»   » Video: कमल ने कहा कि कैश फॉर वोट मतलब भविष्य बेचना

Video: कमल ने कहा कि कैश फॉर वोट मतलब भविष्य बेचना

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Selling Your Vote Is Like Selling Your Self Respect: Kamal Hassan
लोकसभा चुनावों और कुछ राज्यों के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग भी वोटरों को जागरूक करने की अपील कर रहा है। इस काम में देश के नामी गिरामी अभिनेता भी जुटे हैं जिसमें सबसे पहला नाम आता है साउथ के सुपर स्टार कमल हासन का।

जिन्होंने तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग ने अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन को वोट के लिए नोट के खिलाफ एक अभियान में लिया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी एक वीडियो में हासन ने लोगों से पैसे के लिए अपना भविष्य और आत्मसम्मान न बेचने की गुहार लगाई है। हासन ने एक वीडियो में कहा, "यह तुलना करते हुए वोट मत दीजिए कि कौन नेता मतदान के लिए ज्यादा कीमत दे रहा है। इस बारे में सोचिए कि आप अपना भविष्य किन हाथों में सौंप रहे हैं और योग्य नेता को वोट दीजिए। पैसे के लिए अपने भविष्य और आत्मसम्मान को मत बेचिए।"

Did You Know: कमल हासन ने चिंदबरम को पीएम पद के लिए उप्युक्त बताया था

उन्होंने कहा, "अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए मतदान करें और वादा करें कि किसी भी परिस्थिति में अपना वोट नहीं बेचेंगे।" हासन ने कहा कि मतदान हमारा नैतिक अधिकार है जिसका पालन नैतिकता और बुद्धि कौशन से होना चाहिए।

उन्होंने कहा, "अलग-अलग जिम्मेदारियों से अलग हम अपने देश के लिए जिम्मेदारी निभाने के लिए आभारी हैं। मतदान बहुत महत्वपूर्ण है। चलिए, चुनावों में खड़े हो रहे नेताओं की क्षमता को परखकर और समझकर मतदान करें।"

वैसे तो कमल हासन की हर बात को उनके चाहने वाले पत्थर की लकीर मानते हैं, देखते हैं कि कमल हासन की इस अपील का लोगों और मतदान पर क्या असर पड़ता है? वैसे उनकी बात सही है कि पैसे के लिए वोट को बेचना अपने भविष्य और आत्मसम्मान को बेचने के बराबर ही है।

Did You Know: कमल हासन ने चिंदबरम को पीएम पद के लिए उप्युक्त बताया था। एक कार्यक्रम के दौरान कमल ने कहा था कि उनकी चाहत है कि देश का अगला पीएम लुंगी पहनने वाला हो। उस कार्यक्रम में पी चिदंबरम मुख्य अतिथि थे।

<center><iframe width="100%" height="450" src="//www.youtube.com/embed/UGOag7sTIAM?feature=player_embedded" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
The Tamil Nadu state election commission has roped in actor-filmmaker Kamal Haasan to campaign against cash for votes. In a video released by the election commission, Kamal has urged people to not sell their future and self-respect for a pittance.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi