कपूर स्टारर में हुई इस विलेन की एंट्री? होगा बड़ा धमाका!अली अब्बास जफर की शाहिद कपूर स्टारर में हुई इस विलेन की एंट्री? होगा बड़ा धमाका!

    2002 के गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के सामूहिक बलात्कार और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाले 11 लोगों को गुजरात सरकार द्वारा 15 अगस्त को गोधरा उप-जेल से बाहर कर दिया गया था।

    अपनी छूट नीति के तहत उनकी रिहाई की अनुमति दी। वे 15 साल से अधिक समय तक जेल में रहे। इस दौरान वो एनडीटीवी से बात कर रहीं थीं, उन्होने कहा कि, "मेरे पास (बिलकिस बानो के लिए) कोई शब्द नहीं है, सिवाय इसके कि मुझे बहुत शर्म आती है।

    मेरे पास और कोई शब्द नहीं है। इस महिला के साथ इतना बड़ा हादसा हुआ है। और फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी। वह पूरे रास्ते लड़ी। उसने इन लोगों को दोषी ठहराया और, जैसा कि उसका पति कहता है,

    shabana azmi, शबाना आजमी

    जब वह अपने जीवन को एक साथ लाने वाली होती है, तो न्याय का यह बड़ा उपहास होता है ... क्या हमें छतों से चिल्लाना नहीं चाहिए ताकि इस व्यक्ति के साथ न्याय हो सके? और जो महिलाएं इस देश में असुरक्षित महसूस कर रही हैं,

    जिन महिलाओं को हर दिन बलात्कार की धमकी का सामना करना पड़ता है- क्या उन्हें सुरक्षा की भावना नहीं होनी चाहिए?'' शबाना आजमी का ये बयान चर्चा में है। शबाना आजमी अक्सर अपनी बात रखतीं हैं और उनको बेबाकी के लिए जाना जाता है।

    English summary
    Bollywood Actress Shabana Azmi said on Bilkis Bano rape case, 'I am ashamed' Read the details which is viral now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X