For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कोविड पॉजिटिव बच्चों को लेकर सरकार से खास अपील कर रहे हैं सतीश कौशिक- भावुक वीडियो किया शेयर

    |

    एक्टर- डाइरेक्टर सतीश कौशिक को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद हाल ही में शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह अब बेहतर हैं। वह अपने घर के हेल्पर्स और अपनी 8 वर्षीय बेटी वंशिका के बारे में चिंतित थे , जो हाल ही में पॉजिटिव आये थे। वंशिका भी अस्पताल में भर्ती थी और एक महीने के इलाज के बाद वह हाल ही में घर आयी है।

    अपनी बेटी के संघर्ष को देखकर, सतीश कौशिक ने महसूस किया कि यह बच्चों के लिए कठिन समय है। उन्होंने कहा, "कोरोना के इस दूसरी लहर में बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं। यह एक गंभीर मामला है जिससे हमारी सरकार को निपटना होगा। बच्चों के लिए उचित देखभाल केंद्र और अस्पतालों की व्यवस्था करने की आवश्यकता है। उन्हें बाल रोग विशेषज्ञों और नर्सों की एक विशेष टीम शामिल करनी चाहिए जो बच्चों को पर्याप्त रूप से संभाल सकें।"

    उनका का कहना है कि अपनी बेटी के इलाज के दौरान उन्होंने जो अनुभव किया वह दर्दनाक था। वे कहते हैं, "जब मेरी बेटी वंशिका को अस्पताल के बिस्तर की ज़रूरत थी, तो मैं उसके लिए व्यवस्था करने में कामयाब रहा। लेकिन वह उस अस्पताल में नहीं थी जो बच्चों का इलाज करता है या बच्चों के साथ कोविड-19 संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए सुविधाएं हैं। बच्चों को मल्टी-सिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम का पता चल रहा है और वंशिका को भी कई परीक्षणों से गुजरना पड़ा। जब यह स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे की बात आती है, तो हम तुरंत बच्चों के बारे में नहीं सोचते हैं।"

    एक समाधान के बारे में बात करते हुए, सतीश कौशिक कहते हैं कि प्रत्येक अस्पताल को तैयार करने की आवश्यकता है और बच्चों के लिए एक वार्ड होना चाहिए और माता-पिता के रहने के लिए प्रावधान करना चाहिए।

    उन्होंने कहा, "यह एक डरावनी स्थिति है और चीजें खराब हो रही हैं। यह समय की जरूरत है और हमें उसी के लिए सोचना और प्रावधान करना शुरू करना चाहिए।"

    अक्षय कुमार हुए कोरोना निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी और पहुंचे घर- ट्विंकल खन्ना ने दी जानकारीअक्षय कुमार हुए कोरोना निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी और पहुंचे घर- ट्विंकल खन्ना ने दी जानकारी

    English summary
    Proper care centers and hospitals should be arranged for children suffering from COVID-19, says director-actor Satish Kaushik.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X