For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'गुलाब गैंग' को रोकने वाले 'गुलाबी गैंग' में संपत को लेकर मचा बवाल

    |
    इसे कहते हैं .. दूसरे का रास्ता जाम करके अपने घर में महाभारत का तांडव करना। नहीं समझे कि हम क्या कहना चाह रहे हैं तो सुनिए हम बात कर रहे हैं 'गुलाबी गैंग' की जिसने कि सौमिक सेन की मोस्ट अवेटड फिल्म 'गुलाब गैंग' की रिलीज को रूकवा दिया है तो वहीं दूसरी ओर 'गुलाबी गैंग' में संपत पाल को लेकर ही काफी हाय-तौबा मची हुई है।

    महिला संगठन 'गुलाबी गैंग' की नई कमांडर सुमन सिंह चौहान ने गुरुवार को अपनी पूर्व कमांडर संपत पाल पर अदालत को गुमराह कर फिल्म 'गुलाब गैंग' के प्रदर्शन में रोक लगाने की याचिका दायर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा "गैंग की महिलाओं ने संपत को रविवार को ही पद से बर्खास्त कर दिया था, लिहाजा कमांडर की हैसियत से दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को याचिका नहीं दायर की जानी चाहिए।"

    Did You Know: गुलाबी गैंग एक गैर पंजीकृत संगठन है, जिसकेकोई नियम-कानून नहीं है

    महिला संगठन 'गुलाबी गैंग' की नई कमांडर सुमन सिंह चौहान ने गुरुवार को अपनी पूर्व कमांडर संपतपाल पर फिल्म 'गुलाब गैंग' के प्रदर्शन पर रोक लगाने वाली याचिका पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने कहा "दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में संपत ने अपने को कमांडर बताकर अपनी छवि खराब किए जाने का आरोप लगाया है, जो समझ से परे है।"

    'गुलाब गैंग' को 'गुलाबी गैंग' ने दिखाया बांस का डंडा

    सुमन ने खुलासा किया कि संपत पिछले कई महीनों से फिल्म निमार्ताओं से लगातार संपर्क करने का प्रयास कर एक करोड़ रुपये की मांग करती रही हैं, लेकिन फिल्म निमार्ताओं ने उन्हें घास नहीं डाली तो उन्होंने गुमराह करने वाली याचिका दाखिल कर दी।

    हालांकि सुमन कहती हैं कि 'गुलाब गैंग' संपत के जीवन पर नहीं, बल्कि बुंदेलखंड़ की महिलाओं पर आधारित फिल्म है, जिसे फिल्म निर्माता नकार नहीं सकते।

    उधर, अपने को राष्ट्रीय संयोजक बता रहे जयप्रकाश शिवहरे उर्फ बाबू जी ने कहा कि 'गुलाबी गैंग' की आमसभा की खुली बैठक में गैंग की महिलाओं ने संपतपाल पर तानाशाही व शोषण करने के खुला आरोप लगाए थे, जिनको गंभीरता से लेते हुए आमसभा ने उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया था। अब संपत गैंग की कमांडर नहीं रहीं और उन्हें अदालत को गुमराह नहीं करना चाहिए।

    जयप्रकाश कहते हैं कि 'आगामी 23 मार्च को बांदा में पुन: आमसभा बुलाई गई है, इस बैठक के बाद संगठन अदालत में याचिका दाखिल कर संपत की याचिका खारिज करने की मांग करेगा।

    Did You Know: गुलाबी गैंग एक गैर पंजीकृत संगठन है, जिसके अब तक कोई नियम-कानून नहीं बने हैं और बिना पंजीयन के ही यह संगठन पिछले सात साल से बुंदेली महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है।

    English summary
    Fraud and selfish Sampat Pal demands I Crore For Gulaab Gang said Gulabi Gang member Suman Chauhan. The Delhi High Court Wednesday stayed the release of of forthcoming Hindi movie "Gulaab Gang".
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X