For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    डासिंग दिवा सरोज खान को एमडब्ल्यूआईएफएफ करेगा सम्मानित

    |

    बॉलीवुड की महान कोरियोग्राफरों में से एक सरोज खान के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। सरोज खान को मुंबई वूमेंस इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव (एमडब्ल्यूआईएफएफ) में सम्मानित करने का ऐलान हुआ है।

    इसके पीछे सरोज खान की वह मेहनत और लगन और कोशिश है जो उन्होंने बॉलीवुड को पिछले बीस सालों में दिया है। इस आयोजन का मकसद महिला फिल्मकारों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच देना है। इसे ओक्यूलस क्रिएशन, महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) के सहयोग से आयोजित कर रहा है।

    200 से ज्यादा फिल्मों में नृत्य निर्देशन कर चुक सरोज खान ने श्रीदेवी, माधुरी और करीना के साथ यादगार नगमे और डांस नबंर दिये हैं। माधुर दीक्षित तो सरोज खान को अपना गुरू ही मानती हैं।महोत्सव के निदेशक अविनाश पवार का मानना है कि सरोज खान बहुत से उभरते नर्तकों और नए नृत्य निर्देशकों के लिए एक प्रेरणा हैं।

    पवार ने एक बयान में कहा, "वह बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा हैं और संघर्षो के बाद उन्होंने फिल्मोद्योग में अपना विशिष्ट मुकाम हासिल किया है। उनके जैसी हस्ती को सम्मानित करना महोत्सव के लिए सौभाग्य की बात है।"

    सात दिवसीय महोत्सव के दौरान निधि तूली द्वारा निर्मित एक वृतचित्र, 'द सरोज खान स्टोरी' भी प्रदर्शित किया जाएगा।महोत्सव में 180 से ज्यादा फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी और देश की पहली महिला फिल्म निर्देशक फातमा बेगम के नाम पर एक अवार्ड की शुरुआत की जाएगी।

    सरोज खान इन दिनों अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से फिल्मों से दूर हैं लेकिन पिछले दिनों उन्हें टीवी के मशहूर डांस रियलिटी शो नच बलिए में देखा गया था जब शो की जज शिल्पा शेट्टी ने अपने बेटे विहान की बिमारी की वजह शो से छुट्टी ली थी। अपने एक साक्षात्कार में सरोज खान ने कहा था कि नृत्य उनकी जिंदगी है इसलिए वह अपनी आखिरी सांस स्टेज पर ही लेना चाहती हैं।

    English summary
    Ace choreographer Saroj Khan will be felicitated at the Mumbai Women's International Film Festival (MWIFF), which starts Oct 8. She is Perfect Dancer and Famous choreographer.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X