For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'फैन' पर हुए केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट से यशराज फिल्म्स को मिली राहत

    |

    साल 2016 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' के खिलाफ आफरीन फातिमा जैदी नाम की एक टीचर ने केस दर्ज करवाया था। वह इस बात से नाराज थीं कि फैन फिल्म से जबरा फैन गाने को हटा दिया गया था। उनका कहना था कि प्रोडक्शन हाउस ट्रेलर और फिल्म में अलग-अलग कहानियां दिखाते हैं।

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद की रहने वाली आफरीन ने शाहरुख खान, डायरेक्टर मनीष शर्मा और फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा के खिलाफ कन्ज्यूमर कोर्ट में केस किया था। जिसे वो जीत भी गई थीं। कोर्ट ने यशराज फिल्म्स को दोषी मानते हुए उन्हें आफरीन को 10 हजार रुपये देने का आदेश दिया था।

    बहरहाल, यशराज फिल्म्स ने एनसीडीआरसी के आदेश को चुनौती दी थी। जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने स्टे लगाया है और याचिका पर नोटिस जारी किया है। एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड लिज मैथ्यू के द्वारा फाइल की हुई याचिका पर कहा गया कि ये गाना सिर्फ प्रमोशन के लिए बनाया गया था। यशराज फिल्म्स इस गाने को फिल्म में शामिल करने के लिए बाध्य नहीं हैं।

    'टाइगर 3'- सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म का पहला टीजर इस दिन होगा रिलीज!'टाइगर 3'- सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म का पहला टीजर इस दिन होगा रिलीज!

    लेकिन सुप्रीम कोर्ट के जज हेमंत गुप्ता और वी. रामासुब्रमण्यम ने इस बात पर सवाल खड़े किए हैं कि प्रोडक्शन हाउस ने इस फिल्म के गाने के साथ फिल्म की मार्केटिंग क्यों की, जब उन्हें यह पता था कि यह गाना फिल्म के प्रमोशन के लिए है।

    सुप्रीम कोर्ट के बयान पर यशराज फिल्म्स के रिप्रेजेंटेटिव ने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब यह एक कॉमन प्रैक्टिस है। जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सुप्रीम कोर्ट के जज ने यह कहा कि इस प्रक्रिया को तुरंत रोकने की जरूरत है।

    English summary
    Supreme Court stays order directing Yash Raj Films to pay compensation for exclusion of song in Shahrukh Khan's film Fan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X